तीन दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे कांग्रेस के वाइस प्रेसीडेंट राहुल गांधी के निशाने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। पाटीदारों का समर्थन मिलने के बाद कांग्रेस का एक बड़ा किला और मजबूत हो गया है। राहुल ने सरकार बनने पर 22 साल से लंबित मुआवजा छह महीना में देने का आश्वासन पाटीदारों को दिया। 


[caption id="attachment_17748" align="aligncenter" width="640"]rahul gandhi in gujrat पारंपरिक गीतों पर आदिवासियों के साथ थिरकते कांग्रेस के वाइस प्रेसीडेंट राहुल गांधी[/caption]

अहमदाबाद। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र के सबसे सुरक्षित और महफूज किले गुजरात में सरकार वापसी की जमीन तैयार कर रहे कांग्रेस के वाइस प्रेसीडेंट राहुल गांधी को एक बड़ी कामयाबी मिली है। मंगलवार को राज्य के पाटीदारों ने जब उन्हें सम्मानित करने का इशारा किया तो वह आदिवासियों के साथ खुशी से झूम उठे। गौरतलब है कि गुजरात दौरे पर मौजूद राहुल गांधी इस समय केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमले बोल रहे हैं। मंगलवार को उनकी एक और चुनावी उम्मींद परवान चढ़ती दिखी है।


Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institution

छोटा उदयपुर में सम्मानित किए गए राहुल गांधी 

गुजरात के छोटा उदयपुर में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति ने उनका सम्मान किया। आदिवासी समिति ने राहुल गांधी को सम्मानित किया तो वह अपनी खुशी को रोक नहीं सके। इस दौरान वह आदिवासियों के साथ थिरकते भी नजर आए। उल्लेखनीय है कि यह वही इलाका है जहां वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में गुजरात की 27 आदिवासी सीटों में से कांग्रेस ने 14 सीटों पर बाजी मारी थी। यहां पाटीदारों का राहुल गांधी के साथ होने का मतलब बिल्कुल साफ है कि गुजरात में बीजेपी की राह आसान नहीं होगी। राजनीति के जानकार भी जान रहे है कि गुजरात में वर्तमान के राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी होने वाली हैं। ऐसे में पाटीदारों का राहुल गांधी के साथ आना बीजेपी को भी काफी गहरी चोट है।



सरकार बनी तो 22 साल से लंबित मुआवजा छह महीने में मिलेगा

तीन दिन के गुजरात दौरे पर मौजूद राहुल गांधी का कापिला मंगलवार को नर्मदा डैम से प्रभावित परिवारों से मुलाकात करने के लिए पहुंचा। आदिवासी परिवारों के अगुवाकार जिकू टाडवी ने अपनी मांगी राहुल गांधी के सामने रखीं। आदिवासियों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यदि गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनी तो 22 सालों से लंबित मुआवजा सिर्फ छह महीने में ही दिया जाएगा। आदिवासियों के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पारंपरिक गीतों पर भी कांग्रेस के राहुल गांधी जमकर थिरके।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: