-"लग्जरी इन" होटल के संचालकों पर हत्या का आरोप

-हमलावरों ने बहस के बाद लोहे की राड से किया प्रहार

-उपचार के दौरान हैलट अस्पताल में संचालक की मौत

-अब तक 8 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

-वारदात के बाद दोनों थानों की फोर्स मौका-ए-वारदात पर पहुंची

Aman Bajpai (File Photo) Twitter

Yogesh Tripathi

Kanpur के कलक्टरगंज थाना एरिया में कारोबार को लेकर चल रही वर्चस्व की जंग में Prince Hotel के संचालक का Murder कर दिया गया। वारदात की सूचना मिलने पर कलक्टरगंज के साथ बादशाहीनाका थाने की फोर्स भी मौका-ए-वारदात पर पहुंची। SSP/DIG डॉ.प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। अब तक 8 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। होटल कारोबार को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद था। पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है। 

 


Old Kanpur के नौघड़ा निवासी रोहिणी बाजपेई का इकलौता बेटा Aman Bajpai (31) कलक्टरगंज थाना एरिया स्थित कोपरगंज में Prince Hotel का संचालक था। Prince Hotel के पास ही होटल लग्जरी इन भी स्थित है। इस होटल का संचालन चकेरी थाना एरिया के श्यामनगर निवासी अंशू गुप्ता और उसका भाई हिमांशु करते हैं। जानकार सूत्रों की मानें तो होटल के कारोबार को लेकर अमन बाजपेयी और अंशू व हिमांशु के बीच लंबे समय से वर्चस्व की जंग चल रही थी। दोनों पक्ष कई बार टकरा चुके थे।

फ्राइ-डे की देर रात्रि किसी बात को लेकर Aman Bajpai का अंशू और हिमांशु से विवाद हो गया। थोड़ी देर में अंशू और हिमांशु ने होटल के कर्मचारियों के साथ लाठी-डंडे और लोहे की राड से लैस होकर धावा बोल मारपीट शुरु कर दी। हमले में अमन बाजपेयी और उसका कर्मचारी ललित वर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को लहूलुहान हालत में उपचार के लिए हैलट अस्पताल ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान Aman की मौत हो गई।

वारदात की सूचना पर कलक्टरगंज और बादशाहीनाका थानों की फोर्स मौका-ए-वारदात पर पहुंची। SP (East) भी देर रात्रि मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्यों का संकलन किया। उधर, हमला करने के बाद हिमांशु और अंशू अपने कर्मचारियों के साथ मौके से फरार हो गए। 

 
क्या कहते हैं SSP/DIG ?

घटना के बाबत SSP/DIG डॉ. प्रीतिंदर सिंह का कहना है कि अमन बाजपेयी और हत्यारोपितों के बीच होटल के बीच लीज/पार्टनरशिप को लेकर विवाद था। जिसकी रंजिश में लोहे की राड मारकर हत्या की गई है। अब तक 8 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। सभी से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

www.redeyestimes.com (News Portal) को छानबीन में पता चला कि कलक्टरगंज, हरबंशमोहाल समेत इन एरिया के 80 फीसदी से अधिक होटल लीज और किराए पर संचालित हो रहे हैं। अंदरखाने की बात ये है कि इनमें से अधिकांश होटलों में अनैतिक कारोबार का संचालन भी हो रहा है। तमाम राजनीतिक दलों के छुटभैया नेता, कुछ सफेदपोश, इस कारोबार में लिप्त हैं। इसमें कुछ ने अपने पेशों की वजह से Police से सिस्टम ठीक कर रखा है। जिसकी वजह से कोई इन पर हाथ ही नहीं डालता है। इनके रसूख का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लोकल पुलिस दबिश तक देने से कतराती है।

इन होटलों में अनैतिक कारोबार का संचालन होने की वजह से कमाई काफी मोटी होती है। जिसके लालच में ही "वर्चस्व की जंग" अब यहां पर आम बात हो गई है। चर्चा यह भी है कि इन होटलों के कमरे घंटे के हिसाब से दिए जाते हैं। जिसके बदले मोटी रकम मिलती है। फिर वह चाहे देह व्यापार का कारोबार हो या फिर सट्टे के कारोबारी। सभी के लिए ये होटल बेहद महफूज बने हैं। हाल में ही यहां के एक होटल में देह कारोबार करते हुए कई लोग पकड़े जा चुके हैं।


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: