भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मेयर प्रत्याशी प्रमिला पांडेय ने मंडे की दोपहर भारी तामझाम के साथ मेयर पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। उनके नामांकन जुलूस में हजारों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और पार्षद पद के प्रत्याशी भी शामिल हुए। प्रमिला पांडेय के साथ बीजेपी के मंत्री सतीश महाना समेत कई बड़े नेता जब नामांकन कक्ष तक पहुंचे तो विरोधी दल के नेताओं ने विरोध शुरु कर दिया। सपा की प्रत्याशी माया गुप्ता ने भी सपा नेताओं की मौजूदगी में पर्चा दाखिल किया। कांग्रेस प्रत्याशी वंदना मिश्रा भी अपने पति आलोक मिश्रा के साथ एक और सेट दाखिल करने मोतीझील स्थित नगर निगम पहुंची। 


[caption id="attachment_18194" align="aligncenter" width="952"]pramila pandey nomination, redeyestimes.com नामांकन दाखिल करने के बाद कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी की मेयर प्रत्याशी प्रमिला पांडेय[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मेयर प्रत्याशी प्रमिला पांडेय के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने के लिए संडे की देर रात तक ब्लूप्रिंट तैयार किया। इसमें बीजेपी की तरफ से सभी पार्षद प्रत्याशियों को भीड़ के साथ पहुंचने का निर्देश जारी किया गया। कानपुर के 109 वार्डों से पार्षद प्रत्याशी भारी तामझाम के साथ मेयर प्रत्याशी प्रमिला पांडेय के नामांकन जुलूस में शामिल होने के लिए पहुंच गए। 


Minister सतीश महाना, MLA महेश त्रिवेदी समेत कई दिग्गज पहुंचे

बीजेपी की मेयर प्रत्याशी प्रमिला पांडेय के नामांकन जुलूस में यूपी सरकार के मंत्री सतीश महाना, किदवईनगर के विधायक महेश त्रिवेदी समेत तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए। रास्ते भर भाजपाई जयश्रीराम और भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए मोतीझील स्थित नगर निगम पहुंचे। नामांकन जुलूस के दौरान ही ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से धड़ाम हो गई। हर्षनगर चौराहे से ही ट्रैफिक पुलिस ने जगह-जगह बैरीकेडिंग कर रखी थी लेकिन भाजपाई भारी तामझामम के साथ गाड़ियां लेकर नगर निगम के गेट तक पहुंचे। जिसकी वजह से ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से धड़ाम हो गई।

सतीश महाना नामांकन कक्ष में पहुंचे तो शुरु हो गया विरोध 

यूपी सरकार के मंत्री सतीश महाना और विधायक महेश त्रिवेदी जब मेयर प्रत्याशी प्रमिला पांडेय के साथ नामांकन कक्ष में पहुंचे तो यह देख विरोधी दल के नेताओं ने हंगामा शुरु कर दिया। कांग्रेस प्रत्याशी वंदना मिश्रा और सपा प्रत्याशी माया गुप्ता के साथ मौजूद नेताओं ने जब विरोध किया तो सतीश महाना समेत तमाम भाजपा नेताओं को नामांकन कक्ष से बाहर आना ही पड़ा।

[caption id="attachment_18195" align="aligncenter" width="640"] सपा के नगर अध्यक्ष फजल महमूद के साथ समाजवादी पार्टी की मेयर प्रत्याशी माया गुप्ता[/caption]

सपा प्रत्याशी माया गुप्ता ने भी कराया नामांकन

समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी माया गुप्ता ने भी मंडे की दोपहर मोतीझील पहुंचकर नामांकन कराया। माया गुप्ता के साथ नगर अध्यक्ष फजल महमूद समेत तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। हालांकि कार्यकर्ताओं की भीड़ बीजेपी की तुलना में काफी कम रही। साथ ही सपा की धड़ेबाजी भी नामांकन प्रक्रिया के दौरान खूब दिखी।

[caption id="attachment_18196" align="aligncenter" width="640"] नामांकन सेट दाखिल करने के बाद कांग्रेस की मेयर प्रत्याशी वंदना मिश्रा अपने पति आलोक मिश्रा और कांग्रेसी नेताओं के साथ[/caption]

कांग्रेस प्रत्याशी वंदना मिश्रा ने एक और सेट किया दाखिल

वैसे तो कांग्रेस प्रत्याशी वंदना मिश्रा ने संडे को ही नामांकन दाखिल कर दिया था लेकिन मंडे को वह एक और सेट दाखिल करने के लिए नगर निगम पहुंची। उनके साथ पति आलोक मिश्रा, पूर्व विधायक संजीव दरियाबादी, पूर्व शहर अध्यक्ष अब्दुल मन्ना समेत तमाम कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

 

जिला प्रशासन ने किए थे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

नामांकन प्रक्रिया के दौरान किसी तरह की कोई वारदात न हो सके, इस लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए थे। प्रत्याशी के साथ सिर्फ एक व्यक्ति को ही अंदर जाने की इजाजत थी। मोतीझील गेट से लेकर नगर निगम के गेट तक कई चक्र में बैरीकेडिंग की गई थी।

 

 

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: