• हम कान्यकुब्ज ब्राम्हण हैं, बाहर से आए लोग अपना ठिकाना ढूंढ लें
  • नगर निगम की सरकार के लिए "जुबानी जंग" की शुरुआत 
  • सरयूपारी बनाम कान्यकुब्ज के जरिए वोटों के ध्रुवीकरण पर निगाह


Yogesh Tripathi

Nagar Nikay Chunav 2023 : कौन बनेगा मेयर...? किसकी बनेगी नगर निगम में सरकार...? जनता किसको देगी अपना आशीर्वाद...? ये तस्वीर 13 May को साफ हो जाएगी लेकिन उससे पहले मेयर पद के प्रत्याशियों और उनके करीबी समर्थकों के बीच "जुबानी जंग" शुरु हो गई है। बड़बोलेपन के लिए चर्चित सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने Monday को तीखी बयानबाजी कर इसकी शुरुआत कर दी है। राजनीतिक के जानकार कह रहे हैं कि सपा विधा्यक का ये "राजनीतिक हमला" सीधे तौर पर भाजपा प्रत्याशी प्रमिला पांडेय और उनके बेटे पर है। अब देखना ये है कि बीजेपी की मेयर प्रत्याशी किस तरह से सपा विधायक की इस "जुबानी जंग" का जवाब देती हैं...या फिर मौन रखने में ही भलाई समझती हैं...? राजनीतिक पंडितों का कहना है कि अभी तो ये आगाज हुआ है। चुनाव जैसे-जैसे चरम पर पहुंचेगा। प्रत्याशियों के बीच जुबानी जंग और भी तेज होगी।


अमिताभ बाजपेई ने कहा कि "हम कानपुर के ठोक बजाकर ठोस कान्यकुब्ज ब्राम्हण हैं...पिछली दसियों पीढ़िया बाबा, परबाबा उनके बाबा तक ने कानपुर में जन्म लिया है, हम कानपुर के लिए जिये हैं और कानपुर के लिए मरेंगे।कानपुर लोकल लोगों को मदद करने जा रहा है। बाहरी लोग अपना ठिकाना ढूंढ लें। बाहरी लोग कानपरु आते हैं और शहर को चारागाह बनाकर चले जाते हैं...कानपुर के लोग कानपुर की बेटी और कानपुर की बहू को चुनाव जिताने जा रहे हैं"


अमिताभ बाजपेयी ने यहीं नहीं रुके मीडिया के सवालों पर सपा की मेयर प्रत्याशी वंदना बाजपेयी के पति अमिताभ बाजपेई ने कहा कि  ठकौन बंटी है ये, बंटी कौन है...आप जानते हैं...? कानपुर शहर में पांच साल वसूली का "साम्राज्य" झेला है। गरीब आदमी, ठेला-पट्टी वाले से पालीथीन के नाम पर वसूली की गई...सफाई कर्मचारी भर्ती के नाम पर वसूल लाओ... नाला सफाई कागज पर होगी... सामुदायिक केंद्र बेंच दिए जाएंगे...साइकिल स्टैंड प्राइवेट तरीके से चलेंगे...आप लोगों ने वसूली बाबा नाम रक्खा था...मैने नाम खोल दिया है ...बंटी नाम का जो व्यक्ति...जिसने शहर में भ्रष्टाचार का आतंक मचाया था...उसका नाम मैनें "बंटी टैक्स" रक्खा है। नगर निगम को इस बार बंटी टैक्स से मुक्त करके ईमानदार प्रशासन की तरफ ले जाना है।


सपा विधायक का आरोप है कि पिछले पांच साल के दौरान नगर निगम में भ्रषटाचार का बोलबाला रहा है। हर विभाग में लूट-खसोज जमकर हुई। गाय-भैंस को छुड़वाने के नाम पर हजार-दो हजार रुपए लिए गए। सफाई कर्मचारियों की भर्ती में तमाम भ्रष्टाचार हुए। विधायक के पत्र जारी करने के बाद भी कोई कार्रवाई आज तक नहीं की गई।  Viral Video के अंत में सपा प्रत्याशी के पति अमिताभ बाजपेयी पत्रकारों के सवाल पर कहा कि शहर में मेयर कभी रिपीट नहीं हुई है।  इस Viral Video को सपा विधायक ने अपने Social Media अकाउंट पर भी शेयर किया है।



Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: