• Barra थाने से चंद कदम की दूरी पर बनी मजार से चादर हटाई
  • अंधा कुआं के पास कई साल पहले बनाई गई थी मजार
  • क्षेत्रीय लोगों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर लगाया आरोप
  • सूचना पर बर्रा थाने की फोर्स तुरंत मौके पर पहुंची

सूचना पर पहुंची पुलिस से नोकझोंक करते एक हिन्दूवादी संगठन के कुछ कार्यकर्ता।

Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के Kanpur जनपद स्थित बर्रा थाना एरिया अराजकतत्वों के लिए शॉफ्ट टॉरगेट बन गया है। करीब एक महीना पहले मुस्लिम वर्ग के रिक्शा चालक की सरेराह पिटाई की घटना को शायद लोग पूरी तरह से भूल भी नहीं पाए कि गुरुवार सुबह Barra थाने से चंद कदम की दूरी पर बनी मजार पर कई दर्जन अराजकतत्व पहुंच गए। अराजकतत्वों की मंशा बड़ी थी लेकिन भनक पुलिस को लग गई। फोर्स मौके पर पहुंची और अराजकतत्वों को मौके से भगा दिया। पुलिस की सतर्कता से माहौल बिगड़ने से बच गया। पुलिस का कहना है कि मजार पर पड़े चादर को हटाया गया। विवाद जैसी कोई बात नहीं है। क्षेत्र में पूरी तरह से शांति है। 

 


अंधा कुआं के पास बर्रा का नया थाना परिसर कुछ साल पहले बना है। थाने से चंद कदम की दूरी पर एक मजार भी स्थित है। यह मजार कई साल पहले बनाई गई थी। तब आसपास के एरिया में खेती होती थी। गुरुवार सुबह एक हिन्दूवादी संगठन के कुछ लोग मजार पर पहुंच गए। युवकों ने मजार पर पड़े कपड़े (चादर) को हटा दिया। इन युवकों की मंशा आखिर क्या थी ? यह किसी को पता नहीं लेकिन सूचना पुलिस को मिली तो फोर्स मौके पर पहुंच गई।

 

पुलिस ने युवकों से बातचीत की तो उसमें कुछ सत्ता की ऐंठ दिखाने लगे। इस पर बर्रा पुलिस ने तेवर सख्त कर लिए। जिसके बाद वहां से हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं को उल्टे पांव भागना पड़ा। घटना से जुड़े Video जब सोशल मीडिया पर वॉयरल हुए तो पुलिस ने Twitter पर मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि वार्ता करके मामले को सुलझा दिया गया है। मौके पर शांति बनी हुई है। 

उल्लेखनीय है कि इसी थाना एरिया में ही करीब सवा महीना पहले एक बेगुनाह गरीब रिक्शा चालक पर धर्म परिवर्तन का झूठा आरोप लगाकर हिन्दूवादी संगठन के लोगों ने सरेराह पुलिस की मौजूदगी में पिटाई की। इस घटना का वीडियो वॉयरल होने के बाद जिला प्रशासन को पसीना छूट गया था। कांग्रेस, सपा और बसपा समेत सभी विपक्षी दलों ने सत्ताधारी BJP पर तीखे हमले करने के साथ जिला प्रशासन को भी आड़े हाथों लिया था।

 

 

 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: