कांग्रेस के Ex.MLA अजय कपूर ने शुक्रवार को एक पार्षद प्रत्याशी के लिए चुनावी प्रचार के दौरान सार्वजनिक मंच से UPCM योगी आदित्यनाथ को गाली देते हुए सैकड़ों की भीड़ के सामने उन्हें देशद्रोही टाइप का बोल दिया। सोशल मीडिया में जब यह VIDEO VIRAL हुआ तो जिला प्रशासन के माथे पर गुलाबी ठंड में पसीना आ गया।य़ सूबे के मुख्यमंत्री के खिलाफ आग उगलने वाले पूर्व विधायक के खिलाफ BJP के जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता FIR लिखाने का साहस नही कर पाए लेकिन अंत में जिला प्रशासन ने ही रिपोर्ट दर्ज कराई। 


[caption id="attachment_18338" align="aligncenter" width="632"] CM योगी आदित्यनाथ को सार्वजनिक मंच से अपशब्द कह उन्हें देशद्रोही कहने के आरोपी कांग्रेस के Ex.MLA अजय कपूर।[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अमर्यादित शब्दों का प्रयोग कर सार्वजनिक मंच से उन्हें देशद्रोही कहने वाले Kanpur की किदवईनगर विधान सभा से Ex.MLA रह चुके अजय कपूर के खिलाफ जिला प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कराया है। सेक्टर मजिस्ट्रेट की तहरीर पर किदवईनगर पुलिस ने अजय कपूर के खिलाफ IPC की धारा 504, 188 125 (लोक प्रतिनिधियम) के तहत FIR दर्ज की गई है। www.redeyestimes.com से बातचीत के दौरान इसकी पुष्टि इंस्पेक्टर शेष नारायण पांडेय ने की।


VIRAL VIDEO : इस वीडियो में कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय कपूर चुनावी मंच से सीएम को अपशब्द कह रहे हैं

https://youtu.be/IVwppQrYdOc

चुनावी मीटिंग के दौरान सार्वजनिक मंच से गालियां देकर UPCM को बताया देशद्रोही टाइप

बात दो दिन पुरानी है। कानपुर के साउथ सिटी के एक वार्ड से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में पूर्व विधायक अजय कपूर मुस्लिम एरिया में वोट मांगने पहुंचे। यह मीटिंग एक वर्ग विशेष एरिया में आयोजित थी। यहां मंच पर अजय कपूर के साथ एक सेलेब्रिटी और पार्षद प्रत्याशी भी बैठे। माइक से बोलते हुए अजय कपूर ने अहंकार भरे शब्दों में कहा कि “सरकार चाहे किसी की हो, उनको कोई फर्क पड़ता”। “पिछली सरकार भी उनकी नहीं थी लेकिन मुख्यमंत्री (अखिलेश सिंह यादव) के लिए इशारा करते हुए अजय कपूर ने कहा कि वह भी मेरी जेब में था”। इसके बाद अजय कपूर ने कहा कि “इस बार भाजपाइयों की सरकार है, ये मुख्यमंत्री सा....देशद्रोही टाइप का है”। उनके इस अमर्यादित शब्द के बाद जोरदार ठहाके लगे और वहां बैठे लोग तालियां बजाने लगे।



अजय कपूर भूल गए कि सोशल मीडिया का जमाना है

सैकड़ों की भीड़ के सामने पार्षद प्रत्याशी को जिताने की अपील करते-करते यूपी के मुख्यमंत्री को अमर्यादित शब्द कहने वाले कांग्रेस के पूर्व विधायक भूल गए कि सोशल मीडिया का जमाना है। इस हाईटेक दौर में ऐसे शब्दों का सार्वजनिक मंच से बोलना उन्हें भारी पड़ सकता है। तालियों के शोर के बीच जब उन्होंने अपना होश खोया तो वह कैमरे में कैद हो चुके थे। VIDEO VIRAL होने के बाद भी उनको तनिक भी अहसास नहीं हुआ कि किसके लिए वह क्या बोल गए ? सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया।



सेक्टर मजिस्ट्रेट की तहरीर पर FIR रजिस्टर्ड

किदवईनगर इंस्पेक्टर शेष नारायण पांडेय ने www.redeyestimes.com से बातचीत के दौरान कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट संजय कुमार आर्य की तहरीर पर कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय कपूर के खिलाफ IPC की धारा 504, 188 125 (लोक प्रतिनिधि अधिनियम) की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।



WORLD के सबसे बड़े राजनीतिक दल के नेता और कार्यकर्ता मौन

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सार्वजनिक मंच से कांग्रेस के पूर्व विधायक ने न सिर्फ अपशब्द कहे बल्कि उनको देशद्रोही टाइप तक कह दिया। वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। बीजेपी के हर छोटे नेता से लेकर बड़े नेता तक ने वीडियो को देखा लेकिन किसी ने अजय कपूर के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोला। इतना ही नहीं संगठन के किसी भी पदाधिकारी या फिर जनप्रतिनिधि ने अजय कपूर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का साहस भी नहीं दिखाया। चूंकि सरकार बीजेपी की थी इस लिए प्रशासन ने ही अपने स्तर पर रिपोर्ट दर्ज की। अब सवाल यह उठता है कि आखिर ऐसा क्यों किया बीजेपी ने ? एक बड़े नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि सर्व विदित है कि अजय कपूर की रिश्तेदारी किससे है ? ऐसे में रिपोर्ट लिखाने के बाद बीजेपी के उस नेता का क्या हाल होता ? इसे बताने की आवश्यकता नहीं है। खबरों की मानें तो बीजेपी के एक बड़े नेता की कांग्रेस विधायक अजय कपूर से करीबी रिश्ता है। शायद यही वजह रही कि किसी भी भाजपा के नेता और कार्यकर्ता ने रिपोर्ट लिखाने की हिमाकत नहीं की।

क्या कहते हैं Kanpur BJP के प्रेसीडेंट सुरेंद्र मैथानी 

Kanpur (North) BJP के प्रेसीडेंट सुरेंद्र मैथानी ने www.redeyestimes.com से बातचीत में कहा कि सूबे के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सार्वजनिक मंच से अपमान करने वाले अजय कपूर को किसी भी कीमत पर हम माफ नहीं करेंगे। पूरे मामले की जानकारी हाईकमान को दे दी गई है। जिला प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लेकर खुद ही रिपोर्ट दर्ज करा दी है। भाजपा कार्यकर्ता आक्रोश में हैं। जल्द ही कार्रवाई होगी।

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: