नई दिल्ली। BJP के नेशनल प्रेसीडेंट अमित शाह Z श्रेणी की सुरक्षा में गुरुवार को सेंध लग गई। सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए अमित शाह के कार्यक्रम स्थल तक संत गोपाल दास मरा सांड़ जेसीबी में लादकर पहुंच गए। इतना ही नहीं उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर अपने शरीर पर कोड़े भी बरसाए। पुलिस ने संत गोपालदास को हिरासत में ले लिया है।

मालुम हो कि संत गोपालदास 62 दिन से हरियाणा और दिल्ली में गोचराण की भूमि के लिए अनशन कर रहे हैं। Z श्रेणी की सुरक्षा को तार-तार कर मरा सांड़ लेकर पहुंचने वाले संत गोपालदास और उनके समर्थकों को Police ने हिरासत में ले लिया है।
जानकारी के मुताबिक गुरुवार शाम अमित शाह तिलियार कन्वेंशन सेंटर में मंत्रियों के साथ बातचीत कर रहे थे। उनकी सुरक्षा में करीब 800 मीटर के दायरे में पुलिस तैनात की गई थी। शाम 4:48 बजे सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए मरा सांड़ लादकर जेसीबी तिलियार कन्वेंशन सेंटर के बाहर आ धमकी।

जेसीबी के चालक ने मरे सांड़ को मेनगेट पर गिरा दिया। इसके कुछ देर बाद ही संत गोपालदास अपने 4-5 साथियों के साथ नारेबाजी करते हुए वहां पहुंचे। उन्होंने अपने शरीर पर कोड़े मारना शुरू कर दिया। संत गोपालदास की तरफ से हंगामा होते देख कई पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। पुलिस जबरन गोपालदास को उनके समर्थकों के साथ वहां से खींचकर ले गई।
उल्लेखनीय है कि अमित शाह की मीटिंग की वजह से दिल्ली बाईपास से तिलियार तक जबर्दस्त सिक्युरिटी थी। यहां 2 पीसीआर, 4 राइडर, प्रोटेक्शन गार्ड, छह पलाटून, 5 हॉर्स फोर्स, सीपीटी टीम, सीआईए और स्वेट टीम, एसपी सिक्युरिटी और खुफिया विभाग के अफसर तैनात थे। इतनी कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद जेसीबी मेन गेट तक पहुंची, मरा सांड गिराया गया और ड्राइवर जेसीबी वापस भी ले गया, लेकिन उसे किसी ने टोका तक नहीं।

इतना ही नहीं अमित शाह के प्रेस कॉन्फ्रेंस में घुसकर कवरेज करने और सवाल पूछने वाले दो युवकों को भी हिरासत में लिया गया है। इन्हें गोपालदास का समर्थक बताया जा रहा है। इनकी पहचान संजीव निवासी दादरी और हरीश निवासी दिल्ली के तौर पर की गई है।
बताया जा रहा है कि सांड की मौत करीब दो दिन पहले हुई थी। उसके शरीर पर जख्म भी थे, जिसकी वजह से तिलियार कन्वेंशन सेंटर के गेट पर बदबू फैल गई। अफसरों ने मौके से मरा सांड हटाने के लिए नगर निगम का कैंटर बुलवाया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलवाकर जमीन साफ की गई और फिनाइल डाला गया।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: