बुन्देलखंड के JALAUN में सांप्रदायिक माहौल को खराब करने की यह पहली घटना नहीं है। बीते दो साल में करीब दर्जन भर से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं। कई बार जनपद की पुलिस पिट भी चुकी है लेकिन माहौल खराब करने वाले मुट्ठी भर आतताइयों पर पुलिस नकेल नहीं कस पा रही।


jalaun bawalजालौन। उत्तर प्रदेश के बुन्देलखंड स्थित JALAUN जनपद में अंबेडकर प्रतिमा को लेकर खासा बवाल हो गया। मुट्ठी भर अराजकतत्वों ने पूरी तरह से माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की। सुबह अंबेडकर प्रतिमा के पास सैकड़ों ग्रामीण जमा हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को हटाने के लिए लाठीचार्ज किया तो जवाब में आक्रोशित गांव वालों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing InstitutionJALAUN के कालपी कोतवाली एरिया का है मामला

JALAUN जनपद के कालपी स्थित काशीखेरा गांव में अंबेडकर प्रतिमा से कुछ अराजकतत्वों ने शनिवार देर रात छेड़छाड़ कर दी। सुबह जब प्रतिमा को देख लोगो का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। आक्रोशित ग्रामीण कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। सूचना पर पहुंची लोकल पुलिस ने ग्रामीणों को पहले समझाने का प्रयास किया लेकिन जब ग्रामीण नहीं माने तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस के लाठीचार्ज करने पर ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथराव शुरु कर दिया। इससे माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। कई थानों की फोर्स को मौके पर बुला हिंसा पर आमादा लोगों को किसी तरह से खदेड़ा गया।



वाहनों में तोड़फोड़, PAC तैनात

JALAUN जनपद के काशीखेरा गांव में अंबेडकर प्रतिमा से छेड़छाड़ करने के बाद हंगामा कर रहे ग्रामीणों ने पुलिस के लाठीचार्ज करने के बाद कई वाहनों में तोड़फोड़ भी की। ग्रामीणों की तरफ से तोड़फोड़ और पत्थरबाजी शुरु हो जाने के बाद अफसरों ने पीएसी को मौके पर तैनात किया। पूरे मामले पर ASP सुरेंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि अराजकतत्वों को चिन्हित करने की कोशिश की जा रही है। जो लोग दोषी पाए जाएंगे उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: