Kanpur के नवाबगंज थाना एरिया में 21 जून 2019 उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोशिएशन (UPCA) के डॉयरेक्टर एसके अग्रवाल की बेटी के घर दुस्सहासिक डकैती की वारदात का IG (Range) Kanpur की Crime Branch और नजीराबाद पुलिस ने किया खुलासा कर 6 बदमाशों को Arrest कर लिया। इसमें 2 बाल बदमाश भी शामिल हैं। सनसनीखेज और दुस्साहसिक वारदात का “ब्लूप्रिंट” नौकरानी ने तैयार किया था। नौकरानी के भाई की अगुवाई में गिरोह ने फिल्मी स्टाइल में वारदात को अंजाम देकर पुलिस के रातों की नींद उड़ा दी थी। पुलिस के करीबी सूत्रों की मानें तो सर्विलांस सेल का बेहद अहम योगदान रहा। इसके बाद IG Range (Kanpur) के क्राइम ब्रांच प्रभारी विनोद मिश्रा और नजीराबाद इंस्पेक्टर मनोज रघुवंशी ने कई जिलों में ताबड़तोड़ दबिश देकर बदमाशों को धर दबोचा। घटना के अनावरण में शिवराजपुर और नवाबगंज पुलिस का भी योगदान रहा।


[caption id="attachment_19808" align="aligncenter" width="498"] शातिर लुटेरा पप्पू। नोट तीन नाबालिग और तीन लड़कियों भी पकड़ी गई हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश की वजह से उन सभी की फोटो पोर्टल में नहीं प्रकाशित की जा रही हैं।[/caption]

Yogesh Tripathi











UPCA के डॉयरेक्टर एस.के अग्रवाल की बेटी हैं अनीता

नवाबगंज ख्यौरा निवासिनी अनीता मित्तल उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोशिसन (UPCA) के डॉयरेक्टर एसके अग्रवाल की बेटी हैं। उनके पति स्वर्गीय डॉक्टर अनुराग मित्तल की कुछ साल पहले हत्या कर दी गई थी। बीती 21 जून को अनीता मित्तल के घर कुछ नकाबपोश बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में डकैती की वारदात को अंजाम दिया। कीमती सामान के साथ बदमाश लॉकर और वैगन आर कार भी ले गए थे। मामला बेहद हाईप्रोफाइल परिवार से जुड़ा होने की वजह से शहर के आला अफसर घटना के बाद मौका-ए-वारदात पर पहुंचे थे। तत्कालीन IG Range (Kanpur) आलोक सिंह ने अपनी क्राइम ब्रांच को भी घटना का खुलासा करने के लिए लगाया था।

[caption id="attachment_19812" align="aligncenter" width="498"] मनोज रघुवंशी (इंस्पेक्टर नजीराबाद)।[/caption]

सर्विलांस सेल फिर बना पुलिस के लिए “संकटमोचन”

अनीता मित्तल के घर पड़ी डकैती पुलिस के लिए सिरदर्द बनी थी। पुलिस के आला अफसरों पर घटना को सही ढंग से अनावरण करने का काफी प्रेशर था। शुरुआती दिनों में जब पुलिस टीमों को सफलता नहीं मिली तो सर्विलांस सेल की मदद ली गई। सर्विलांस सेल के एक्सपर्ट ने एक मोबाइल की लोकेशन जब IG की क्राइम ब्रांच टीम को दी तो उसके बाद टीम ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए एक के बाद एक 6 बदमाशों को धर दबोचा। बदमाशों को पकड़ने वाली टीम की मानें तो एक बदमाश ने मोबाइल का पासवर्ड तोड़वाने के बाद उसमें सिम डलवाया। जिसके बाद लोकेशन ट्रेस हो गई। टीम ने पहले दुकानदार को उठाया फिर उसके जरिए एक बदमाश और फिर पूरे गिरोह को पकड़ लिया। पुलिस को करीब चार जिलों में इसके लिए दबिश देनी पड़ी।

10 लाख की ज्वैलरी, कार, मोबाइल बरामद

IG की क्राइम ब्रांच टीम ने पकड़े गए बदमाशों के पास से 10 लाख रुपए की ज्वैलरी, अनीता मित्तल की कार, उनका मोबाइल बरामद किया है। गिरोह का सरगना, एक ज्वैलर्स और एक महिला समेत चार बदमाश अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। इनकी धरपकड़ के लिए लगातार दबिश दी जा रही है।

ये बदमाश पुलिस टीम ने किए Arrest

पुलिस ने वारदात में शामिल नवाबगंज ख्यौरा निवासिसनी सावित्री , उसकी तीन बेटियों, मुन्नी, दीपिका, प्रियंका के साथ-साथ रिश्तेदार पप्पू और उसके दो नाबालिग बच्चों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में सभी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। सभी की निशानदेही पर ज्वैलरी, मोबाइल और कार की बरामदगी पुलिस टीम ने की।

दीपिका ने की थी अनीता मित्तल के घर नौकरी

पकड़ी गई दीपिका ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि अनीता मित्तल के घर वो नौकरानी रह चुकी है। उसे घर के एक-एक कोने के बारे में जानकारी थी। वारदात का “ब्लूप्रिंट” उसने ही तैयार किया था। उसके बाद उसने आर्थिक तंगी से जूझ रहे अपने भाई अभिषेक को वारदात करने के लिए तैयार किया। अभिषेक ने रिश्तेदार पप्पू के साथ मिलकर 21 जून की दोपहर वारदात को अंजाम दे दिया। डकैती के बाद अभिषेक ने लाखों की ज्वैलरी श्याम ज्वैलर्स के मालिक को बेंचे थे। कन्नौज निवासी ज्वैलर्स श्याम बाबू, कन्नौज की रहने वाली गंगा, ख्यौरा नवाबगंज कानपुर की सावित्री और उसका लड़का अभिषेक फिलहाल फरार हैं। इनकी तलाश में पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही हैं।

Work Out में पुलिस की ये टीम रही शामिल----

इस बड़े गुडवर्क में IG Range (Kanpur) की क्राइम ब्रांच टीम के प्रभारी विनोद मिश्रा, कांस्टेबल ललित यादव, नजीराबाद इंस्पेक्टर मनोज रघुवंशी, सब इंस्पेक्टर अर्जुन सिंह, स्वाट टीम प्रभारी पुष्पराज सिंह, शिवराजपुर थाना प्रभारी और उनकी टीम, नवाबगंज थाने के इंस्पेक्टर दिलीप कुमार बिन्द और उनकी टीम शामिल रही।

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: