• RTI Activist सौरभ भदौरिया ने डीजी स्तर के अधिकारी की शिकायत की
  • IPS अफसर के करीबी मातहत पर भी पुलिस कर्मियों के उत्पीड़न का आरोप
  • शिकायती पत्र में वर्ग विशेष के पुलिस कर्मचारियों को प्रताड़ित करने का आरोप

 



Yogesh Tripathi

 Uttar Pradesh में डीजी स्तर के एक अधिकारी और उनके मातहत के खिलाफ RTI Activist और अधिवक्ता सौरभ भदौरिया ने तमाम संगीन आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से शिकायत की। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं। विशेष सचिव गृह और सचिव मुख्यमंत्री स्तर के अधिकारी मामले की जांच करेंगे। सौरभ भदौरिया का आरोप है कि प्रदेश में तैनात सीनियर आइपीएस अफसर और उनके एक चहेते मातहत अफसर ने एक वर्ग के तमाम पुलिस कर्मियों को प्रताड़ित किया है। सौरभ का आरोप है कि दोनों ही अफसरों ने आय से अधिक की संपत्तियां अर्जित की हैं। 




सौरभ भदौरिया का आरोप है कि दोनों अफसरों की वजह से जिस विंग में वह तैनात हैं वह भ्रष्टाचार का बड़ा अड्डा बन गया है। दोनों अफसरों के उत्पीड़न और प्रताड़ना से तंग होकर कई पुलिस कर्मियों ने इस्तीफा ले लिया है या फिर छुट्टी पर चले गए हैं। दोनों अफसरों ने ड्यूटी के दौरान मरे पुलिस कर्मियों को मिलने वाले लाभों से भी वंचित कर रखा है। सौरभ भदौरिया का आरोप है कि एक वर्ग विशेष पुलिस कर्मियों का दोष सिद्ध होने के बाद भी उनको क्लीन चिट दे दी गई जब कि बाकी को यूं ही प्रताड़ित किया गया।

सौरभ भदौरिया का आरोप है कि जांच के नाम पर तमाम पुलिस कर्मियों को प्रताड़ित किया जा रहा है। बकौल सौरभ भदौरिया पिछले दिनों उन्होंने दोनों अफसरों के खिलाफ शपथ पत्र देकर मुख्यमंत्री से शिकायत की थी। जिसको संज्ञान में लेकर मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं। 


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: