• Mid-Night बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने साथियों को छुड़ाने के लिए की नारेबाजी
  • बुधवार को धर्मांतरण और छेड़छाड़ का आरोप लगा रिक्शा चालक की पिटाई की थी
  • पुलिस ने पांच नामजद और 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज की थी FIR
  • कानपुर की बर्रा पुलिस ने तीन आरोपियों को किया Arrest
  • तनाव के मद्देनजर बर्रा-8 के कच्ची बस्ती में तैनात रही पूरे दिन फोर्स


Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के अतिसंवेदनशील शहर Kanpur में बुधवार को किशोरी के साथ छेड़छाड़ और धर्मांतरण का कथित मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। गुरुवार को यह प्रकरण रात-रात होते-होते Social Media पर ट्रेंड करने लगा। सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने Viral Video को शेयर कर सरकार पर तीखे हमले किए। वहीं, दूसरी तरफ गुरुवार को किसी भी बवाल से निपटने के लिए बर्रा-8 में पीड़ित के मोहल्ले में भारी पुलिस बल की तैनाती रही। गुरुवार देर रात्रि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोपितों को छुड़ाने के लिए DCP (South) रवीना त्यागी के Office के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। पीड़ित अफसार अहमद की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर बर्रा पुलिस अब तक तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस कमिश्नर (CP) असीम अरुण का कहना है कि शेष अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। जल्द ही उन्हें Arrest कर लिया जाएगा। 


 

MLA के बेटे को क्लीन चिट देने पर बढ़ा तनाव

सोशल मीडिया पर Viral हो रहे वीडियों और तमाम फोटो में मारपीट कर रहे बजरंग दल के Worker’s और मौके पर मौजूद रहे BJP विधायक के बेटे को पूरे मामले में पुलिस की तरफ से क्लीन चिट देने के बाद गुरुवार को काफी तनाव रहा। जिसके मद्देनजर पीड़ित के घर के आसपास काफी फोर्स की तैनाती की गई।


युवक को पीटते हुए चौराहे पर लाए बजरंग दल के कार्यकर्ता

आरोप है कि किदवईनगर के विधायक महेश त्रिवेदी के बेटे शुभम त्रिवेदी और बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता बुधवार को राम गोपाल चौराहे पर पहुंचे। सभी ने पुलिस की मौजूदगी में प्रदर्शन किया। आरोप है कि प्रदर्शन कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ता आरोपी के घर पहुंचे और परिवार के एक शख्स अफसार अहमद को पीटते हुए चौराहे पर ले आए।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का FIR में नाम नहीं

पुलिस किसी तरह अफसार को भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर थाने लेकर पहुंची। देर रात पुलिस ने अफसार की तहरीर पर मोहल्ले में रहने वाले अजय बैंड वाला, डॉन, केशू नेता, रमेश, रानी समेत आठ लोगों के खिलाफ मारपीट, बलवा, जान से मारने की धमकी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। पीड़ित का आरोप है कि पुलिस ने मामले में विधायक पुत्र और किसी भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को आरोपी नहीं बनाया है।

धर्मांतरण की धारा न लगाने पर बजरंगियों ने काटा था हंगामा

बर्रा आठ में किशोरी से छेड़छाड़ और धर्मांतरण का दबाव बनाने के मामले में सिर्फ छेड़छाड़ में FIR दर्ज होने से भड़के बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बर्रा-8 राम गोपाल चौराहे पर बुधवार शाम हंगामा कर नारेबाजी की थी। पुलिस के रोकने पर बजरंगियों ने खासी बहसबाजी भी की थी। बजरंग दल के कार्यकर्ता नारेबाजी कर जुलूस निकालते हुए आरोपी के घर पहुंचे थे।

वहां आरोपी के घर से एक शख्स को पकड़कर पीटते हुए चौराहे पर ले आए थे। जहां पुलिस उसे हिरासत में लेकर थाने ले गई थी। इस दौरान उस शख्स के घर की महिलाओं ने भी हंगामा काटा था। अतिरिक्त निरीक्षक मोहम्मद आसिफ ने बताया कि लोगों ने जिसे पकड़ा था। वह आरोपी नहीं है। इसलिए उसे छोड़ दिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

क्या कहती हैं DCP (South) रवीना त्यागी ?

इस पूरे प्रकरण पर DCP (South) रवीना त्यागी का कहना है कि छेड़खानी के आरोपी की पत्नी ने पीड़ित परिवार पर मारपीट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद दूसरे पक्ष ने 31 जुलाई को तीनों भाइयों सद्दाम, सलमान व मुकुल के खिलाफ छेड़खानी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। दोनों ही मामले की जांच गुजैनी चौकी इंचार्ज को सौंपी गई थी।

पीड़ित परिवार का आरोप है कि छेड़खानी के आरोपी उन्हें 20 हजार रुपये देकर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे थे। पुलिस ने मामले में न तो जबरन धर्म परिवर्तन की धारा लगाई और न ही पॉक्सो एक्ट। महज छेड़खानी की धारा में रिपोर्ट दर्ज की थी। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद आरोपी लगातार परिवार को धमकी दे रहे थे।

आरोपियों की रिहाई के लिए Mid-Night प्रदर्शन

वहीं, गुरुवार को बजरंग दल के कार्यकर्ता DCP (South) रवीना त्यागी के कार्यालय पर एकत्र हो गए। सभी ने गिरफ्तार लोगों को रिहा करने की मांग को लेकर काफी देर तक प्रदर्शन किया। इसके बाद तमाम महिलाओं के साथ बजरंगियों ने सड़क पर काफी देर तक नारेबाजी की। 


 

मासूम बच्ची से DCP (South) ने की मुलाकात

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के हाथों सरेराह पिटाई के शिकार युवक से लिपटकर रोने-बिलखने वाली मासूम बच्ची से गुरुवार को DCP (South) रवीना त्यागी ने उनके घर पहुंचकर मुलाकात की। DCP (South) ने काफी देर तक बातचीत कर बच्ची को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। उन्होंने पीड़ित परिवार के सदस्यों से भी बातचीत की।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: