• सिर, हाथ समेत कई जगहों पर गहरे चोट के निशान मिले
  • Kanpur Police Line में पीड़ित परिवार से मिले UPCM योगी आदित्यनाथ
  • Meenaksh Gupta को KDA में OSD की नौकरी देने का वादा किया
  • गोरखपुर से केस को कानपुर ट्रांसफर करने का भी निर्देश CM ने दिया
  • मुख्यमंत्री से पहले सपा सुप्रीमों Akhilesh Yadav पहुंचे पीड़ित के घर
  • Social Media पर वारदात से चंद मिनट पहले की कई फोटो वॉयरल

मनीष गुप्ता के घर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पत्नी और परिवार के सदस्यों को ढांढस बंधाया।

Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर जनपद के होटल में कानपुर के कोराबारी Manish Gupta की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सोशल मीडिया पर अब मनीष गुप्ता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रति वॉयरल हो रही है। जिसे देखने के बाद साफ है कि पुलिस ने मनीष के साथ जमकर क्रूरता की। सिर पर चार से पांच सेंटीमीटर गहरे घाव के साथ हाथ और पैर भी चोट के निशान मिले हैं। खून अधिक मात्रा में निकलना भी बताया जा रहा है। उधर, हत्यारोपी सस्पेंड इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह समेत सभी आरोपितों की तलाश में Crime Branch की टीमें लगातार दबिश दे रही हैं लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

 

Social Media पर वॉयरल मनीष गुप्ता के पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतिलिपि।

UPCM ने Police Line में की पीड़ित परिवार से मुलाकात

Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को शहर के दौरे पर थे। पुलिस लाइन में उन्होंने पीड़ित परिवार के सदस्यों को बुलाकर काफी देर तक बातचीत की। मृत कारोबारी मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी से उन्होंने शैक्षिक योग्यता पूछी। इसके बाद KDA के VC को OSD पर पर नियुक्ति का आदेश दिया। मीनाक्षी ने कहा कि पति के केस को कानपुर ट्रांसफर करवाया जा ताकि वह पैरवी कर सकें। इस मांग को भी मुख्यमंत्री ने स्वीकार करते हुए केस को तुरंत ट्रांसफर कराने का आदेश दिया। साथ ही मुख्यमंत्री ने आर्थिक सहायता राशि को भी बढ़ाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद परिवार के लोग संतुष्ट हो गए। 

पीड़ित परिवार से बातचीत करते हुए पुलिस कमिश्नर असीम अरुण।

मुख्यमंत्री से पहले पहुंचे सपा सुप्रीमों Akhilesh Yadav

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की परिजनों से मुलाकात से करीब दो घंटा पहले सपा सुप्रीमों और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मृत कारोबारी मनीष गुप्ता के घर पर पहुंचे। काफी देर तक अखिलेश यादव ने परिजनों से काफी देर तक बातचीत की। उन्होंने पत्नी मीनाक्षी को 20 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा करते हुए पूरे कांड की जांच न्यायिक जज की निगरानी में CBI से कराने की मांग भी की। अखिलेश यादव ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि सूबे की सरकार Law & Order में फेल हो चुकी है। सरकार की सरपरस्ती में पुलिस जनता की रक्षक बनने के बजाय भक्षक बनती जा रही है। आम जनता आखिर अब किससे फरियाद करेगी। 


Social Media पर वारदात से पहले की Photo Viral

Manish Gupta Murder Case में सोशल मीडिया पर कुछ फोटो वॉयरल हो रही है। यह फोटो वारदात से चंद मिनट पहले की बताई जा रही है। इस फोटो में मनीष गुप्ता होटल के कमरे में बेड पर सो रहे हैं। दोस्त अपना बैग पुलिस कर्मियों को दिखाकर चेक करवा रहे हैं। सामने हत्यारोपी पुलिस इंस्पेक्टर J.N Singh भी मौजूद है। मनीष के दोस्तों की मानें तो उसी के बाद मनीष के सवाल-जवाब से गुस्साए पुलिस वालों ने दोनों दोस्तों को बाहर कर पिटाई शुरु कर दी थी। मनीष की चीखें बाहर तक आती रहीं लेकिन वह लोग उसकी मदद नहीं कर सके। नशे में धुत पुलिस कर्मी उसे पीटते रहे। थोड़ी देर बाद पुलिस वाले खून से लथपथ हालत में मनीष को बाहर लेकर आए। लिफ्ट से उसे नीचे लाकर सीधे मेडिकल कॉलेज पुलिस ले गई। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

 

सोशल मीडिया पर वॉयरल यह दोनों फोटो वारदात से चंद मिनट पहले की बताई जा रही हैं।

चार महीना पहले BJP से जुड़े थे Manish Gupta

वारदात के बाद से सोशल मीडिया पर कई आडियो वॉयरल हो रहे हैं। Media Reports की मानें तो मनीष गुप्ता ने कुछ दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ज्वाइन किया था। वॉयरल आडियो से स्पष्ट है कि होटल के कमरे में पुलिस के प्रवेश करने पर मनीष ने किसी करीबी को फोन कर पुलिस की तरफ से प्रताड़ित किए जाने की बात भी की। दुर्गेश बाजपेयी नाम के व्यक्ति के साथ बातचीत में मनीष ने कहा कि हम लोग सो रहे थे तभी कुछ पुलिस वाले कमरे में आए और तलाशी लेने के साथ परिचय पत्र को भी देखा। इसी बीच विवाद बढ़ने पर पुलिस कर्मी मनीष को कमरे के बाहर ले गए। मनीष के मौसी के लड़के मोहित ने मीडिया को बताया कि Manish Gupta ने MBA की पढ़ाई की थी। मनीष एक प्राइवेट बैंक में मैनेजर थे। नोएडा में पति-पत्नी दोनों ही नौकरी कर रहे थे लेकिन कोरोना काल में दोनों कानपुर आ गए। मोहित के मुताबिक करीब चार महीना पहले मनीष ने भाजपा ज्वाइन कर ली थी।

 

 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: