• वर्ष 1991 बैच के IPS Officer हैं नए पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड
  • Kanpur में बतौर SSP काम कर चुके हैं बीपी जोगदंड 
  • देर रात्रि Police Commissioner Office पहुंचकर लिया चार्ज
Yogesh Tripathi

Kanpur के नए पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने Monday की Night चार्ज ले लिया। Police Commissioner Office में नए हाकिम के पहुंचने की सूचना से मातहत Alert रहे। चार्ज लेने के बाद पुलिस कमिश्नर ने मातहतों से परिचय प्राप्त किया। वर्ष 1991 बैच के IPS Officer बीपी जोगदंड करीब दो दशक पहले बतौर कप्तान तैनात रह चुके हैं। Kanpur की नब्ज से वह काफी हद तक वाक़िफ हैं। शायद यही वजह है कि उन्हें Kanpur जैसे बेहद अतिसंवेदनशील जिले की कमान खुद UPCM Yogi Aditya Nath ने सौंपी है। 
अब देखना ये है कि श्रीजोगदंड मुख्यमंत्री के उम्मीदों पर कितना खरा उतर पाते हैं। उन्हें दागी और बेलगाम मातहतों की कार्यशैली को ठीक करने के साथ (अपराधी+माफिया+सफेदपोश) के मजबूत "सिस्टम" को भी समझना और तोड़ना होगा। ऐसा होने से Law & Order पर कंट्रोल पाया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि 3 जून को शहर में हुए दंगे में इस "सिस्टम" का अहम रोल रहा हैं। दंगे में अंतरराज्यीय खतरनाक D-2 गैंग के सदस्यों के शामिल होने और उनकी गिरफ्तारी से "सिस्टम" की पोल खुल चुकी है। 

गौरतलब है कि Uttar Pradesh Government ने शासन स्तर पर बड़ा भारी फेरबदल करते हुए Monday की सुबह 7 सीनियर IPS Officer's के ट्रांसफर कर दिए। शासन ने लखनऊ के पुलिस कमिश्नर D.K Thakur और कानपुर के पुलिस कमिश्नर Vijay Singh Meena का ट्रांसफर करते हुए दोनों को वेटिंग (प्रतिक्षा) सूची में डाल दिया। जोगदंड को कानपुर कमिश्रनर रेट पुलिस की कमान सौंपी गई है। श्रीजोगदंड अभी तक पुलिस मुख्यालय में (अपर पुलिस महानिदेशक ) के पद पर कार्यरत थे। 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: