-लपटों में घिरी महिला को देख पुलिस अफसरों के हाथ-पांव फूले

-कंबल फेंक पुलिस वालों ने बुझाई आग, अस्पताल में भर्ती कराया

-Unnao के चिकित्सकों ने Kanpur के LLR किया रेफर

-चिकित्सकों के मुताबिक करीब 50 फीसदी तक जली है पीड़िता

 

 Yogesh Tripathi

Unnao में मंडे की सुबह एक और बड़ी वारदात से कड़ाके की ठंड में अफसरों के माथे पर पसीना आ गया। Rape पीड़िता ने SP Office (Unnao) के बाहर पेट्रोल छिड़क आग लगा ली। आग की लपटों में घिरने के बाद महिला जान बचाने के लिए एसपी दफ्तर के परिसर में घुसी तो हड़कंप मच गया। वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने किसी तरह आग बुझाने के बाद पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया। हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस के मुताबिक पीड़िता करीब 50 फीसदी से अधिक जली है।


दिल को दहला देने वाली ये घटना सुबह करीब 11.30 बजे की है। SP Office के मुख्य गेट पर पहुंची युवती ने अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़कने के बाद आग लगा ली। आग की लपटों में घिरने के बाद पीड़िता एसपी दफ्तर की तरफ भागी तो वहां मौजूद पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। किसी तरह आग बुझाने के बाद पुलिस ने आनन-फानन में पीड़िता को जिला अस्पताल पहुंचाया। CO City और City Magistrate की मौजूदगी में उपचार शुरू कराया गया। 50 फीसदी से अधिक जली पीड़िता की हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे कानपुर के लिए रेफर कर दिया। 


सनसनीखेज वारदात की खबर मिलते ही Devendra Kumar Pandey (DM Unnao) और Vikrant Veer (SP Unnao) पहुंचे। दोनों अफसरों ने युवती से पूरे प्रकरण की जानकारी ली। पीड़ित युवती का आरोप है कि शादी का झांसा देकर उसके साथ लगातार रेप किया गया। युवती का कहना है कि तीन महीना पहले उसने हसनगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस ने अभी तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया है। 


युवती ने दोनों अफसरों को बताया कि कई बार कोतवाली में उसने थानेदार और चौकी इंचार्ज से गुहार लगाई लेकिन पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी। युवती के बयान सुनने के बाद एसपी ने तत्काल हसनगंज थानेदार और चौकी प्रभारी को कड़ी फटकार लगाई। अस्पताल पहुंची युवती की मां ने अफसरों को बताया कि उसकी बेटी के साथ गांव के ही युवक ने शादी का झांसा देकर जबरन रेप किया। मुंह खोलने पर वह जान से मारने की धमकी देता रहा। हिम्मत कर बेटी ने किसी तरह उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई लेकिन उसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। 




दोस्तों के साथ पीड़िता के घर पर की थी मारपीट

एसपी गेट पर आग लगाने वाली पीड़िता ने पुलिस अफसरों को बताया कि मुख्य आरोपी अवधेश सिंह और उसके साथियों ने युवती के घर पर धावा बोल 30 सितंबर को मारपीट की थी। मारपीट के बाद दबंगों ने मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी थी। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने 4 अक्तूबर को मुख्य आरोपी अवधेश सिंह, उसके भाई समेत कई लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की।

आरोपितों ने हाईकोर्ट से कराई अग्रिम जमानत

एसपी की फटकार के बाद हसनगंज इंस्पेक्टर अरुण सिंह ने अफसरों को जानकारी देते हुए बताया कि आरोपितों ने हाईकोर्ट से अग्रिम जमामत करा रखी है। इस लिए गिरफ्तारी नहीं की गई। मामले की जांच पूरी होने पर पुलिस ने विवेचना पूरी कर 13 दिसंबर को चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: