• कार सवार पुलिस कर्मियों ने औरैया जनपद में घुसकर की लूटपाट 
  • Kanpur Dehat के भोगनीपुर थाने में तैनात हैं सभी पुलिस कर्मी
  •  सर्राफ से लूटी गई 50 Kg. चांदी औरैया पुलिस ने बरामद की
  • इंस्पेक्टर के आवास पर दबिश देकर पुलिस ने बरामद की चांदी 
  • थोड़ी देर बाद औरैया एसपी चारू निगम करेंगी प्रेस कांफ्रेंस 
सर्राफ से लूटी गई चांदी बरामद करने के लिए बाइक से पहुंचे Kanpur Dehat के एसपी वीबीजीटीएस मूर्ति


Yogesh Tripathi

 देश की सबसे हाईटेक पुलिस का खिताब पा चुकी UP Police अब भक्षक बन चुकी है। जनता की रक्षा करने के बजाय खाकी वाले अब लूटपाट कर रहे हैं। ताजा मामला औरैया जनपद का है। चार दिन पहले Kanpur Dehat जनपद के भोगनीपुर थाने में तैनात SHO, SI समेत तीन पुलिस कर्मियों ने औरैया जनपद में घुसकर सर्राफ से 50 किलोग्राम चांदी लूट ली और भाग निकले। पीड़ित सर्राफ की सूचना पर औरैया जनपद की पुलिस अधीक्षक (SP) ने Kanpur Dehat के एसपी से वार्ता कर पूरे मामले से अवगत कराया। गुरुवार देर रात्रि दोनों जनपदों के SP ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर के आवास से लूटी गई 50 Kg. चांदी बरामद कर ली। एसपी के निर्देश पर SHO, SI को हिरासत में लेकर औरैया पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। औरैया SP थोड़ी देर बाद इस मामले पर प्रेस कांफ्रेंस करने जा रही हैं। बड़े लूटकांड में शामिल हेड कांस्टेबल (HCP) फरार बताया जा रहा है। उसकी तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। 

इंस्पेक्टर भोगनीपुर के आवास से चांदी बरामद कर ले जाती पुलिस

 

आगरा जनपद निवासी मनीष सोनी चांदी के कारोबारी हैं। मनीष सोनी ने औरैया SP को बताया कि मंगलवार रात वह 50 किलोग्राम चांदी लेकर आगरा जा रहे थे। रास्ते में भोगनीपुर इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह, सब इंस्पेक्टर चिंतन कौशिक और हेड कांस्टेबल रामशंकर ने कुछ लोगों की मदद से उनका कार से पीछा किया। औरैया जनपद की सीमा में सर्ऱाफ मनीष को रोक लिया। पूछताछ के दौरान पुलिस कर्मियों ने धमकी देते हुए मनीष से 50 किलो चांदी लूट ली और भाग निकले। 

 

आरोपी भोगनीपुर इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह (फोटो साभार) WhatsAPP

खौफजदा मनीष बुधवार को औरैया पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचा। SP ने कारोबारी से बातचीत कर घटना की जानकारी ली। इसके बाद मामले से Kanpur Dehat जनपद के SP वीबीजीटीएस मूर्ति को अवगत कराया। गुरुवार रात्रि को औरैया एसपी चारू निगम भोगनीपुर पहुंच गईं। थोड़ी देर बाद Kanpur Dehat जनपद के SP वीबीजीटीएस मूर्ति भी लाव-लश्कर के साथ लुटेरे पुलिस कर्मियों की धरपकड़ के लिए पहुंच गए। किसी को शक न हो सके, इस लिए कानपुर देहात के एसपी बाइक पर सवार होकर पहुंचे। भोगनीपुर इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह के आवास से पुलिस टीम ने चांदी की सिल्लियां बरामद कर उनको हिरासत में ले लिया। सब इंस्पेक्टर चिंतक कौशिक को भी पुलिस ने धर दबोचा लेकिन हेड कांस्टेबल राम शंकर फरार हो गया। Kanpur Dehat जनपद के SP वीबीजीटीएस मूर्तिने कहा कि दोनों पुलिस कर्मियों को औरैया जनपद की पुलिस साथ ले गई। सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरु कर दी गई है। 

60 के दशक में हाईकोर्ट के जज आनंद नारायण शुक्ला (मुल्ला) ने एक मुकदमें की सुनवाई के तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि "मै जिम्मेदारी के सभी अर्थों के साथ कहता हूं कि पूरे देश में एक भी कानून विहीन समूह नहीं है। जिसका अपराध का रेकार्ड अपराधियों के संगठित गिरोह भारतीय पुलिस बल की तुलना में कहीं ठहरता हो..."हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस मुल्ला के फैसले के बाद उपरोक्त अंश को यूपी सरकार की अपील पर हटा दिया था। लेकिन उनकी टिप्पणी का यदा-कदा उदाहरण अब भी अदालतों में सुनवाई के दौरान जब पुलिस उत्पीड़न पर बहस होती है तो दिया ही जाता है। जस्टिस मुल्ला के इस बयान के कई दशक बाद सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस रमन्ना ने भी कुछ इसी तरह की टिप्पणी की थी। 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: