The Angry Mob Ransacked The Body Outside police StationSHO Lalitesh Tripathi Suspend


[caption id="attachment_16496" align="aligncenter" width="621"]farrukhabaad kamil police station, redeyestimes farrukhabaad kamil police station, Agjani[/caption]

Rishi Sengar


फर्रुखाबाद। UP Police का अमानवीय चेहरा एक बार फिर देखने को मिला। यूपी के Farrukhabad जनपद में खाकी वर्दी के नशे में चूर थानेदार ने एक कोटेदार को जरा सी बात पर लात मार दी। नाजुक अंग पर चोट लगने से कोटेदार की मौत हो गई। थानेदार की बर्बरता और बाद में कोटेदार की मौत से पब्लिक भड़क गई। आक्रोशित भीड़ ने कंपिल थाने पर धावा बोल जमकर पत्थरबाजी की। पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो भीड़ ने दो बाइकों में आग लगा दी। हालात पर काबू पाने के लिए कई थानों की फोर्स को मौके पर बुलाया गया। परिजनों ने शव रख काफी देर तक जाम भी लगाया। आक्रोश को कम करने के लिए फिलहाल अफसरों ने कंपिल थानेदार को सस्पेंड कर दिया है।

राशन की दुकान किए था राधेश्याम शर्मा


कंपिल थाना एरिया के शमाउद्दीनपुर निवासी राधेश्याम शर्मा की सरकारी राशन की दुकान थी। देर रात कंपिल थानेदार Lalitesh Tripathi ने एक चार पहिया वाहन को रोका। वाहन रोकने के बाद ड्राइवर पुलिस को गच्चा देकर गाड़ी समेत फऱार हो गया। बताया जा रहा है कि थानेदार ललितेश त्रिपाठी ने वहां मौके पर मौजूद राधेश्याम शर्मा से चालक के बारे में जानकारी चाही तो उसने ड्राइवर का नाम नहीं मालुम होने की बात कही। इस पर बौखलाए थानेदार ने राधेश्याम के नाजुक अंग पर जोर से लात मार दी। लात पड़ते ही राधेश्याम दर्द से कराह उठा। बताया जा रहा है कि जब वह नीचे गिर गया तो पुलिस वालों ने उसके बाद भी उसे जमकर पीटा।

देर रात मौत के बाद थाने पर फूटा भीड़ का गुस्सा


राधेश्याम की निर्मम तरीके से पिटाई के बाद थानेदार फोर्स के साथ भाग निकला। दर्द से कराह रहे राधेश्याम के परिजनों को सूचना मिली तो सब मौके पर पहुंचे। राधेश्याम को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राधेश्याम की मौत के बाद परिजन और मोहल्ले के लोग भड़क गए। सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कंपिल थाने पर धावा बोल दिया।

राधेश्याम का शव रखकर भीड़ ने लगाया जाम


आक्रोशित भीड़ कंपिल थाने के बाहर राधेश्याम के शव को रख स्थानीय सड़क को जाम कर नारेबाजी शुरु कर दी। यहां पर एक बार फिर पुलिस वालों ने अभद्रता करने में कोई कसर बाकी नहीं रखी। पुलिस ने जब अभद्रता शुरु की तो पब्लिक का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। गुस्साए लोगों ने पुलिस वालों को निशाना बनाकर थाने पर ही पत्थरबाजी शुरु कर दी। पथराव के बाद पुलिस वाले बैकफुट पर आए। भीड़ के तेवर देख पुलिस वालों ने वायरलेस पर सूचना अफसरों को दी। थोड़ी देर में कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई।

थाने पर पथराव के बाद भीड़ ने की आगजनी


आक्रोशित भीड़ ने थाने पर जमकर पथराव करने के बाद दो बाइकों में आग लगा दी। इस दौरान पब्लिक का आक्रोश देख राधेश्याम को पीटने वाले सिपाही और थानेदार की घिग्घी बंधी रही। पड़ोसी थानों की फोर्स के पहुंचने पर सभी ने राहत की सांस ली। समाचार लिखे जाने तक अफसरों ने कंपिल थानेदार को सस्पेंड कर दिया था। लेकिन भीड़ और परिवार के लोग थानेदार समेत सभी दोषी पुलिस वालों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराने के लिए जाम लगाए हैं। बताया जा रहा है कि रेल हादसे के बाद औरैया पहुंचे आइजी रेंज कानपुर आलोक सिंह सीधे फर्रुखाबाद के कंपिल थाने पर पहुंचेंगे।

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: