• विधान सभा के चुनाव में 40 फीसदी महिलाओं को मिलेगी टिकट
  • Congress महासचिव प्रियंका गांधी ने किया Lucknow में बड़ा ऐलान
  • 403 में से 162 सीटों पर कांग्रेस महिला प्रत्याशियों को उतारेगी

Priyanka Gandhi के प्रेस कांफ्रेंस (PC) में नारी सशक्तीकरण का बैनर लगा था। इस बैनर का थीम मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं। प्रियंका गांधी ने कहा कि महिला हित में Congress Party का यह निर्णय उस पारो के कहने पर है, जिसने संगम पर मेरा हाथ पकड़कर कहा था कि मैं राजनीति में आना चाहती हूं। पत्रकारों के सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा कि किसी तरह से 40 फीसदी करवा सकी हूं। मेरा बस चलता तो 50 प्रतिशत आरक्षण करवाती....आगे के चुनाव में ये भी संभव है।

लखनऊ में कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi की प्रेस कांप्रेस के दौरान सुप्रिया श्रीनेत, आराधना मिश्रा, सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी , अजय कुमार (लल्लू) और पीएल पूनिया भी मौजूद रहे।

ogesh Tripathi

Uttar Pradesh Election 2022 का चुनाव आयोग की तरफ से शंखनाद होना अभी बाकी है लेकिन कांग्रेस ने इस चुनावी युद्ध के लिए अभी से हुंकार भरना शुरु कर दिया है। राजधानी Lucknow में Congress महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़ा ऐलान करते हुए 40 प्रतिशत महिला प्रत्याशियों को टिकट देने की बात कही है। 403 विधान सभा में कांग्रेस 162 महिला प्रत्याशियों को इस बार चुनावी रणभूमि में उतारेगी। प्रियंका के इस Master Stroke से BJP, SP & BSP समेत सभी विपक्षी दलों में बेचैनी बढ़ गई है। 

मंगलवार को AICC की नेशनल सेकेट्री और Uttar Pradesh की प्रभारी Priyanka Gandhi ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों के समक्ष इसकी घोषणा की। इस दौरान कांग्रेस की नेशनल स्पोकपर्सन सुप्रिया श्रीनेत और विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा (मोना) भी प्रियंका के साथ मौजूद रहीं।

Priyanka Gandhi ने कहा कि यह निर्णय, वैष्णवी, पारो, हाथरस की बेटी और Uttar Pradesh की हर उस महिला के लिए है जो न्याय चाहती है, बदलाव चाहती हैं। यह निर्णय उस पूजा और मधु के लिए भी है जो रात के अंधेरे में मुझे सीतापुर के PAC Guest House घेरकर ले गई थी।

प्रियंका गांधी ने कहा कि आज सत्ता का नाम खुले आम पब्लिक को कुचलने का बन गया है। महिलाएं ही इस माहौल को करुणा के साथ बदल सकती हैं। Uttar Pradesh के विधानसभा चुनाव के टिकट वितरण में महिलाओं को बड़ा प्रतिनिधित्व आवश्यक हो गया है।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: