-मवई भच्छन गांव के प्रधान समेत 6 की हालत नाजुक

-मरने वालों में सपा नेता का बेटा भी शामिल

-SSP अनंत देव तिवारी ने सभी SHO/SO को किया Alert

जहरीली शराब से दो लोगों की मौत के बाद Kanpur के सजेती थाना एरिया स्थित मवई भच्छन गांव में पहुंची Police

 Yogesh Tripathi


CORONA को लेकर PM नरेंद्र मोदी ने देश भर में 21 दिन का Lockdown घोषित कर रखा है। हवाई, रेल समेत सभी यात्राएं बंद हैं। शॉपिंग मॉल, छोटी, बड़ी दुकानें समेत सबकुछ बंद है। देश में अघोषित कर्फ्यू सा माहौल है। लेकिन इन सबके बीच भी जहरीली शराब के सौदागर सक्रिय हैं। आबकारी और पुलिस विभाग की सेटिंग से चोरी छिपे बड़े पैमाने पर शराब की बिक्री की जा रही है। इसकी पोल तब जब सजेती थाना एरिया के मवई भच्छन गांव में दो लोगों की मौत हो गई। 6 लोग हैलट अस्पताल में मौत से जंग लड़ रहे हैं। प्रशासनिक अमले में हड़कंप का माहौल है। अफसर स्पष्ट तौर पर बोलने से कतरा रहे हैं। लेकिन यक्ष प्रश्न यह है कि आखिर LOCKDOWN के बीच जहरीली शराब किसकी सरपरस्ती में बिक रही थी
सपा नेता का बेटा अंकित सचान (फाइल फोटो)।

जुएं के बाद मुर्गा और शराब पार्टी

मवई भच्छन गांव ग्रामीणों ने दबी जुबान से बताया कि गांव का ट्रक ड्राइवर अनूप सचान (32) पुत्र रामस्वरूप शुक्रवार को कहीं से शराब लेकर आया था। रात को अनूप ने पुत्तन (31) पुत्र  रामभरोसे, लाल जी विश्वकर्मा (46) पुत्र देवीदीन, विवेक विश्वकर्मा (24) पुत्र कैलाश नारायण, प्रिंस (18) पुत्र राजकमल, अंकित सचान (31) पुत्र विपिन और रमन सचान (25) पुत्र छोटे सचान के साथ शराब पीकर मुर्गा की दावत भी उड़ाई। ग्रामीणों की मानें तो इससे पहले सभी ने जुआं भी खेला। शुक्रवार देर रात्रि तक यह दौर चला। शनिवार की दोपहर इन सबकी तबियत बिगडऩे लगी। परिवार के लोग सभी को लेकर गांव के चिकित्सक के पास पहुंचे। चिकित्सक ने सभी की हालत नाजुक देख हाथ खड़े कर दिए। सभी को घाटमपुर में भर्ती कराया गया। देर रात्रि चिकित्सकों ने सभी को कानपुर के हैलट अस्पताल (LLR) रेफर कर दिया। 
मृतक अनूप सचान (फाइल फोटो)।

LLR में सपा नेता के बेटे समेत दो की मौत
हैलट अस्पताल (LLR) में चिकित्सकों ने अनूप और अंकित सचान को मृत घोषित कर दिया। अंकित सचान सपा के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष का लड़का है। पिता करीब 10 साल तक विधान सभा के अध्यक्ष रहे हैं। अंकित फतेहपुर के विकासखंड अमौली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के टीबी क्लीनिक में कार्यरत था। अंकित के चाचा रवि सचान जनता दल यूनाइटेड की युवा शाखा के राष्ट्रीय महासचिव  है। अंकित के पिता फतेहपुर के पूर्व सांसद राकेश सचान के बेहद करीबी है।

हैलट अस्पताल पहुंचे SP (RA)

हैलट अस्पताल में 6 लोगों का चिकित्सकों की टीम उपचार कर रही है। चिकित्सकों के मुताबिक तीन की हालत नाजुक बनी है। जबकि 3 खतरे से बाहर हैं। SP (Ra)  प्रद्युम्न सिंह हैलट अस्पताल पहुंचे। उन्होंने काफी देर तक पूछताछ की। एसपी ग्रामीण के मुताबिक अनूप के जरिए शराब लाए जाने की जानकारी मिली है। अनूप की मृत्यु हो चुकी है, इसलिए फिलहाल यह जानकारी नहीं लग सकी कि वह शराब कहां से लाया था ? इस घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। SSP अनंत देव तिवारी ने सभी SHO/SO को शराब की बिक्री को लेकर Alert रहने की सख्त ताकीद दी है।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: