Election of Zilla Panchayat Presidency wins Gyanadevi Katheeria of SP in FarrukhabadDeepu Singh wins BJP in Auraiya




फर्रुखाबाद। फर्रुखाबाद जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में SP प्रत्याशी ने चुनाव जीत लिया। सांसद मुकेश राजपूत समर्थित BJP कंडीडेट को हार का मुंह देखना पड़ा। सांसद मुकेश राजपूत ने अपने ड्राइवर की बीवी को चुनाव लड़वाया था। वहीं, औरैया में काफी रस्साकसी के बीच BJP प्रत्याशी चुनाव बामुश्किल जीत पाए। यहां वोटिंग के अंतिम समय तक सपा प्रत्याशी कल्लू यादव और उनके साथी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजवीर यादव की गिरफ्तारी को लेकर सपा में संशय का माहौल बना रहा। बाद में पुलिस ने खुद ले जाकर दोनों के वोट डलवाए।

फर्रुखाबाद में सपा की ज्ञानदेवी बनीं जिंपा अध्यक्ष


फर्रुखाबाद में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को करारी हार का सामना करना पड़ा। BJP ने यहां से राजकुमारी कठेरिया को चुनाव मैदान में उतारा था। राजकुमारी कठेरिया फर्रुखाबाद के सांसद मुकेश राजपूत के चालक की पत्नी है। सपा के ब्लाक प्रमुख सुबोध यादव ने ज्ञानदेवी कठेरिया को चुनाव लड़वाया। कुल 30 वोटों में BJP की राजकुमारी को 9 और सपा की ज्ञानदेवी को 20 वोट मिले। एक वोट निरस्त कर दिया गया।

औरैया में BJP के दीपू सिंह बने जिंपा अध्यक्ष


औरैया के जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा समर्थित दीपू सिंह और सपा प्रत्याशी कल्लू यादव आमने-सामने थे। दीपू 11 समर्थकों के साथ वोट डालने कलेक्ट्रेट पहुंचे। 24 घंटा पहले सपा प्रत्याशी कल्लू यादव और सपा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजवीर को वोटिंग के दौरान गिरफ्तार करने का ऐलान करने वाली औरैया पुलिस अपनी कस्टडी में दोनों को लेकर वोट डलवाने पहुंचीं। इन दोनों के साथ नौ और समर्थक भी वोट डालने पहुंचे। इनके साथ भारी पुलिस बल मौजूद था। चुनाव परिणाम के बाद दीपू  सिंह को 13 सदस्यों का समर्थन मिला जबकि कल्लू को सात मतों पर संतोष करना पड़ा। एक वोट निरस्त हो गया।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: