-Apollo Hospital के बाहर सिपाहियों की तैनाती

-स्वास्थ्य विभाग की टीम ने Hospital में कई सैंपल लिए

-दहशत में हैं Apollo Hospital के स्टाफ और मरीज

 
Kanpur के Apollo Hospital के बाहर तैनात Kanpur Police

Yogesh Tripathi


Kanpur के LLR Hospital में Covid-19 के मरीज की मौत के बाद दहशत का माहौल है। City के Apollo Hospital को पूरी तरह से प्रशासन ने सील कर दिया है। Hospital के बाहर फोर्स तैनात की गई है। तिकुनिया पार्क स्थित मस्जिद के आसपास के क्षेत्र में खुफिया के साथ लोकल पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमों को Alert पर रखा गया है। DM डॉक्टर ब्रम्हदेव राम तिवारी ने आनन-फानन में एक Meeting बुलाई है। उल्लेखनीय है कि मरने वाला युवक कर्नलगंज मस्जिद के मुतवल्ली का भाई था।
 

Hospital के स्टाफ समेत कई होंगे Quaratine

दहशत के माहौल में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने Apollo Hospital पहुंचकर कई लोगों के सैंपल लिए। CMO का कहना है कि  Corona ++ मरीज के संपर्क में जो-जो व्यक्ति आया है सभी की तलाश की जा रही है। ऐसे लोगों का सैंपल लेकर उन्हें कड़ी निगरानी में Quaratine किया जाएगा।

दहशत में Apollo Hospital के मरीज और स्टाफ

Apollo Hospital के मुख्य गेट को बंद करने के साथ बाहर फोर्स की तैनाती की गई है। दोपहर को यहां पर कुछ लोग इलाज कराने पहुंचे लेकिन फोर्स ने अंदर जाने की अनुमति नहीं दी। मरीजों और स्टाफ को जब यह पता चला कि दो दिन पहले रेफर किया गया युवक Corona++ था तो सभी के माथे पर चिंता की लकीरें स्पष्ट तौर पर दिखाई देने लगीं। सिर्फ मरीज और स्टाफ ही नहीं बल्कि आसपास के लोग भी खासे खौफ में हैं।

मस्जिद और तिकुनिया पार्क के पास Alert

CMO Dr. A.K Shukla का कहना है कि Kanpur में Corona++ की यह पहली मौत है। ये बेहद चिंता का विषय है। फिलहाल Apollo Hospital की सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं। Hospital के स्टाफ और मरीज के संपर्क में आए लोगों को Quaratine कराने की सभी तैयारियां की जा रही हैं। कुछ लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। कई लोगों को चिन्हित करने का Work स्टार्ट किया जा चुका है। कर्नलगंज स्थित मस्जिद के आसपास सतर्कता बढ़ा दी गई है। सीएमओ ने कहा कि यहां भी आसपास के क्षेत्र को सील कर मृतक के संपर्क में आने वाले रिश्तेदारों समेत अन्य सभी लोगों का पता लगाकर उन्हें Quaratine कराया जाएगा।

Covid-19 के मरीज की मौत के बाद खुफिया इकाइयां भी Alert हैं। लोकल पुलिस को भी सतर्कता बरतने की ताकीद अफसरों की तरफ से दी गई है। पुलिस ऐसे लोगों के बारे में जानकारियां जुटा रही है जो मरीज के संपर्क में रहे हैं। इसमें रिश्तेदारों से लेकर आसपास रहने वाले लोग भी शामिल हैं।

एक और Covid-19 संदिग्ध की मौत से हड़कंप

वहीं, मंगलवार दोपहर हैलट अस्पताल के Covid-19 में एक अधेड़ की मौत के बाद हड़कंप मच गया। मरीज का सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया है। उसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। मरने वाले को कोरोना संदिग्ध बताया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो यह ग्वालटोली थाना एरिया का रहने वाला था। फिलहाल उसकी Report आने का इंतजार किया जा रहा है।



Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: