• बावर्दी सब इंस्पेक्टर के साथ लूटपाट करने गया था SHO अजय पाल सिंह
  • 50 Kg. चांदी लूटने बाद सर्राफ के ड्राइवर को भी गाड़ी में बैठा ले गई थी लुटेरी UP Police
  • बसंत पेट्रोल पंप पर फ्यूल भरवाने के बाद ड्राइवर को धमकी देकर गिरोह ने छोड़ दिया 
  • पेट्रोल पंप पर लगे CCTV से हुई SHO, SI & HCP की पहचान
  • ADG Zone (Kanpur) के निर्देश पर पुलिस वालों को Arrest करने पहुंचे दोनों SP
50 किलोग्राम चांदी लूट मामले में भोगनीपुर इंस्पेक्टर समेत 6 लोगों को औरैया पुलिस ने Arrest किया---PC करतीं SP चारू निगम

Yogesh Tripathi 

खाकी वर्दी के नशे में चूर भोगनीपुर थाने का डकैत थानेदार अजय पाल सिंह कठेरिया दरोगा चिंतक कौशिक और हेड कांस्टेबल राम शंकर यादव के साथ वर्दी पहनकर लूटपाट करने के लिए पहुंचा था। खास बात ये है कि तीनो उस समय ड्यूटी पर तैनात थे। सर्राफ को लूटने में पुलिस के इस खूंखार गिरोह ने अपने खास मुखबिरों और बदमाशों की भी मदद ली। औरैया पुलिस ने SHO, SI समेत 6 लोगों को Arrest कर लिया है। हेड कांस्टेबल समेत दो लोग अब भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त स्कार्पियो गाड़ी, .315 बोर की राइफल और कारतूस बरामद किए हैं। SP चारू निगम ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि गिरफ्तार अभियुक्तों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। फरार अभियुक्तों की तलाश में पुलिस की टीमें बनाई गई हैं। लूटी गई 50 किलोग्राम चांदी को भी SHO के सरकारी आवास से बरामद किया गया है। वारदात में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच Start की गई है। 


औरैया SP चारू निगम ने बताया कि वारदात के बाद तीनो पुलिस कर्मी पेट्रोल पंप पहुंचे थे। यहां पर वाहन में तेल भरवाया। CCTV फुटेज से तीनों की पहचान हो गई। लूट का शिकार हुए सर्राफ के ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि वारदात के बाद पुलिस वालों ने सभी के मोबाइल फोन छीन लिए थे। बसंत पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने के बाद थोड़ी दूर ले जाकर सभी ने उसको छोड़ दिया। साथ ही छीने गए मोबाइल भी उसे सौंप दिए। इसके बाद सभी स्कार्पियो से भाग निकले। CCTV फुटेज से पहचान होने के बाद SP चारू निगम ने पूरे प्रकरण की जानकारी ADG (Zone) Kanpur आलोक सिंह को दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए आलोक सिंह ने वारदात में शामिल सभी बदमाशों को तत्काल Arrest करने का निर्देश जारी किया। इसके बाद औरैया और कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक अपने मातहतों के साथ गुरुवार रात्रि को दबिश देने पहुंचे। इंस्पेक्टर के सरकारी आवास से लूटी गई चांदी को रिकवर करने के बाद अलग-अलग जगहों से कुल 6 लोगों को पुलिस ने टांग लिया।

 


पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि संजय चिकवा उर्फ संजय टोपी 8 महीना पहले तक सर्राफ मनीष सोनी के ज्वैलरी शॉप पर काम करता था। उसकी गतिविधियां संदिग्ध देख मनीष ने उसे नौकरी से निकाल दिया था। जिसके बाद से संजय टोपी बेरोजगार हो गया। नौकरी करने के दौरान ही संजय को सर्राफ की गतिविधियों के बाबत पूरी जानकारी थी। कि सोना-चांदी कब और कहां से कैसे लाया जाता है। यही वजह रही कि कुछ दिन पहले संजय टोपी ने हमीरपुर निवासी दोस्त रफत के सात लूट करने की योजना बनाई। दोनों ने अपने दोस्त हमीरपुर मौदहा निवासी जमालुद्दीन पठान उर्फ जमील शेख को अपनी योजना बताते हुए उसे भी शामिल कर लिया। जमालुद्दीन ने अपने संबंध भोगनीपुर SHO अजय पाल सिंह कठेरिया और सब इंस्पेक्टर चिंतक कौशिक से बढ़िया होने की जानकारी देकर उनको भी योजना में सामिल कर लिया। 


 

सभी स्कार्पियो और स्विफ्ट गाड़ी में सवार होकर पहुंचे थे। सर्राफ की कार को देखेत ही सभी ने उसकी गाड़ी का पीछा किया। सर्राफ ने पुलिस को बताया कि वारदात के समय उसकी गाड़ी में रिश्तेदार भी बैठे थे। जिसमें महिला और बच्ची भी थी। औरैया जनपद की सीमा में प्रवेश करते ही स्कार्पियो सवार पुलिस कर्मियों ने उसकी कार को ओवरटेक कर रोक लिया। चेकिंग के नाम पर 50 किलोग्राम चांदी सभी ने लूट ली। लूटपाट के दौरान सभी के मोबाइल भी छीन लिए गए। बदमाश सर्राफ के ड्राइवर को भी जबरन स्कार्पियों में बैठाकर ले गए। बसंत पेट्रोल पंप पहुंचने पर एक हजार रुपए का तेल स्कार्पियों में भरवाया। उसके बाद थोड़ी दूर जाकर ड्राइवर को छोड़ दिया। इस दौरान सभी पेट्रोल पंप पर लगे CCTV में कैद हो गए। 

चांदी लूट कांड में गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर चिंतक कौशिक

 


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: