• कोर्ट ने सभी पर 50-50 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया
  • गुड्डन त्रिवेदी समेत 7 लोगों को कोर्ट ने किया बरी
  • Kanpur Dehat की ADJ-5 गैंगस्टर कोर्ट ने सुनाया फैसला




Yogesh Tripathi

करीब तीन साल पहले Kanpur के चौबेपुर थाना एरिया में हुए चर्चित Bikru Case में बंद 23 लोगों को Kanpur Dehat की ADJ-5 (गैंगस्टर कोर्ट ) ने 10-10 साल की सजा सुनाई। कोर्ट ने सभी लोगों पर 50-50 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया। अदालत ने साक्ष्य और सबूतों के अभाव में गुड्डन त्रिवेदी समेत 7 लोगों को बरी कर दिया। खास बात ये रही कि इस चर्चित केस की सुनवाई के दौरान कोर्ट परिसर में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था सामान्य दिनों की तरह रही। प्रशासन ने किसी भी तरह की अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती नहीं की थी। 


 

 Bikru Case में आरोपितों को सजा दिलाने के लिए पहले दिन से ही संघर्ष कर रहे अधिवक्ता सौरभ भदौरिया को लोगों ने फूल-माला पहनाकर स्वागत किया। www.redeyestimes.com (News Portal) से बातचीत में सौरभ भदौरिया ने कहा कि जिन 7 लोगों को कोर्ट ने बरी किया है उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत मौजूद हैं। सौरभ भदौरिया ने पुलिस प्रशासन और विवेचक पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोर्ट में लिखकर दिया दिया गया था कि अधिकांश लोगों के खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त साक्ष्य मौजूद नहीं है। वह जल्द ही इसके खिलाफ ऊपर की अदालत में अपील करेंगे।

Kanpur Dehat की ADJ-5 (गैंगस्टर कोर्ट) के जज दुर्गेश कुमार पांडेय ने 23 लोगों के खिलाफ 10-10 साल की सजा मुकर्रर की। उन्होंने गैंग के सरगना Bikru गांव निवासी हीरू दुबे, जयकांत बाजपेयी उर्फ जय बाजपेयी, शिवा तिवारी, गोविंद सैनी समेत 23 लोगों को सजा सुनाई। कोर्ट ने प्रशांत उर्फ डब्बू, गुड्डन त्रिवेदी, राजेंद्र मिश्रा, संजू दुबे, बाल गोविंद, रामेशचंद्र दुबे और सुशील तिवारी को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया। 


 

उल्लेखनीय है कि जज दुर्गेश कुमार पांडेय ने अभी कुछ महीना पहले ही पूर्वांचल के बाहुबली माफिया सरगना मुख्तार अंसारी और उनके सांसद भाई अफजाल अंसारी को भी गैंगस्टर एक्ट के मामले में सजा सुना चुके हैं।

2/3 जुलाई 2020 को चौबेपुर के बिकरू गांव में जब बिल्हौर सीओ देवेंद्र मिश्रा की अगुवाई में पुलिस फोर्स गैंगस्टर विकास दुबे के घर दबिश देने पहुंची थी तो विकास दुबे और उसके गुर्गों ने पुलिस को चारो तरफ से घेरकर स्वचालित हथियारों से गोलियां दागी थीं। इस हमले में सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा समेत 8 पुलिस वालों की मौत हो गई थी। इस कांड के बाद STF ने विकास दुबे समेत 6 लोगों को Encounter में ढेर कर 32 लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचाया।

 


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: