-नींद खुलने पर बुजुर्ग महिला का मुंह और गला दबाया

-पुलिस चौकी से महज 500 मीटर की दूरी पर घटना

-वारदात की खबर पर फॉरेंसिक और डॉग स्कॉवयड टीम पहुंची

-क्षेत्र के लोगों का आरोप सूचना के एक घंटा बाद पहुंचे चौकी इंचार्ज

 


Yogesh Tripathi

Kanpur के South City स्थित चकेरी थाना एरिया में फ्राइ-डे की अलसुबह बदमाशों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देकर सनसनी फैला दी। रिटायर्ड HAL कर्मचारी के घर घुसे बदमाशों ने बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर नकदी, ज्वैलरी समेत करीब 20 लाख रुपए के कीमत का सामान लूट लिया। सनसनीखेज वारदात की खबर मिलते ही चकेरी थाने की फोर्स मौका-ए-वारदात पर पहुंची। डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर तमाम साक्ष्यों का संकलन किया।

चकेरी के HAL Colony निवासी रामकेवल सिंह रिटायर्ड कर्मचारी हैं। परिवार में पत्नी धर्मशीला देवी, बेटा धीरेंद्र बहू सुमन हैं। तीन बेटियों की शादी हो चुकी है। बकौल रामकेवल फ्राइ-डे की सुबह करीब 4.30 बजे वह दूध लेने के लिए घर से निकले थे। पत्नी और बहू अलग-अलग कमरों में मौजूद थीं। मौका पाकर तीन-चार बदमाश मकान के पिछले हिस्से से दीवार फांदकर अंदर घुस आए। बदमाशों ने अलमारी का ताला तोड़ नकदी, ज्वैलरी लूट ली। खटपट की आवाज सुनकर पत्नी की नींद खुल गई।

पत्नी धर्मशीला के मुताबिक जैसे ही वह बेड से उठने लगीं तो एक बदमाश ने उनका मुंह और गला दबा दिया। इसके बाद बदमाश लूटपाट कर भाग निकले। बदमाशों के भागने पर धर्मशीला ने शोर मचाया तो बहू कमरे से निकलकर बाहर आई। 20 मिनट बाद रामकेवल दूध लेकर घर पहुंचे तो सास-बहू ने वारदात की जानकारी दी। रामकेवल के मुताबिक लुटेरों ने घर में रखे तीनों बेटियों, बहू के जेवरात समेत करीब 20 लाख रुपए के कीमत का सामान लूट लिया।

सूचना मिलते ही चकेरी SHO दधिबल तिवारी फोर्स के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंचे। थोड़ी देर में पुलिस फोरेसिंक टीम और डॉग स्कवायड टीम भी पहुंच गई। Police ने मौका-ए-वारदात से बदमाशों की एक जोड़ी चप्पल और प्लास बरामद किया है।

SHO दधिबल तिवारी के मुताबिक रिटायर्ड HAL कर्मचारी के घर में सुबह कुछ बदमाश घुसे थे। वारदात के बाद लुटेरे जब निकल रहे थे तो पत्नी उठ गईं। जिसके बाद बदमाशों ने उनका मुंह दबा दिया। पुलिस की टीमें छानबीन कर रही हैं। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया जाएगा।

बदमाशों ने लगाया जयश्रीराम का नारा

वारदात के बाद घर पहुंचे रामकेवल को सास-बहू ने वारदात की जानकारी देते हुए बताया कि लुटेरे वारदात को अंजाम देने के बाद जब भाग रहे थे तो शोर मचाने पर बदमाशों ने मोहल्ले के लोगों को भ्रमित करने के लिए जयश्रीराम के नारे लगाने शुरु कर दिए। वारदात के बाद से HAL Colony में दहशत का माहौल है। कालोनी के लोगों ने बताया कि वारदातस्थल से चौकी की दूरी महज 500 मीटर ही है लेकिन चौकी इंचार्ज सूचना मिलने के करीब एक घंटा बाद मौके पर पहुंचे। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि देर रात्रि पुलिस की गश्त सिर्फ खानापूर्ति के लिए ही होती हैं। यही वजह है कि बदमाशों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दे दिया।

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: