-Kanpur हिंसा में मारे गए युवकों के परिजनों दी 5-5 लाख की चेक

-Akhilesh Yadav ने कहा, सरकार बनी तो दर्ज मुकदमें होंगे वापस

Kanpur के बाबूपुरवा में हिंसा के दौरान मारे गए युवकों से बातचीत कर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आर्थिक मदद दी।
Yogesh Tripathi

UP में SP की सरकार बनते ही CAA के विरोध में दर्ज सभी मुकदमें तत्काल वापस लिए जाएंगे। प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिखा दिया है कि किस तरह से मुकदमें वापस लिए जाते हैं। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों पर BJP सरकार के इशारे पर हमला किया गया। घटनाओं की जांच सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से कराई जाए तो सारा सच सामने आ जाएगा। ये बातें गुरुवार को Kanpur के बाबूपुरवा स्थित हिंसाग्रस्त क्षेत्र में कुछ दिन पहले विरोध-प्रदर्शन के दौरान मारे गए तीन युवकों के परिजनों से मुलाकात के बाद Ex.CM Akhilesh Yadav ने मीडिया के साथ बातचीत में कहीं। इससे पहले Ex.CM ने हिंसा में मारे गए युवकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की इमदाद भी दी। उनकी मौजूदगी के समय सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी रही। 



20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद बाबूपुरवा थाना एरिया के बेगमपुरवा में हिंसा के दौरान जमकर गोलियां चलीं थीं। इसमें मोहम्मद सैफ (24), आफताब आलम (22) और रईस खान (30) की मौत हो गई थी। हिंसा में करीब दर्जन भर लोग घायल हुए थे। मारे गए तीनो युवकों के परिजनों से सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने दोपहर को मुलाकात कर सभी को ढांढस बंधाया। उन्होंने पीड़ित परिवारों से कहा कि सपा हर समय उनके साथ है।  


SC के रिटायर्ड जज से कराई जाए जांच

Ex.CM Akhilesh Yadav ने कहा कि CAA के खिलाफ देश और प्रदेश में जमकर प्रदर्शन हुए लेकिन गोली कुछ खास जिलों में ही चलाई गई। जिन लोगों की मौत हुई है उनको पुलिस की गोली लगी है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से जांच करा ली जाए तो पता चल जाएगा कि दोषी कौन है ?  सीसीटीवी कैमरों में सारी घटना कैद है. उससे खुद ब खुद पता लग जाएगा।
मीडिया से मुखाबितब अखिलेश यादव ने कहा कि हिंसा कुछ जिलों में ही क्यों हुई है ?  पुलिस ने गोलियां क्यों चलाईं ? इसकी भी जांच होनी चाहिए। सपा सुप्रीमों ने तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के अनमोल अधिकारियों की वजह से लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। उन्होंने कहा कि पुलिस और शासन की नाकामी की वजह से इस तरह की घटनाएं हुईं।


Akhilesh ने UP की Yogi सरकार पर कसा तंज

UP की Yogi सरकार पर तंज कसते हुए Ex.CM अखिलेश यादव ने कहा कि Kanpur आने पर उन्होंने यहां पर सड़कों कैसे बड़े-बड़े गड्ढे हैं, उसे देखा है। अब स्मार्ट सिटी को देखना बाकी रह गया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने अटल घाट की सीढ़ियों को लेकर कहा कि वह उस इंजीनियर को धन्यवाद देते हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने जब देश के PM नरेंद्र मोदी कानपुर दौरे पर आए थे तो गंगा निरीक्षण के बाद अटल घाट की सीढ़ियों पर वे फिसल गए थे।

Ex.CM के दौरे को देख RAF तैनात

Ex.CM Akhilesh Yadav के Kanpur दौरे को देख बाबूपुरवा स्थित हिंसाग्रस्त में क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। गुरुवार सुबह से ही क्षेत्र में RAF समेत भारी पुलिस बल को तैनात किया गया था ताकि किसी तरह से माहौल न बिगड़ सके। Akhilesh के आने की वजह यहां पर लोगों की भीड़ काफी अधिक रही। करीब-करीब हर घर की छत पर लोग मौजूद रहे।


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: