Uttar Pradesh में मासूम बच्चियां अब बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है। दरिंदों की “गिद्ध” सरीखी निगाहें उन्हें कब “निवाला” बना लें किसी को नहीं मालुम। “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” का नारा बुलंद करने वाली सूबे की सरकार मासूमों पर हो रहे ताबड़तोड़ “जुल्म-ओ-सितम” पर मौन है। मीडिया का एक वर्ग सिर्फ मंदिर-मस्जिद के डिबेट और सरकार का महिमा मंडन करने में जुटा है। कुछ खबरिया चैनल खबर तो दिखा रहे हैं लेकिन जिम्मेदारों से सवाल पूछने की हिम्मत नहीं दिखा पा रहे हैं। Police वही बयान जारी कर रही है जो सरकार चाहती है। सोशल मीडिया पर शोक संदेश के साथ गैंगरेप जैसी घटनाओं को भी धर्म और मजहब के साथ जोड़ने की कोशिशें हो रही है। सत्ताधारी दल के कुछ बड़े नेता दिल दहला देने वाली घटनाओं पर भी बेशर्मी भरा बयान देने से नहीं चूक रहे हैं। शायद यही वजह है कि की घटनाएं थम नहीं रहीं।


अलीगढ़ कांड के बाद सूबे के सूबे के बुन्देलखंड स्थित Hamirpur जनपद में एक 10 साल की लड़की के साथ भी दरिंदगी की वारदात सामने आ गई। हैवानों ने गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर दी। खून से लथपथ लाश खेत में मिली तो एरिया में दहशत फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस के साथ ग्रामीणों ने जमकर अभद्रता की। मौके पर पुलिलस के तमाम बड़े अफसर पहुंचे। फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने तमाम साक्ष्यों का संकलन किया लेकिन हैवान पुलिस की पकड़ से काफी दूर है।


https://twitter.com/ADGZonPrayagraj/status/1137318297903362048

YOGESH TRIPATHI


घर के बाहर सो रही थी बच्ची, उठा ले गए हैवान

यूपी के हमीरपुर जनपद स्थित कुरारा थाना एरिया के शिवानी गांव में 10 साल की बच्ची घर के बाहर सो रही थी। परिजनों के मुताबिक देर रात बच्ची गायब हो गई। परिजनों ने रात में खोजबीन की लेकिन बच्ची नहीं मिली। सुबह बच्ची की लाश गांव से बाहर स्थित एक खेत में मिली तो हड़कंप मच गया। बच्ची के नाजुक अंगों से रक्तस्राव देख ग्रामीण काफी आक्रोशित हो गए। परिजनों का आरोप है कि गैंगरेप के बाद बच्ची की हत्या की गई।

https://twitter.com/priyankagandhi/status/1136862841670160390

मां और पिता भट्ठे पर करते हैं मजदूरी

जानकारी के मुताबिक बच्ची घर में अकेली रहती थी। मां-बाप ईट भट्ठे में मजदूरी करते है। घटना के बाद से आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। गुस्साए ग्रामीणों ने कई बार पुलिस से शव को छीना। काफी देर तक बवाल चलता रहा। अफसरों के हाथ-पैर फूले तो पड़ोसी थानों की फोर्स को बुलाया गया। कुछ युवकों ने सिपाहियों को थप्पड़ भी जड़ दिए।

https://twitter.com/priyankagandhi/status/1136853556001067008

पांचवी की छात्रा थी दरिंदगी का शिकार बच्ची

दरिंदगी की भेंट चढ़ी बच्ची कक्षा पांचवी की छात्रा थी। परिजनों का कहना है कि अक्सर वे लोग बच्ची को छोड़कर मजदूरी के लिए चले जाते थे। बच्ची के साथ ऐसा भी कुछ हो जाएगा कभी सपने में भी नहीं सोचा था।

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1136870662901919744

अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची के साथ हो चुकी है दरिंदगी

किसी मासूम बच्ची के साथ हैवानियत और दरिंदगी की ये कोई पहली घटना नहीं है। इसके पहले भी सूबे में तमाम घटनाएं प्रदेश सरकार का सिर शर्म से झुका चुकी हैं। कुछ घटनाओं में तो सत्ताधारी दल के “माननीय” मुख्य आरोपी बनकर जेल की सलाखों के पीछे हैं। सपा सरकार में ताकतवर मंत्री रहे गायत्री प्रसाद वर्मा पहला नाम है। एक महिला और उसकी लड़की के यौन सोशण के मामले में गायत्री फिलहाल अभी जेल में हैं।

https://twitter.com/TandonRaveena/status/1136570459007344641

दूसरा नाम उन्नाव के दबंग छवि वाले कुलदीप सेंगर का है। वे भी एक युवती के साथ गैंगरेप और बाद में उसके पिता की हत्या के इल्जाम में सीतापुर की जेल में बंद हैं। लेकिन 36 घंटे पहले यूपी के अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची ट्विंकल शर्मा के साथ जो दरिंदों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। ट्विंकल कांड ने सही मायनों में पांच साल पहले दिल्ली में हुए निर्भया कांड की यादें ताजा कर दीं।

https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1136963302007853056

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: