-सोशल मीडिया पर MP के एक अखबार की कटिंग Viral

-हत्यारोपित पप्पू स्मार्ट समेत तीन के गिरफ्तार होने की चर्चाएं

-शार्प शूटरों की पहचान न होना Kanpur Police के लिए सबसे बड़ी चुनौती 

-12 दिन बाद भी खाली हैं चकेरी पुलिस के हाथ


Yogesh Tripathi


Criminal से भू-माफिया और बाद में BSP Leader बने Narendra Sengar (Pintu) के Murder Case में Kanpur Police ने तीन हत्यारोपितों  को टांग लिया है। तीनों को MP प्रांत के छिंदवाड़ा से उठाए जाने की चर्चाएं हो रही हैं। इससे संबधित एक अखबार की कटिंग भी सोशल मीडिया पर Viral हो रही है। अखबार के छिंदवाड़ा एडीशन में छपी इस खबर में तीन हत्यारोपितों के नामों का जिक्र है। इसमें मुख्य हत्यारोपित पप्पू स्मार्ट, भाई और पुत्र के नाम  शामिल हैं। Kanpur Police की तरफ से देर शाम तक इसकी पुष्टि हालांकि नहीं की गई। पुलिस के बड़े और एक्सपर्ट सूत्रों की मानें तो एक युवक को ही उठाया गया है। 


चार वर्ष पहले DGP ने पूछा था, Who Is Pappu ?


हत्याकांड के प्रमुख आरोपी पप्पू स्मार्ट चकेरी थाने का हिस्ट्रीशीटर है। पप्पू पर करीब डेढ़ दर्जन मुकदमें दर्ज हैं। सरकारी अभिलेखों में पप्पू स्मार्ट भू-माफिया भी है। पप्पू का नाम सपा सरकार में DGP जावीद अहमद ने  Twitter पर कानपुर के एक आरटीआई एक्टीविस्ट से पूछा था। पप्पू के खिलाफ की गई शिकायत पर डीजीपी ने तुरंत रिप्लाई करते हुए पूछा कि "Who Is Pappu ?" । उसके बाद आरटीआइ एक्टीविस्ट ने पप्पू के बारे में तमाम जानकारियां साझा की थीं लेकिन सपा सरकार के दौरान सत्ता के गलियारों में तगड़ी पैंठ रखने वाले पप्पू स्मार्ट को पुलिस ने तब छुआ तक नहीं था।

शार्प शूटर बने हैं Kanpur Police के लिए बड़ा सिरदर्द


पिन्टू सेंगर  Murder Case में शहर पुलिस के लिए सबसे बड़े सिरदर्द शार्प शूटर बने हैं। कई बड़े बदमाशों को पुलिस ने अलग-अलग जगहों से उठाया। "आन मिलो सजना" कार्यक्रम भी हुआ लेकिन नतीजा सिफर रहा। सिर्फ कानपुर ही नहीं पुलिस की निगाह पड़ोसी जनपद के शूटरों पर भी लगी है। पुलिस सूत्रों की मानें तो करीब आधा दर्जन शार्प शूटरों पर ही इस समय Hoome Work हो रहा है। भरोसेमंद पुलिस सूत्रों की मानें तो नामजद हत्यारोपितों की गिरफ्तारी कोई बड़ा काम नहीं है लेकिन समस्या शूटर्स बने हैं।एक शूटर नई सड़क का और एक गैर जनपद का पुलिस के रडार पर हैं।






Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: