Uttar Pradesh के Agra में मंडे की सुबह बड़ा हादसा हो गया। यमुना एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भर रही सवारियों से भरी डबल डेकर बस ड्राइवर के नींद आने की वजह से अनियंत्रित होकर "झरना नाला" में गिर गई। इस भीषण Accident में 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि काफी संख्या में यात्री घायल हो गए। जिला प्रशासन के मुताबिक मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है। जेसीबी की मदद से राहत और बचाव कार्य जारी है। सभी बड़े अफसर मौके पर मौजूद हैं। हादसा सुबह करीब 4.30 बजे के करीब हुआ।


[caption id="attachment_19796" align="alignnone" width="735"] जेसीबी की मदद से बस को बाहर खींचने की कोशिश और मौके पर जमा सैकड़ों लोगों की भीड़।[/caption]

Yogesh Tripathi


 एत्मादपुर थाना एरिया में Accident

सोमवार सुबह यह भीषण हादसा एत्मादपुर थाना एरिया में हुआ। घायलों के मुताबिक बस के ड्राइवर को झपकी लगने की वजह से उसने स्टेयरिंग से नियंत्रण खो दिया। जिसकी वजह से बस बेकाबू होकर चार फिट ऊंची रेलिंग पर चढ़ गया। इसके करीब चार दर्जन सवारियों से भरी ये बस गंदे नाले में जा गिरी। Accident के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस को सूचना देकर स्थानीय लोग बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश करने लगे। सूचना पर पहुंचे पुलिस के बड़े अफसरों ने तुरंत जेसीबी मंगवाई। जेसीबी की मदद से राहत और बचाव कार्य को शुरु करवाया। इस बड़े हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने Tweet कर दुःख जताया है। CM ने 5-5 लाख रुपए के आर्थिक मुआवजे की घोषणा की है।

[caption id="attachment_19802" align="alignnone" width="754"] Accident में मृत यात्रियों की फोटो आगरा पुलिस की तरफ से जारी की गई है। (1)
[/caption]

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1148082677658071040

29 शवों को निकाले जाने की पुष्टि जिला प्रशासन ने की


अब तक 29  लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। करीब दर्जन भर से अधिक लोगों की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि बस में करीब चार दर्जन लोग सवार थे। इसमें कुछ बच्चे भी शामिल हैं। बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। जब बस यमुना एक्सप्रेस वे पर झरना नाले के पास पहुंची तो ड्राइवर को झपकी आ गई।

[caption id="attachment_19803" align="alignnone" width="783"] आगरा पुलिस की तरफ से हादसे में मृत यात्रियों की फोटो जारी की गई है। (2)[/caption]

https://twitter.com/pankajjha_/status/1148047751453609984

[caption id="attachment_19804" align="alignnone" width="907"] आगरा बस हादसे में मृत यात्रियों की फोटो। नोट ये फोटो पुलिस की तरफ से जारी की गई है (3)[/caption]

बस में भी फंसे हैं कई यात्री


खबर आ रही है कि झरना नाला में बेकाबू होकर गिरी डबल डेकर बस में कई यात्री फंसे हुए हैं। पुलिस प्रशासन बस में फंसे यात्रियों को निकालने के लिए पूरी कवायद कर रहा है। जो घायल अभी तक रेस्क्यू कर बाहर निकाले गए हैं उन्हें इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

https://twitter.com/myogiadityanath/status/1148087338179760128

CM ने हादसे पर जताया दु:ख


UPCM योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने एसपी और डीएम को मौके पर पहुंचकर घायलों को जल्द इलाज दिलाने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार वालों को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

https://twitter.com/myogiadityanath/status/1148093195328163840

UPDATE NEWS----अभी तक की छानबीन में प्रशासन को जानकारियां मिली हैं, उसके मुताबिक चालक करीब 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से बस को भगा रहा था। झरना नाला से थोड़ा पहले उसे इसी बीच झपकी आ गई। जिसकी वजह से उसने स्टेयिरंग से नियंत्रण खो दिया और बस 60 फिट गहरे नाले में जा गिरी। हादसे के वक्त अधिकतर यात्री नींद में थे।

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: