• पति, देवर और बेटे की मौत के बाद सामने नहीं आई Shaista 
  • Shaista को लेकर Social Media पर तमाम तरह की खबरें Viral
  • पुलिस ने Shaista के सिर पर घोषित कर रक्खा है 50 हजार का इनाम
  • सिपाही की बेटी शाइस्ता ने वर्ष 1996 में अतीक अहमद से किया था निकाह
  • प्रयागराज के मडियाडीह के पास मिल रही है Shaista की लोकेशन


Yogesh Tripathi

पति, देवर और बेटे की मौत के बाद Shaista Parveen का परिदृश्य से अंडरग्राउंडहोना तमाम तरह की शंका पैदा कर रहा है। Shaista Parveen को लेकर Social Media पर तरह-तरह की खबरें Viral हो रही हैं। पुलिस वाले की बेटी से Most Wanted लेडी का सफर तय कर चुकी Shaista के सिर पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित है। यक्ष प्रश्न ये है कि क्या Shaista बागी तेवर दिखाने का हौसला अख्तियार करेगी या फिर सरेंडर कर जेल जाएगी...? दरअसल Shaista के सामने अब दो ही रास्ते बचे हैं। पहला कि वह कानून के सामने सरेंडर कर जेल जाए और दूसरा यह कि वह पति अतीक, देवर अशरफ और बेटे असद की मौत के बाद खौफ व जरायम की दुनिया के दलदल में धंसती जाये। Shaista के पास अतीक और उसके गिरोह तमाम गहरे राज भी हैं जो सिर्फ उसे ही पता हैं।


चूंकि Shaista शब्द की उत्पत्ति पश्तो शब्द से हुई है। जिसका अभिप्राय सुंदरता,विनम्रता, शिष्टता और जहीनियत से है। इसे भाग्य कहें या फिर जीवन की परिस्थितियां... ग्रेजुएट तक पढ़ाई करने वाली Shaista ने वर्ष 1996 में हाईस्कूल तक पढ़े माफिया डान अतीक अहमद से निकाह किया। इसके बाद अतीक की बेगम Shaista को एक बहुत ही अलग व्यक्त्तिव में बदलना पड़ा। Shaista चूंकि कुंभ राशि होती है। इस राशि के जातक अधिकांशतः बहुत जिद्दी एवं योजना बनाने में प्रवीण एवं निपुण होते हैं। साथ ही जल्दी अपने मन की बातें किसी से शेयर नहीं करते हैं। शायद यही वजह है कि Shaista और उसके प्लान के बारे में STF को भनक तक नहीं लगी है। हाल अब ये है कि शाइस्ता की खोजबीन आसमान से भी का जा रही है। बुधवार को कौशांबी में ड्रोन की मदद से Shaista की निगाहबनी की जाती रही।

 

STF और प्रयागराज पुलिस की करीब दर्जन भर टीमें Shaista की तलाश में हर-गली और मोहल्ले में खाक छान रही है। उसकी लोकेशन प्रयागराज के मरियाडीह के आसपास मिल रही है। हालांकि तमाम Media Report’s और Social Media में यह दावा किया जा रहा है कि Shaista और Guddu Muslim गिरफ्त में हैं। तमाम Viral खबरों में Guddu Muslim को गद्दार बताते हुए असद और गुलाम के Encounter उसका हाथ होना भी बताया जा रहा है। गुड्डू की लोकेशन कर्नाटक में मिली है। चर्चा उसके पकड़े जान की भी लगातार हो रही है। Godi Media के कुछ Channel तो Shaista और Guddu Muslim को लेकर मनगढ़ंत कहानियां बना रहे हैं। इन कहानियों में उसके चरित्र तक पर अंगुली उठाई जा रही है।


सोशल मीडिया की तमाम साइट पर Shaista को हजारों करोड़ रुपए के कारोबार की मालकिन भी बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हरियाणा में कई कंपनियां उसके नाम पर हैं। जिसके जरिए करोड़ों रुपए की आय शाइस्ता को होती है। इतना ही नहीं कुछ चैनलों का तो यहां तक दावा है कि अतीक अहमद और अशरफ के जेल जाने के बाद Shaista अपने बेटे असद के सहयोग से गिरोह के तमाम कारोबार को खुद ही संभाल रही थी। इसमें कारोबारियों से अवैध उगाही तक भी शामिल है।


सिपाही की बेटी Shaista का बचपना और जवानी थानों की चहारदीवारी में ही बीती है। लंबे समय तक वह पिता और परिजनों के साथ पुलिस विभाग के सरकारी मकान में रही है। पुलिस के हर खेल से वह वाकिफ है। शायद यही वजह है कि लंबा जाल बिछाने के बाद भी Shaista पुलिस STF की गिरफ्त से दूर है। आशंका ये भी जाहिर की जा रही है कि यदि वह पकड़ में नहीं है तो वह गिरोह को मजबूती प्रदान कर रही होगी। चर्चाएं इस बात की भी है कि अतीक, अशरफ और असद की मौत के बाद गिरोह का की लगाम किसके हाथ में होगी...? कौन होगा गिरोह का सरदार...? क्या पुलिस सरकारी अभिलेखों में Shaista को गैंग लीडर घोषित करेगी... या फिर गिरोह के बचे और शूटर्स को खत्म कर पुलिस अतीक नाम की file को ही हमेशा के लिए बंद कर देगी।


 एक खबर ये भी है कि अपने बचाव और अंडरग्राउंड रहने के लिए Shaista अंडरवर्ल्ड के कनेक्शन का भी इस्तेमाल कर रही है। यदि ऐसा है तो ये एक और गंभीर मामला है। ऐसे में देश की खुफिया एजेंसियां और भारत सरकार का गृह मंत्रालय क्या कर रहा है...? WhatsApp University और Facebook पर ट्रोल आर्मी की पोस्ट को तमाम यू-ट्यूबर और पोर्टल का संचालन करने वाले मूर्धन्य पत्रकार खबर बनाकर न सिर्फ Likes & Views बटोर रहे हैं बल्कि आम जनता को सही खबरों और मुद्दों से भी भटकाने का कार्य पूरी तन्मयता से कर रहे हैं। सच्चाई ये है कि सभी एक एजेंडे के तहत कार्य कर रहे हैं।


डेढ़ दर्जन पुलिस कर्मियों और दर्जन भर से अधिक मीडिया कर्मियों की मौजूदगी में पुलिस कस्टडी के दौरान अतीक और अशरफ का Live Shoot Out होता है लेकिन इस सनसनीखेज कांड पर चर्चा और बहस तक नहीं हो रही है। कि आखिर झोपड़ी में रहने वाले गली के लोफरों के पास 10 लाख रुपए के कीमत की विदेशी जिगाना पिस्टल कहां से आई...? कौन है वो मॉस्टर माइंड जिसने ये पिस्टलें हत्यारों को मुहैया कराईं...? Shoot Out के बाद धार्मिक नारा लगाने का मकसद क्या था...? तीनों के पास से मोबाइल फोन तक बरामद नहीं हुए हैं फिर उनको अतीक-अशरफ की लोकेशन किसने और कैसे दी...?


हत्यारों के मुताबिक तीनों ने एक दिन पहले रेकी की थी जबकि अस्पताल के चिकित्सकों का कहना है कि उन लोगों को अतीक-अशरफ के लाए जाने की खबर तक नहीं थी...अस्पताल के अंदर जब पार्किंग की व्यवस्था थी तो पुलिस की जीप को अस्पताल के गेट पर रोकने के बाद दोनों माफिया ब्रदर्स को पैदल अंदर क्यों ले जाया गया...? दोनों को एक हथकड़ी में क्यों बांधा गया...? सबसे बड़ा यक्ष प्रश्न ये है कि असलहों की बरामदगी के लिए जब अतीक-अशरफ को ले जाया गया तो उसका Live क्यों किया गया...? सवाल अब ये है कि क्या आगे भी पुलिस रिमांड पर लिए गए अपराधियों से आला कत्ल की बरामदगी के लिए Live करेगी या फिर Photo Shoot कर वीडियो बनवाएगी या फिर पूर्व में किसी अपराधी के साथ ऐसा किया गया...? ऐसे तमाम संवेदनशील जवाब हैं जिसका सीधा जवाब देने से सभी जिम्मेदार किनारा कर रहे हैं।

 

Note…उक्त खबर Social Media पर Viral तमाम खबरों और पोस्टों के आधार पर लिखी गई है....लेखक या फिर पोर्टल की इसमें कोई व्यक्ति राय या फिर टिप्पणी नहीं है...

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: