South City के नौबस्ता में लूटपाट की कोशिश
लुटेरों से भिड़ गए अधिवक्ता और उनकी पत्नी
मोर्चा लेकर एक लुटेरे को अधिवक्ता ने पकड़ा
पुलिस ने शांति भंग की धारा में किया चालान
    (पीड़ित अधिवक्ता Manoj Mishra)
Yogesh Tripathi

Kanpur के नौबस्ता थाना एरिया स्थित हनुमंत बिहार में अधिवक्ता Manoj Mishra (Guddu) के साथ असलहों से लैस बदमाशों ने लूटपाट की कोशिश की। अधिवक्ता और उनकी पत्नी लुटेरों से मोर्चा लेकर भिड़ गए। इस पर दो लुटेरे भाग निकले। अधिवक्ता ने करीब 500 मीटर की दूरी तक पीछा कर तीसरे लुटेरे को दबोच पुलिस के हवाले कर दिया। अधिवक्ता Manoj Mishra का आरोप है कि पुलिस ने लुटेरे को CRPC की धारा 151 के तहत लिखापढ़ी कर अपने कर्त्तव्य की इतिश्री कर ली। 
Kalyanpur के रावतपुर (रोशन नगर) निवासी Manoj Mishra अधिवक्ता हैं। बकौल Manoj Mishra शनिवार शाम भाई दूज पर वह पत्नी ज्योतिका और दो बच्चों संग बाइक से नौबस्ता स्थित अपनी ससुराल गए थे। रात करीब 9 बजे लौटते समय हनमंत विहार मोहल्ले में परमार ट्रेडिंग कंपनी के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने Manoj Mishra की गाड़ी को ओवरटेक कर अपनी बाइक आगे लगा दी। पीछे बैठे बदमाश ने पत्नी के गले से मंगलसूत्र छीनने का प्रयास किया लेकिन वह साड़ी को गले में लपेटकर बचाती रहीं। 
मनोज बाइक से उतरने लगे तो अन्य दोनों ने तमंचा तानकर मारपीट Start कर दी। बच्चे दहशत में रोने-बिलखने लगे। तभी वहां से गुजर रहे दो बाइक सवार पहुंचे। लुटेरों के पास तमंचा देख थोड़ी दूर रुक गए और पथराव करने लगे। खुद को घिरा देख तीनों लुटेरे भागे। Manoj ने पत्नी और बच्चों को वहीं छोड़कर लुटेरों का 500 मीटर तक पीछा कर एक को दबोच लिया। इसके बाद अधिवक्ता ने एक बड़े अधिकारी को उनके Mobile (CUG) पर सूचना दी। थोड़ी देर बाद पुलिस पहुंची और बदमाश को अपनी कस्टडी में ले लिया। 
पुलिस के जाते ही बदमाश के दोनों साथी फिर मौका-ए-वारदात पर पहुंचे और अधिवक्ता और उनके परिवार को घेर लिया। इस पर मनोज ने अपर पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि से मदद मांगी। इसके बाद नौबस्ता थाने की फोर्स पहुंची और पीड़ित को किसी तरह से वहां सुरक्षित निकाला। अधिवक्ता Manoj Mishra का आरोप है कि जान जोखिम में डालकर उन्होंने बदमाश को पकड़ा और पुलिस ने शांतिभंग में कार्रवाई कर दी। Naubasta (SHO) सतीश सिंह का कहना है कि लूट के प्रयास में गिरफ्तारी नहीं थी। इसलिए शांतिभंग में कार्रवाई की। पीड़ित की तहरीर पर Sunday की शाम को संबंधित धाराओं में FIR रजिस्टर्ड की गई है। 
Next
This is the most recent post.
Previous
पुरानी पोस्ट
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: