सपा नेता सुनील शुक्ला के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा ADG कानपुर जोन के आदेश पर पंजीकृत किया गया। वादी एसके वैश्य भी समिति के सदस्य हैं। उनका आरोप है कि समिति के नियम-कायदों को ताक पर रख सपा नेता और उनके साथियों ने करोड़ों की कीमत के कई भू-खंड बिक्री कर दिए। फिलहाल बिठूर पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर पूरे मामले की छानबीन कर रही है। वहीं सूत्रों की मानें तो सपा नेता के विरोधी गुट के लोग FIR होने के बाद से काफी सक्रिय हैं। तमाम गोपनीय जानकारियां पुलिस के बड़े अफसरों से शेयर की गई हैं। 


[caption id="attachment_17741" align="aligncenter" width="611"]Sunil Shukla (SP Leader), redeyestimes.com Sunil, Shukla (SP Leader), Kanpur[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। Kanpur Nagar की बिठूर Police ने समाजवादी पार्टी (SP) के नेता सुनील शुक्ला समेत 10 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई संगीन धाराओं में FIR रजिस्टर्ड की है। शिवपाल सिंह यादव के करीबी सुनील शुक्ला यूपी असेंबली के चुनाव में गोविंदनगर विधान सभा सीट से टिकट के प्रबल दावेदार थे, हालांकि ऐन वक्त पर यह सीट कांग्रेस पार्टी के खाते में चली गई थी। जिसकी वजह से सुनील प्रत्याशी नहीं बन पाए थे। पीड़ित ने पुलिस को दी गई तहरीर में सुनील शुक्ला को सपा समर्थित भू-माफिया होने का आरोप भी मढ़ा है।


[caption id="attachment_17742" align="aligncenter" width="791"]Sunil Shukla (SP Leader)2jpg, redeyestimes.com Sunil Shukla (SP Leader) , Kanpur[/caption]



ADG के आदेश पर पंजीकृत की गई सपा नेता पर FIR

ADG कानपुर जोन के आदेश पर Kanpur Nagar की बिठूर Police ने सपा नेता सुनील शुक्ला समेत 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया। बिठूर पुलिस ने माडल डेयरी फार्म हाउस जीटी रोड बिठूर निवासी एसके वैश्य की तहरीर पर सिन्धी सोसाइटी इंद्रनगर निवासी सपा लीडर सुनील शुक्ला, के ब्लाक अंबेडकर नगर काकादेव निवासी दीपक कुमार वर्मा, कल्याणपुर खुर्द निवासी आदित्य सिंह, दलेलपुरवा कानपुर नगर निवासी मोहम्मद तौफीक, बारासिरोही कल्याणपुर निवासी संतोष कुमार यादव, इंदिरा नगर कल्याणपुर निवासी हरिमोहन सिंह, विजय नगर निवासी अरुदोय शुक्ला, 347, एमई बर्रा भाग दो हेमंत बिहार निवासी वीके सिंह और गंगापुर बिठूर निवासी राजेंद्र के खिलाफ IPC की धारा 406, 420, 467,468, 471, 427, 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institution

क्या है सपा नेता पर लगाए गए आरोप

शिकायतकर्ता एसके वैश्य ने Kanpur Nagar की बिठूर Police को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि समिति के सदस्यों के साथ साठगांठ कर सुनील शुक्ला ने कई बेशकीमती भू-खंडों का सौदा करोड़ों रुपए में किया है। धोखाधड़ी समिति के नियम कायदों को ताक पर रखकर की गई। इसमें समिति के कई सदस्य भी शामिल रहे। तहरीर में कई भू-खंडों का ब्यौरा भी दिया है।



सपा नेता के एक दशक पुराने बैकग्राउंड को खंगाल रही Police

पुलिस के बड़े सूत्रों की मानें तो Kanpur Nagar की पुलिस सपा नेता का पुराना “बैकग्राउंड” खंगाल रही है। पुलिस को जो गोपनीय स्तर से जानकारियां मिली हैं उसके मुताबिक करीब एक दशक पहले सपा नेता सुनील शुक्ला की हैसियत सामान्य सी थी। पुलिस के मुताबिक कल्याणपुर और बिठूर एरिया में बड़े पैमाने पर सुनील शुक्ला ने जमीनों की खरीद-फरोख्त की। सपा सरकार के दौरान उनका यह कारोबार काफी फला-फूला भी। इस दौरान गोविंदनगर सीट से उन्होंने विधायकी की तैयारी भी शुरु कर दी। करीब दो साल तक वह गोविंदनगर सीट से टिकट की दावेदारी करते रहे लेकिन ऐन वक्त पर यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई।


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: