-Kanpur के चौबेपुर थाना एरिया के बिकरू गांव में दबिश के दौरान हमला

-गैंगस्टर Vikas Dubey (Deepu Dubey) को Arrest करने पहुंची थी Police

-अंधाधुंध फायरिंग में CO, SHO समेत 8 पुलिस कर्मियों के शहीद होने की खबर

-करीब आधा दर्जन से अधिक घायल पुलिस वालों को LLR में एडमिट कराया गया

-Kanpur Nagarm Kanpur Dehat, Kannauj जनपदों की फोर्स मौके पर पहुंचीं

-Mid-Night से पुलिस के सैकड़ों जवान कर रहे हैं कई गावों में कांबिंग

-मौका-ए-वारदात पर पहुंचे Kanpur Police के आला अफसर 

हमले में शहीद पुलिस कर्मी का शव।

Yogesh Tripathi


Kanpur के ग्रामीण आंचल स्थित चौबेपुर थाना एरिया के बिकरू गांव में Mid-Night गैंगस्टर Vikas Dubey (Deepu Dubey) को Arrest करने पहुंची पुलिस टीम को घेर कर हमला बोल दिया गया। हमलावरों ने पुलिस टीम पर अंधाधुंध गोलियों की बौंछार की। CO, SHO समेत 8 पुलिस कर्मियों के शहीद होने की खबर Police के अफसरों ने की है। फायरिंग में 6 पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी को उपचार के लिए Kanpur स्थित LLR Hospital में भर्ती कराया गया है। ADG (Kanpur Zone) J.N Singh, IG (Range) Mohit Agrwal, Kanpur (SSP) Dinesh Kumat (P) देर रात्रि मौके पर पहुंच गए। हमलावर गैंगस्टर और उसके गुर्गों व ग्रामीणों की धरपकड़ के लिए बड़े स्तर पर कांबिंग जारी है। बड़े घटनाक्रम पर UP Police के DGP और CM योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले की जानकारी खुद ली। बताया जा रहा है कि कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश CM Office से रात में ही जारी किया गया है। 


छत से पुलिस टीम पर की अंधाधुंध गोलियों की बौंछार 


www.redeyestimes (News Portal) के बिल्हौर संवाददाता के मुताबिक देर रात्रि सीओ की अगुवाई में बिठूर, चौबेपुर पुलिस थानों की फोर्स बिकरू गांव में विकास दुबे को दबोचने के लिए पहुंची। पुलिस की टीमों ने घेराबंदी कर जब विकास के घर में दाखिल होन की कार्रवाई शुरु की तो इसी बीच फायरिंग शुरु हो गई। पुलिस टीम को जरा भी समय अपने बचाव के लिए नहीं मिला। सूत्रों की मानें तो अत्याधुनिक असलहों से लैस हमलावरों ने पुलिस टीम को चारो तरफ से घेरकर अंधाधुंध कई राउंड फायरिंग की। मौके पर ही CO, SHO, SO समेत करीब 8 पुलिस कर्मी शहीद हो गए। 

बिकरू गांव को Police ने चारो तरफ से घेरा, कांबिंग जारी


8 पुलिस कर्मियों के शहीद होने की खबर मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। ADG (Kanpur Zone) J.N Singh, IG (Range) Mohit Agrwal, Kanpur (SSP) Dinesh Kumat (P) देर रात्रि मौके पर पहुंच गए। कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज समेत कई जनपद की फोर्स को मौके पर ही बुलवा लिया गया। रात में ही पुलिस की दर्जनों टीमों ने विकास दुबे और उसके गुर्गों की तलाश में कांबिंग शुरु कर दी। समाचार लिखे जान तक किसी के गिरफ्तारी या फिर Encounter में मारे जाने की खबर नहीं मिली। गांव में दहशत का माहौल है। सूत्रों के मुताबिक विकास दुबे के साथ घटना के वक्त करीब दर्जन भर से अधिक हथियारबंद बदमाश उसके घर पर मौजूद थे। शायद इसकी भनक पुलिस को नहीं लगी थी। जिसकी वजह से बड़ा कांड हो गया।

राज्यमंत्री की थाने में हत्या कर चुका है गैंगस्टर Vikas Dubey


करीब दो दशक पहले गैंगस्टर विकास दुबे ने कानपुर देहात के शिवली थाने के अंदर दिनदहाड़े दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री संतोश शुक्ला की बेरहमी से हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड में हालांकि वह कोर्ट से बरी हो चुका है। विकास पर करीब दो दर्जन से अधिक संगीन धाराओं में मुकदमें कई थानों में दर्ज हैं। यूपी में बीजेपी सरकार के आने के बाद विकास पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। जिसके बाद विकास को STF ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। 


हमले में शहीद पुलिस कर्मियों के नाम


1-देवेंद्र कुमार मिश्र,सीओ बिल्हौर
2-महेश यादव,एसओ शिवराजपुर
3-अनूप कुमार,चौकी इंचार्ज मंधना
4-नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर
5-सुल्तान सिंह कांस्टेबल थाना चौबेपुर
6-राहुल ,कांस्टेबल बिठूर
7-जितेंद्र,कांस्टेबल बिठूर
8-बबलू कांस्टेबल बिठूर

www.redeyestimes.com (News Portal) के पास जो जानकारियां हैं उसके मुताबिक 302 के एक मामले में चौबेपुर थाना प्रभारी फोर्स के साथ दबिश देने के लिए विकास दुबे के घर पहुंचे थे। फोर्स को कम देख विकास दुबे और उसके गुर्गों ने फायरिंग की। जिसमें चौबेपुर थानेदार समेत कई पुलिस वाले घायल हो गए। वायरलेस पर सूचना मिलते ही सीओ बिल्हौर, इंस्पेक्टर, बिठूर, बिल्हौर भी फोर्स को लेकर पहुंच गए। जिसके बाद विकास और उसके गुर्गों ने अफसरों को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध गोलियां बरसाईं।


Live Update-----


-Kanpur Dehat जनपद से Police ने गैंगस्टर Vikas Dubey के बहनोई दिनेश तिवारी को उठाया।
-ADG (L/O) प्रशांत कुमार थोड़ी देर पहले बिकरू गांव पहुंचे।
-समाजवादी पार्टी ने शहीद पुलिस कर्मियों के परिजनों को एक-एक करोड़ मुआवजे की मांग की।
-Kanpur Range के अंतर्गत आने वाले सभी जनपदों की सीमाएं Police ने बैरियर लगाकर सील की।
-UPCM योगी आदित्यनाथ ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देकर कड़ी कार्रवाई के निर्देश जारी किए।
-DM (Kanpur Nagar) ब्रम्हदेव राम तिवारी भी पहुंचे।





 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: