• Murder Case में वर्ष 2020 से फरार था राम किशोर
  • आशनाई में हत्या कर शव घाघरा नदी में फेंका था
  • Gonda के उमरी बेगमगंज थाना एरिया में STF ने दबोचा
  • STF के इंस्पेक्टर Ghanshyam Yadav की अगुवाई में टीम को सफलता

 


Yogesh Tripathi

उत्तर प्रदेश स्पेशल टॉस्क फोर्स (UPSTF) टीम ने हत्या के मामले में करीब ढाई साल से फरार चल रहे 50 हजार के इनामी Wanted को गोंडा जनपद में Arrest कर लिया। STF ने इनामिया के पास से नकदी, फोन, एटीएम कार्ड और बैंक का ग्रीन कार्ड बरामद किया है। गोंडा जनपद के उमरी बेगमगंज थाने में STF की टीम उससे पूछताछ कर रही है।

STF के हत्थे चढ़ा राम किशोर तिवारी

 

UPSTF को यह सफलता ADG (STF) अमिताभ यश के निर्देश पर  DIG (STF) अनंत देव तिवारी के कुशल पर्यवेक्षण में DSP (STF) संजीव दीक्षित की देखरेख में मिली। STF इनामिया Wanted की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चला रही है।  

 

 

50 हजार के इनामी को Arrest करने वाली टीम के साथ STF इंस्पेक्टर घनश्याम यादव

वर्ष 2020 में अवैध संबंधों के चक्कर में अभियुक्त राम किशोर तिवारी ने सह अभियुक्तों के साथ मिलकर राजवीर उर्फ राजू निवासी परास पट्टी मझवार, थाना उमरी बेगमगंज जनपद (गोंडा) का Murder कर उसके शव को घाघरा नदी में फेंक दिया था। परिजनों की तहरीर के आधार पर गोंडा जनपद की पुलिस ने 1/9/2020 को मुकदमा अपराध संख्या 184/2020 IPC की धारा 302/201 के तहत FIR रजिस्टर्ड कर शव को नदी से रिकवर कर लिया।

गोंडा पुलिस ने हत्याकांड में शामिल सभी अभियुक्तों को Arrest कर जेल भेज दिया लेकिन रामकिशोर तिवारी पकड़ में नहीं आया। STF के मुताबिक हत्याकांड के बाद रामकिशोर तिवारी फरार हो गया। Delhi (NCR) क्षेत्र में वह चोरी छिपे रहकर गार्ड की नौकरी करने लगा। बीच-बीच में वह गोंडा आता-जाता रहा लेकिन पुलिस को भनक नहीं लगी। वकील के जरिए वह मुकदमें की पैरवी भी करवा रहा था। इस बीच उसकी गिरफ्तारी न होने पर पुलिस ने रामकिशोर के सिर पर इनाम घोषित कर दिया।

लंबा समय बीत जाने के बाद भी जब गोंडा पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी तो STF Team को सक्रिय किया गया। इंस्पेक्टर घनश्याम यादव की अगुवाई में STF ने मुखबिरों का तंत्र सक्रिय किया। जरिए मुखबिर सूचना मिली कि हत्यारोपित राम किशोर तिवारी मुकदमें की पैरवी के लिए वकील से मिलने पहुंचा है। मुखबिर की सूचना पर विश्वास कर STF इंस्पेक्टर घनश्याम यादव अपनी टीम के साथ गुरुवार शाम को घेराबंदी कर Arrest करने पहुंचे। STF की सूचना पर उमरी बेगम थाने के थानाध्यक्ष संजीव वर्मा भी फोर्स के साथ पहुंच गए।

STF Team ने उमरी बेगमगंज थाना पुलिस के सहयोग से दानपुर चौराहा के निकट पी.डी बंधा (हनुमानगढ़ी मंदिर) के सामने चबूतरे पर बैठे राम किशोर तिवारी को धर दबोचा। राम किशोर ने बताया कि वह वकील से मिलने के बाद गांव जाने के लिए किसी साधन का इंतजार कर रहा था। राम किशोर तिवारी को Arrest करने वाली टीम में STF इंस्पेक्टर घनश्याम यादव, हेड कांस्टेबल दिलीप यादव, हेड कांस्टेबल कुलदीप सिंह, मुकेश प्रजापति और गिरिजा शंकर शामिल रहे।

 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: