-गिरोह का सरगना BTC यूनियन का प्रांतीय नेता आलोक सिंह सेंगर फरार

-पकड़ा गया धीरज दिवेदी जालौन एक कॉलेज के बीटीसी डिपार्टमेंट का एचओडी

-WhatsApp के जरिए सीटैट का प्रश्न-पत्र आउट कराता है शातिर गिरोह

-अभ्यार्थियों से Out प्रश्न पत्र के बदले करते थे मोटी वसूली

-STF इंस्पेक्टर Ghanshyam Singh Yadav की अगुवाई में बड़ी सफलता

 
UPSTF (Kanpur Unit) के हत्थे चढ़े पेपर आउट कराने वाले गिरोह के "मुन्नाभाई"

Yogesh Tripathi


प्रतियोगी परीक्षाओ के सॉल्वर और पेपर आउट कराने वाले गैंग के दुश्मन बन चुके UPSTF के इंस्पेक्टर Ghanshyan Singh Yadav और उनकी Team के हाथ संडे को Kanpur में एक और बड़ी सफलता लग गई। 

STF (IG) अमिताभ यश और SSP राजीव नारायण मिश्रा के निर्देश पर STF (Kanpur Unit) के इंस्पेक्टर GhanShyam Yadav ने सर्विलांस सेल की मदद से पेपर आउट कराने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश कर दो मुन्नाभाई Arrest कर लिए। दोनों जालौन जनपद के निवासी हैं। गैंग का मुख्य सरगना आलोक सिंह सेंगर और उसका साथी प्रिंस फरार हैं। आलोक सेंगर बीटीसी का प्रांतीय नेता बताया जा रहा है।  

इंस्पेक्टर Ghanshyam Yadav के मुताबिक लंबे समय से इस गिरोह के बारे में जानकारी मिल रही थी। अफसरों के निर्देश पर सर्विलांस सेल को Alert किया गया। लोकेशन ट्रेस होने पर STF (Team) ने चकेरी थाना एरिया स्थित सब्जी मंडी के पास छापा मारकर जालौन के रेंढर निवासी धीरज दिवेदी उर्फ कष्ण गोपाल दिवेदी और माधौगढ़ जालौन निवासी चंद्रपाल उर्फ जीतू को Arrest किया गया। दोनों के पास से दो मोबाइल, आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, दो सीटैट प्रवेश पत्र समेत तमाम दस्तावेज बरामद टीम ने बरामद किए।

5 लाख में सरगना ने बेंचा Out किया प्रश्न-पत्र

धीरज दिवेदी और चंद्रपाल उर्फ जीतू ने पूछताछ में STF को बताया कि गिरोह का मुख्य सरगना प्रयागराज निवासी आलोक सेंगर और प्रिंस हैं। आलोक सेंगर ने जीतू से पांच लाख रुपए के एवज में प्रश्न पत्र आउट कर देने की बात कही थी। डील पक्की होने के बाद चंद्रपाल उर्फ जीतू और धीरज ने 87 हजार की रकम आलोक के बैंक खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी। शेष रकम बाद में देने की बात कही।

WhatsApp पर भेजा Out प्रश्न पत्र

गैंग लीडर आलोक सेंगर ने अपने बैंक खाते में 87 हजार की रकम ट्रांसफर होते ही सीटैट परीक्षा का प्रश्न पत्र WhatsApp के जरिए दोनों को भेज दिया। इन प्रश्न-पत्रों को जालौन के धीरज और चंद्रपाल ने 25-25 हजार रुपए में अभ्यार्थियों को दिए। दोनों ने चकेरी थाने में STF के सामने कहा कि सीटैट की परीक्षा में वही प्रश्न आए जो सरगना ने WhatsApp पर भेजे थे।

अपने ही कॉलेज के स्टूडेंट्स को धीरज ने बनाया मामू

STF के मुताबिक पकड़ा गया धीरज दिवेदी जालौन के पंडित परमेश्वर दिवेदी डिग्री कॉलेज (जगम्मनपुर) में बीटीसी विभाग का हेड ऑफ डिपार्टमेंट (HOD) है। इतना ही नहीं धीरज डिग्री कॉलेज के प्रबंधन का कामकाज भी देखता है। छानबीन में पता चला है कि धीरज ने अपने ही कॉलेज के कई स्टूडेंट्स को प्रश्न पत्र Out कराने के बाद 25-25 हजार रुपए लेकर सभी को मामू बना दिया। धीरज ने बताया कि प्रयागराज निवासी गैंग लीडर बीटीसी का प्रांतीय नेता है। उसका हर जगह सिस्टम टाइट है। जिसकी वजह से वह पेपर Out करवाता है।

रामादेवी चौराहे के पास लेनी थी स्टूडेंट्स से रकम

STF के मुताबिक ने बताया कि धीरज दिवेदी और चंद्रपाल उर्फ जीतू सीटैट परीक्षा में कई स्टूडेंट्स को Out हुआ पेपर बेंचा था। चूंकि पेपर में प्रश्न पत्र वही निकले जो उन लोगों ने भेजे थे। इस लिए उन सभी स्टूडेंट्स को दोनों ने चकेरी थाना एरिया स्थित रामादेवी चौराहे के पास सब्जी मंडी में बुलाया था। सर्विलांस सेल की मदद से STF को सटीक लोकेशन मिली। जिसके बाद टीम ने दोनों को दबोच लिया। गिरोह गोरखधंधे में लंबे समय से लिप्त है। कुछ और एजेंट्स के नाम भी छानबीन के दौरान प्रकाश में आए हैं। माना जा रहा है कि देर-सबेर एसटीएफ उनको दबोच सकती है।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

1 comments: