• Uttar Pradesh के पूर्वांचल स्थित 15 जिलों में Congress की कवायद Start
  • सभी जिलों के जिलाध्यक्षों से Congress की UP प्रभारी ने की बातचीत
  • पूर्वांचल के बाद Central & West UP पर फोकस करेंगी Priyanka Gandhi
  • मिशन 2022 के मद्देनजर हर विधान सभा में "जिताऊ" प्रत्याशियों की डिमांड


Yogesh Tripathi

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (INC) मिशन Uttar Pradesh (2022) के चुनावी अभियान में जुट गई है।  कुछ दिन पहले 15 (GRG War Room) में एक कांग्रेस दिग्गजों की Meeting में यूपी समेत पांच राज्यों में होने वाले चुनाव के संबंध में लंबा मंथन चला। इस बैठक में प्रमुख फोकस यूपी के चुनाव को लेकर रहा है। मीटिंग में संगठन के विस्तार को लेकर भी पदाधिकारियों के बीच चर्चा हुई। सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में जल्द ही संगठन के अंदर व्यापक विस्तार और बदलाव दिख सकते हैं। 

इसी कड़ी में पूर्वांचल के 15 जिलों के जिलाध्यक्षों से Congress महासचिव और यूपी की प्रभारी Priyanka Gandhi ने मोबाइल पर बातचीत की। बताया जा रहा है कि प्रियंका ने सभी जिलाध्यक्षों को निर्देश जारी किया है कि हर विधान सभा से चार "जिताऊ" प्रत्याशियों के नाम भेजे जाएं।   


संभावित प्रत्याशियों के नाम आने के बाद Congress हाईकमान लंबी प्रक्रिया के बाद अगस्त के महीने में प्रत्याशी के नाम पर करीब-करीब फाइनल मोहर लगा देगा। ताकि प्रत्याशी को भी चुनाव की तैयारियों से लेकर जनता के बीच में जाने का भरपूर मौका मिल सके। 

पूर्वांचल के जनपदों के तुरंत बाद ही Priyanka Gandhi सूबे के पश्चिमी और सेंट्रल जोन की हर विधान सभा से संभावित "जिताऊ" प्रत्याशियों के नामों पर सितंबर तक फाइनल कर सकती हैं। माना जा रहा है कि चुनाव आयोग दिसंबर महीने के अंत तक Uttar Pradesh में चुनाव तिथियों की घोषणा कर सकता है। 


 

सूत्रों की मानें तो Meeting में Uttar Pradesh के संगठन में व्यापक बदलाव और विस्तार को लेकर भी काफी तगड़ी चर्चा हुई। सोशल मीडिया पर भी इस बार कांग्रेस अधिक फोकस करेगी। 2022 चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस का फोकस ब्राम्हण, दलित और मुस्लिम वोट बैंक के साथ-साथ मल्लाह, निषाद और राजभर जाति के मतदाताओं के बीच भी रहेगा। इसी के मद्देनजर कई युवा नेताओं और कार्यकर्ताओं को कांग्रेस जल्द ही संगठन के विस्तार पर तरजीह दे सकती है। War Room में हुई इस मीटिंग में  राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल राव समेत कई दिग्गज कांग्रेसी नेताओं के मौजूदगी की बात कही जा रही है। 

चर्चा है कि चुनावी रणनीति के साथ प्रियंका गांधी बहुत जल्द सूबे की सरकार पर सियासी हमले करने से नहीं चूकेंगी। BJP हर कीमत पर उनके टॉरगेट पर रहेगी। जनता के बीच वह प्रदेश सरकार की कमजोरियों और नाकामयाबियों को उजागर करेंगी। उनका फोकस कोरोना महामारी के दौरान सूबे में हुई हजारों लोगों की मौत, अस्पतालों में बदइंतजामी, दवाइयों और वैक्सीन के संकट पर जनता के बीच भाजपा को घेरेंगी। माना यह भी जा रहा है कि दिवाली से पहले प्रियंका गांधी विधान सभा स्तर पर अपना दौरा स्टार्ट कर देंगी। 

पिछले दिनों UP में हुई कई बड़ी घटनाओं में Priyanka Gandhi की सक्रियता किसी से छिपी नहीं है। पीड़ितों के घर पहुंचकर न सिर्फ वह उनके दुःख में शामिल हुईं बल्कि सीधे तौर पर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों भी लिया। खास बात ये भी है कि सोशल मीडिया के प्लेटफार्म Twitter पर भी प्रियंका गांधी हर दिन बीजेपी की योगी सरकार पर सीधे Attack करती रहती हैं। फिर वह मामला चाहे अपराध जगत से जुड़़ा हो या राजनीतिक। प्रियंका बेबाकी से Tweet कर सरकार से सवाल पूछती रहती हैं।


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: