www.redeyestimes.com की बड़ी खबर पर एक बार फिर मुहर लगी। BJP हाईकमान ने अंततः प्रमिला पांडेय को थमाई कानपुर मेयर की टिकट। RSS और BJP संगठन की पिछले करीब चार दिन से चल रही काफी जद्दोजहद के बाद आखिर हाईकमान को यह टिकट एक सामान्य से बूथ कार्यकर्ता को देना ही पड़ा। गौरतलब है कि मेयर की टिकट के लिए एक शैक्षणिक (कारपोरेट) परिवार की बेहद तगड़े स्तर पर लांबिंग हो रही थी। हालांकि प्रमिला पांडेय को फ्राइ-डे की शाम को हाईकमान ने ग्रीन सिग्नल दे दिया लेकिन अधिकारिक घोषणा करीब 28 घंटे बाद की गई। उनके प्रत्याशिता की घोषणा के साथ ही पोर्टल की तरफ से 28 घंटे पहले दी गई ब्रेकिंग न्यूज 100 फीसद सच साबित हुई। 


[caption id="attachment_18096" align="aligncenter" width="644"] प्रमिला पांडेय (मेयर प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी कानपुर नगर)[/caption]

YOGESH TRIPATHI 


कानपुर। प्रमिला पांडेय नाम BJP कार्यकर्ताओं के बीच काफी जाना-पहचाना और लोकप्रिय है। कानपुर मेयर सीट सामान्य महिला के लिए आरक्षित किए जाने के बाद से यूं तो प्रत्याशिता के लिए कई दर्जन लोगों ने आवेदन किया था लेकिन प्रमिला पांडेय सभी पर 20 नहीं बल्कि 25 बैठीं। उनको टिकट दिलाने के लिए दो धड़ों में बंट चुकी बीजेपी के कार्यकर्ता सक्रिय और एक हो गए। RSS ने भी प्रमिला पांडेय के नाम पर अपनी मुहर लगा हाईकमान को भेज दी। 


एक शैक्षणिक परिवार के लिए हो रही थी तगड़ी लाबिंग

बीजेपी से मेयर प्रत्याशी के लिए कई दर्जन आवेदन थे लेकिन अंत तक सबसे मजबूत दावा शहर के एक शैक्षणिक परिवार का रहा। शैक्षणिक परिवार के लिए बीजेपी संगठन के एक बड़े पदाधिकारी पैरवी में लगे थे। यह पैरवी काफी रंग भी लाई। कभी ग्राफ ऊपर चढ़ा तो कभी नीचे गिरा। लेकिन कहते हैं तो अंत भला तो सब भला। कुछ ऐसा ही प्रमिला पांडेय के साथ भी हुआ। बीजेपी हाईकमान ने तमाम जद्दोजहद के बाद शुक्रवार की शाम को उनके नाम पर मुहर लगा दी। www.redeyestimes.com पोर्टल ने प्रमिला पांडेय के प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर ब्रेकिंग न्यूज जारी की। जिसके बाद शहर की सोशल मीडिया से लेकर अखबार जगत तक हड़कंप मचा रहा। देर  रात तक अखबार के दफ्तरों में प्रेस रिलीज जारी होने की आस भी लगाई गई लेकिन मायूसी ही हाथ लगी। शनिवार की सुबह काफी गहमा-गहमी वाला दिन रहा। चर्चा उठी कि एक पूर्व विधायक की बेटी को लखनऊ हाईकमान ने बुला लिया है। जिसके बाद मीडिया जगत और राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर चर्चा उठी कि क्या प्रमिला पांडेय का टिकट कटने जा रहा है ? शाम तक जद्दोजहद होती रही लेकिन बाजी प्रमिला पांडेय के हाथ ही लगी।

[caption id="attachment_18150" align="aligncenter" width="629"] अपने लाइसेंसी असलहों के साथ प्रमिला पांडेय (यह फोटो शस्त्र पूजन की है)[/caption]

रिवाल्वर चाची के नाम से भी हैं प्रमिला पांडेय चर्चित

बेहद हंसमुख और मृदुभाषी स्वभाव की प्रमिला पांडेय युवा वर्ग के बीच रिवाल्वर चाची के नाम से भी काफी चर्चित हैं। उनके पास लाइसेंसी असलहे भी हैं। न्यू फ्रेंड्स कालोनी में वह इन दिनों अपने परिवार के साथ रह रही हैं।

 

Kanpur के BJP कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

प्रमिला पांडेय एक बूथ स्तर की कार्यकत्री रही हैं। वह दो बार नगर निगम में बतौर पार्षद सदन की शोभा बढ़ा चुकी हैं। उनके मेयर का टिकट फाइनल होते ही कार्यकर्ताओं के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। ढोल-थापे की धुन पर बीजेपी कार्यकर्ता नाचने और थिरकने लगे। प्रमिला पांडेय के घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया। लोगों ने मिठाई खिलाकर उनको पहले से ही ढेर सारी शुभकामनाएं दी।

 

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: