-Kanpur के हरबंश मोहाल थाना एरिया में सनसनीखेज वारदात

-महाशिवरात्रि के दिन बीमार पत्नी की हो गई थी मौत

-पत्नी की मौत के बाद बेटे की परवरिश कर रहा था एजेंट

 

Yogesh Tripathi

Kanpur के हरबंश मोहाल थाना एरिया में बीमार पत्नी की मौत के बाद अवसाद से ग्रसित LIC एजेंट ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया कि लोगों का कलेजा ही फट पड़ा। जिगर के टुकड़े को अपने हाथों से मौत के फंदे पर लटकाने के बाद एजेंट ने खुद भी फांसी लगा ली। पिता-पुत्र के शव फ्लैट के अंदर गुरुवार सुबह फंदे से लटकते मिले तो मोहल्ले में कोहराम मच गया। सूचना पर हरबंश मोहाल इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह फोर्स के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंचे। फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने भी मौके से तमाम साक्ष्यों का संकलन किया।

LIC एजेंट थे हेमंत कनोडिया

रोंगटे खड़ी कर देने वाली ये सनसनीखेज वारदात शहर के हरबंश मोहाल थाना एरिया स्थित मिलन वाली बिल्डिंग में हुई। बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर बने फ्लैट में LIC एजेंट हेमंत कनोडिया (40) अपने 8 साल के बेटे अनय के साथ रहते थे। फीलखाना पटकापुर निवासी हेमंत के बड़े भाई विनय कनोडिया ने बताया कि बुधवार शाम से वह भाई को मोबाइल कर रहे थे लेकिन कॉल रिसीव नहीं हो रही थी।

फंदे से लटकते मिले पिता-पुत्र के शव

गुरुवार सुबह करीब 8 बजे विनय खुद हेमंत के फ्लैट पर पहुंचे। विनय ने आवाज देकर दरवाजा खुलवाने की कोशिश की लेकिन अंदर से कोई रिस्पांस नहीं मिला। इस वर विनय ने दरवाजे पर धक्का दिया तो कुंडी खुल गई। फ्लैट के अंदर दाखिल हुए विनय की चीख निकल पड़ी। कमरे में एक फंदे पर अनय और दूसरे पर हेमंत का शव लटक रहा था। अनय का चेहरा कपड़े से ढका था। विनय की सूचना पर परिजन पहुंच गए। थोड़ी ही देर में मोहल्ले के लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर हरबंश मोहाल थाने की फोर्स भी पहुंची।

कपड़े से ढक दिया मासूम का चेहरा

पुलिस का कहना है कि बेटे की हत्या करने से पहले अनय ने कपड़े से उसके चेहरे को ढक दिया था। शायद वह बेटे को तड़पते नहीं देखना चाहता था। पुलिस ने काफी देर तक छानबीन की लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। मौका-ए-वारदात पर पुलिस की फारेंसिक एक्सपर्ट टीम भी पहुंची। इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने बताया कि पत्नी की मौत के बाद से एलआइसी एजेंट हेमंत काफी परेशान रहते थे। माना जा रहा है कि अवसाद की वजह से उन्होंने इस तरह का भयावह कदम उठा लिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

महाशिवरात्रि को बीमार पत्नी का हुआ था निधन

परिजनों के मुताबिक LIC एजेंट हेमंत की पत्नी रीता की बीमारी के चलते महाशिवरात्रि वाले दिन मौत हो गई थी। पत्नी की मौत के बाद वह तनाव में रहने लगे। हेमंत खुद बेटे अनय की परवरिश कर रहे थे। अनय माल रोड स्थित एक स्कूल में दूसरी कक्षा का छात्र था। बड़े भाई विनय के मुताबिक पत्नी रीता की मौत के बाद से हेमंत, अपने बेटे अनय के साथ जनरलगंज निवासी बड़े भाई प्रभात कनोडिया के घर पर भोजन करते थे।




Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: