Uttar Pradesh के Kanpur में मौलाना ने मदरसे में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा के साथ दुराचार किया। छात्रा के परिजनों ने नौबस्ता थाने में शिकायत दर्ज कराई। अफसरों के निर्देश पर तत्काल सर्विलांस सेल की मदद से पुलिस ने आरोपी मौलाना मोहम्मद जावेद को Arrest कर लिया। उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट और दुराचार की FIR दर्ज की गई है। महिला कांस्टेबल के साथ छात्रा को मेडिकल के लिए भेजा गया है। खास बात ये है कि जिस समय मौलाना छात्रा को हवस का शिकार बना रहा था तो उस समय मदरसा में दो शिक्षिकाएं भी मौजूद थीं। छात्रा मदद की गुहार लगाकर चिल्लाती रही लेकिन शिक्षिकाओं ने कमरा बंद कर लिया। इतना ही नहीं मामला जब थाने पहुंचा तो इन शिक्षिकाओं ने दबाव बनाकर मामले को मैनेज करवाने की असफल कोशिश की।


[caption id="attachment_19602" align="alignnone" width="720"] नौबस्ता के मछरिया में स्थित इसी मदरसा में नाबालिग छात्रा के साथ रेप की वारदात हुई।[/caption]

YOGESH TRIPATHI


नौबस्ता के मछरिया में स्थित है मदरसा

पुलिस के मुताबिक नौबस्ता के मछरिया में आरोपी मौलाना मोहम्मद जावेद करीब 4 साल से मदरसा का संचालन कर रहा है। यहां पर दो शिक्षिकाएं भी पढ़ाती हैं। क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति की नाबालिग लड़की मदरसे की छात्रा है। छात्रा ने परिजनों को बताया कि पढ़ाने के दौरान मदरसा में ही मौलाना ने उसे दबोच जबरन उसके साथ दुराचार किया। दुषकर्म के बाद मौलाना ने छात्रा को मुंह न खोलने की धमकी दी। छात्रा का कहना है कि जिस समय मौलाना उसके साथ दुराचार कर रहा था तो वह मदद के लिए गुहार लगा रही थी लेकिन मदरसा में मौजूद दो शिक्षिकाएं नहीं पहुंचीं।

मौलाना ने रुपयों का लालच भी छात्रा के परिजनों को दिया

छात्रा के परिजनों का कहना है कि मौलाना ने वारदात के बाद मोटी रकम देने की बात कहते हुए मामले को रफा-दफा करने की बात कही। परिवार जब छात्रा को लेकर थाने पहुंचा तो मौलाना ने मदरसा की दोनों शिक्षिकाओं के जरिए मामले को मैनेज करवाने की कोशिश की लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। इस बीच जब अफसरों को जानकारी मिली तो उन्होंने सर्विलांस के जरिए मौलाना का मोबाइल नंबर ट्रेस किया तो लोकेशन एरिया में ही मिल गई। पुलिस के मुताबिक मौलाना कानपुर देहात का रहने वाला है। 4 साल पहले उसने नौबस्ता के आवास विकास हंसपुरम (मछरिया) स्थित मदरसा खोला था।

छात्रा ने घर पहुंचकर परिजनों को बताई दास्तां

मौलाना के हवस का शिकार नाबालिग छात्रा ने परिजनों को रोते-बिलखते अपने साथ घटित हुई हैवानियत की जानकारी दी। छात्रा को लेकर परिजन तुरंत नौबस्ता थाने पहुंचे। इधर, छात्रा और उसके परिजनों के थाने की जानकारी मौलाना को लगी तो वह फरार हो गया। मामला अफसरों के संज्ञान में पहुंचा तो तुरंत सर्विलांस सेल को एक्टिव कर दिया गया। मौलाना के मोबाइल को ट्रेस कर उसकी लोकेशन पुलिस ने खोज निकाली। पुलिस की टीमें बनाकर अफसरों ने रवाना किया। थोड़ी देर बाद मौलाना को नौबस्ता पुलिस ने Arrest कर लिया।

https://twitter.com/kanpurnagarpol/status/1137699847639715846

क्या कहते हैं सीओ गोविंदनगर ?

पूरे प्रकरण पर गोविंदनगर क्षेत्राधिकारी ने अपने बयान वाला Video सोशल मीडिया पर जारी कर बताया कि मौलाना को हिरासत में ले लिया गया है। उसके खिलाफ रेप और पॉक्सो एक्ट की धारा के तहत मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। लड़की को मेडिकल के लिए भेजा गया है। सीओ आरके चतुर्वेदी के मुताबिक कांड में मौलाना का सहयोग करने और मामले को मैनेज करवाने की कोशिश करने वाली दोनों शिक्षिकाओं के खिलाफ भी संबंधित IPC की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: