• दिल्ली से आई ट्रेन से सोना लेकर चार संदिग्ध उतरे थे सेंट्रल स्टेशन
  • पूछताछ में चारो युवकों ने खुद को कुरियर कंपनी का एजेंट बताया
  • बरामद सोने का वजन करीब 3.5 किलोग्राम, डॉयमंड की ज्वैलरी भी मिली
  • GRP ने आयकर और इनकम टैक्स विभाग के अफसरों को दी सूचना

सेंट्रल स्टेशन पर गोल्ड के साथ पकड़े गए युवकों के बाबत जानकारी देते CO (GRP)

Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के Kanpur स्थित सेंट्रल स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया जब राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) ने करोड़ों रुपए का सोना (Gold) लेकर ट्रेन से उतरे चार संदिग्ध युवकों को धर दबोचा। चर्चा है कि सभी युवक नई दिल्ली से आई ब्रम्हपुत्र ट्रेन में सवार थे। सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही चारो युवक नीचे उतर गए। मुखबिर की सटीक सूचना पर GRP ने घेराबंदी की तो युवकों ने पसीना छोड़ दिया। सूचना पर GRP के CO कमरुल हसन भी पहुंच गए। GRP का कहना है कि पकड़े गए युवकों ने बताया कि वह लोग साईं कुरियर कंपनी के लिए काम करते हैं। युवकों के पास से करीब 3.5 किलोग्राम सोना (जिसमें सोने की बिस्किट, ज्वैलरी) और डॉयमंड की ज्वैलरी भी बरामद की गई। बरामद ज्वैलरी की कीमत करोड़ों में है। GRP ने इनकम टैक्स के साथ-साथ आयकर विभाग को भी सूचना दी है।

GRP क्षेत्राधिकारी कमरुल हसन ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि सेंट्रल पर जब चारो संदिग्ध युवकों को फोर्स ने घेराबंदी कर उनके बैग की तलाशी लेने की कोशिश की तो सभी ने गुमराह करने की कोशिश की। सख्ती कर जीआरपी ने बैग की तलाशी ली तो सोने की ज्वैलरी, बिस्किट और हीरे की ज्वैलरी निकली। पूछताछ में युवक यह नहीं बता पाए कि आखिर Gold की इतनी बड़ी डिलीवरी किस ज्वैलर्स को देनी थी।

सभी ने पूछताछ में बताया कि बरामद Gold दिल्ली से भेजा गया था। इसकी डिलीवरी Uttar Pradesh के Kanpur, Varanasi & Lucknow में होनी थी। बरामद गोल्ड का वजन करीब 3.5 किलोग्राम बताया जा रहा है। क्षेत्राधिकारी कमरुल हसन का कहना है कि युवक ज्वैलरी और गोल्ड के बाबत कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। वह यह बता रहे हैं कि बरामद सोना किसी व्यापारी का है लेकिन व्यापारी का नाम नहीं बता सके। युवकों का कहना है कि कागजात वह लोग भूल गए।

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: