समय से हो रही अश्लीलता और छेड़छाड़ के विरोध में सिक्योरिटी की मांग कर रही BHU की आंदोलनरत छात्राओं पर शनिवार देर रात बनारस पुलिस ने जमकर जुल्म ढाया। पुलिस ने धरना दे रही छात्राओं पर जमकर लाठियां चलाईं। आक्रोशित छात्रों ने पुलिस पर पेट्रोल बम से हमला कर आगजनी की। इसके बाद पुलिस की तरफ से हवाई फायरिंग किए जाने की खबर है। लंका तक के हालात बेहद बेकाबू हैं। बवाल की आशंका के मद्देनजर फोर्स को तैनात किया गया है।


bhu lathicharge, redeystimes.comवाराणसी। नवारत्र के पवित्र दिनों में जहां लोग “देवियों” की पूजा कर कन्याओं को भोजन करा रहे हैं तो दूसरी तरफ UP POLICE पुलिस ने BHU की आंदोलनरत “देवियों” (छात्राओं) पर लाठीचार्ज कर दिया। ये छात्राएं अपने साथ होने वाली अश्लीलता और छेड़खानी पर कोई कार्रवाई न होने की वजह से पिछले 36 घंटे से आंदोलनरत हैं। छात्राओं के बीच शामिल कुछ छात्रों ने पुलिस टीम पर पेट्रोल बमों से हमला किया। जिसके बाद हालात और भी तनावपूर्व हो गए। पेट्रोल बम का हमला होने के बाद पुलिस ने उपद्रवी छात्रों को भगाने के लिए हवाई फायरिंग भी की। भारी तनाव के चलते पूरे जनपद की फोर्स को मौके पर बुला लिया गया है। डीएम, एसएसपी समेत सभी बड़े अफसर मौका-ए-वारदात पर मौजूद हैं। लाठीचार्ज में कई छात्राओं के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि BHU परिसर के आसपास का माहौल बेहद तनावपूर्ण बना हुआ है।


VIDEO में देखें शनिवार देर रात बीएयू गेट के बाहर धरना दे रही छात्राओं पर पुलिस ने कैसे लाठियां चलाईं

https://youtu.be/0gT8pBVQDY4

BHU परिसर में लाठीचार्ज के बाद चीख-पुकार के बीच भगदड़

BHU परिसर के चारो तरफ से शुक्रवार से ही भारी पुलिस बल मौजूद था। शनिवार देर रात पुलिस ने गेट के बाहर धरना दे रही छात्राओं को हटाने की कोशिश की। छात्राओं के धरने में शामिल कुछ छात्रों ने विरोध किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस के लाठीचार्ज करते ही अफरा-तफरी मच गई। चीख-पुकार मचाते हुए छात्राएं जान बचाने के लिए भागने लगीं। इस बीच कुछ छात्रों ने पुलिस टीम पर पेट्रोल बम से हमला कर दिया। पेट्रोल बमों का धमाका होते ही हालात बिगड़ गए। देखते ही देखते पुलिस ने हवाई फायरिंग शुरु कर दी। पुलिस के फायरिंग करने पर छात्रों का गुस्सा कम नहीं हुआ। आक्रोशित छात्रों ने तोड़फोड़ के बाद कई वाहनों में आग लगा दी। लाठीचार्ज में कई छात्र-छात्राएं घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए ट्रामा ले जाया गया है।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institutionसिंह द्वार हो या फिर लंका का एरिया पुलिस को जो भी मिला जमकर लाठियां मिलीं। बताया जा रहा है कि BHU कैंपस और लंका की तरफ से कई बार पेट्रोल बम के धमाके सुनाई दिए। त्रिवेणी हॉस्टल के पास भी पेट्रोल बमों के धमाके छात्रों ने किए।

आंदोलनरत छात्राओं से बातचीत को तैयार नहीं BHU प्रशासन

36 घंटे से भी अधिक का समय बीत जाने के बाद भी BHU एडमिनिस्ट्रेशन या वीसी आंदोलनरत छात्र-छात्राओं से बात करने को तैयार नहीं हैं। गौरतलब है कि BHU की छात्राएं अपनी सिक्योरिटी को लेकर पिछले दो दिनों से धरने पर बैठीं है। छात्राएं वीसी से अपनी सुरक्षा की मांग कर रही है
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: