News Of The Death Four Robbers, Including Babuli & LavleshPolice Arrested Dacoite Raju Kol



YOGESH TRIPATHI


कानपुर/चित्रकूट। यूपी और एमपी प्रांत की पुलिस के लिए लंबे समय से सिरदर्द बन चुके खूंखार दस्यु सरदार Babuli Kol के साथ गुरुवार सुबह चित्रकूट पुलिस की पाठा के निरीह चिरैया के जंगलों में मुठभेड़ हो गई। Police Team को देखते ही बबुली कोल और उसके गिरोह ने अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी। जवाब में पुलिस ने भी गोलियां दागीं। एनकाउंटर के दौरान रैपुरा थाने के JP Singh (SI) शहीद हो गए। पुलिस ने मौके से राजू कोल नाम के डकैत को Arrest कर लिया है। पुलिस का दावा है कि बबुली कोल गैंग के कई डकैतों को गोलियां लगी हैं। सभी को साथी डकैत पहाड़ी की तरफ उठा ले गए हैं। पुलिस के मुताबिक बहिलपुरवा थानेदार वीरेंद्र त्रिपाठी के भी घायल होने की खबर है।


5 AM पर डकैतों के साथ शुरु हुआ एनकाउंटर


सूत्रों के मुताबिक दस्यु बबुली कोल की तलाश कर रही Police Team निरीह चिरैया के जंगलों में वहां पहुंच गई, जहां पर दस्यु सरदार बबुली कोल साथी डकैतों के साथ मौजूद था। बताया जा रहा है कि जिस समय फोर्स पहुंची उस समय कई डकैत नहा रहे थे। पुलिस के ललकारने पर डकैतों ने स्वचालित असलहों से फायरिंग शुरु कर दी। जवाब में पुलिस ने भी कई चक्र गोलियां दागीं।

https://twitter.com/chitrakootpol/status/900616465438482433

...और शहीद हो गए JP Singh


बबुली कोल और उसके गिरोह की तरफ से अंधाधुंध फायरिंग किए जाने के बाद भी रैपुरा थाने के दरोगा JP Singh घबराए नहीं। उन्होंने डकैतों के खिलाफ लगातार फायरिंग कर मोर्चेबंदी जारी रखी। शहीद होने से पहले JP Singh के सरकारी असलहे से निकली गोलियां कई डकैतों को जख्मीं कर चुकी थीं। डकैत घायल साथियों को उठाकर ले जाने लगे लेकिन इसी बीच किसी डकैत की गोली जांबाज JP Singh के शरीर पर लगी और वह शहीद हो गए। साथी दरोगा के शहीद होने के बाद पुलिस टीम में मातम छा गया। पुलिस ने मौके से राजू कोल नाम के डकैत को पकड़ लिया।

[caption id="attachment_16501" align="aligncenter" width="640"]si jp singh chitrkoot, redeyestimes si jp singh chitrkoot[/caption]

जौनपुर के रहने वाले थे शहीद दरोगा JP Singh


जानकारी के मुताबिक दस्यु बबुली कोल और उसके गिरोह के साथ एनकाउंटर में शहीद हुए दरोगा JP Singh यूपी के पूर्वांचल स्थित जनपद जौनपुर के रहने वाले थे। पिछले कुछ साल से वह चित्रकूट जनपद में तैनात थे। यह पहली बार नहीं है कि जब उन्होंने दस्यु बबुली कोल से मोर्चा लिया। साथी पुलिस वालों के मुताबिक वह पाठा के जंगलों में सभी दस्यु डकैतों के जानी-दुश्मन थे। रैपुरा थाने में तैनाती के दौरान कई बार दस्यु बबुली कोल गैंग से उन्होंने सीधा मोर्चा लिया। उनके शहीद होने की खबर जौनपुर स्थित उनके घर पर पहुंची तो वहां कोहराम मच गया।

https://twitter.com/digchitrakoot/status/900612805027430402

IG और DIG मौके पर मौका-ए-वारदात पर पहुंचे


एनकाउंटर में JP Singh के शहीद होने की खबर जब पुलिस के आला अफसरों को लगी तो सभी चित्रकूट के लिए रवाना हो गए। समाचार लिखे जाने तक IG Allahabad और DIG Chitrakoot मौके पर पहुंच चुके हैं। अफसरों के निर्देश पर निरीह चिरैया के जंगलों को चारो तरफ से घेरकर पुलिस के जवाब सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: