यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी CRPF के जवान ने दिए जा रहे घटिया भोजन को लेकर सोशल मीडिया पर आवाज बुलंद की है। इसके पहले भी तेज बहादुर नाम के जवान ने सोशल मीडिया में घटिया भोजन को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया था। सवाल यह उठता है कि आखिर बार-बार हमारे देश के जवान ऐसा करने पर क्यों मजबूर हो रहे हैं ? ये वास्तव में उनकी एक पीड़ा है। सरकार को कार्रवाई के बजाय उनकी समस्याओं को निवारण करने की आवश्यकता है न कि जेल भेजन की। गिरफ्तार किए गए पंकज मिश्रा को कोर्ट ने जेल भेज दिया है।


[caption id="attachment_17907" align="aligncenter" width="899"]crpf-constable pankaj mishra,, redeyestimes.com पंकज मिश्रा (CRPF)[/caption]


जोरहट। सुरक्षाबलों की बदहाली पर आवाज बुलंद कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर टिप्पणी करने वाले CRPF जवान को Arrest कर लिया गया। जवान पंकज मिश्रा पर कि सुरक्षाबलों की बदहाली को लेकर उसने एक वीडियो बनाकर अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया था। जिसमें जवानों के रहने के साथ खान-पान की व्यवस्था के साथ करीब 21 मांगों को लोगों के सामने रखा था। पंकज मिश्रा ने इससे पहले सुकमा के नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों की मौत पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर भी टिप्पणी की थी। फेसबुक पर शेयर किए गए वीडियों में भी उसने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पर टिप्पणी की थी।


Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institution

वीडियो शेयर करने के साथ किया था भूख हड़ताल का ऐलान

Arrest किए गए CRPF जवान पंकज मिश्रा ने  फेसबुक पर वीडियो को शेयर करने के साथ मांगे न माने जाने पर भूख हड़ताल की धमकी थी। गौरतलब है कि यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी CRPF जवान तेज बहादुर ने घटियास्तर के भोजन को लेकर सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल किया कर तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं को निशाने पर लिया था।



बिहार के रोहरिया जिले का रहने वाला है जवान पंकज मिश्रा

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के खिलाफ सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला जवान पंकज मिश्रा मूलरूप से बिहार के रोहरिया जनपद का निवासी है। बिहार का रहने वाला यह जवान असम के जोरहट CRPF कैम्प में तैनात था। सोमवार को गिरफ्तारी के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। अफसरों के आदेश के बाद CRPF के बटालियन कमांडर बी बेहरा ने पंकज मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। इससे पहले सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद अफसरों ने उसे संडे को निलंबित भी कर दिया था।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: