Uttar Pradesh में लोकसभा चुनाव 2019 के बाद खून-खराबा अब सड़कों पर दिखाई देने लगा है। चुनावी रंजिश में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं की हत्याएं की जा रही हैं। शनिवार को गाजीपुर में सांसद अफजाल अंसारी के करीबी जिला पंचायत सदस्य की हत्या का मामला अभी पूरी तरह से ठंडा भी नहीं पड़ा था कि देर रात्रि अमेठी में BJP सांसद स्मृति ईरानी के बेहद करीबी BJP Worker सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दुस्साहसिक वारदात के बाद एरिया में भारी तनाव है। कई थानों की फोर्स को सुरक्षा के दृष्टिकोण से तैनात किया गया है। ग्रामीणों के मुताबिक स्मृति ईरानी की जीत के बाद शनिवार को सुरेंद्र ने जमकर जश्न मनाया।


[caption id="attachment_19518" align="aligncenter" width="532"] सुरेंद्र सिंह (पूर्व प्रधान बरौलिया गांव) (फाइल फोटो)[/caption]

YOGESH TRIPATHI


बरौलिया गांव का पूर्व प्रधान था सुरेंद्र सिंह


अमेठी में स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार में अक्सर उनके साथ दिखाई देने वाले BJP Worker सुरेंद्र सिंह बरौलिया गांव के पूर्व ग्राम प्रधान थे। सुरेंद्र सिंह स्मृति ईरानी की जीत का जश्न मनाकर घर लौटे थे। तभी कुछ अज्ञात बदमाश उनके घर पहुंचे और उन्हें गोली मार दी। फायरिंग सुन परिवार और मोहल्ले के लोगों ने हमलावरों को ललकारा लेकिन सभी हवाई फायरिंग करते हुए भाग निकले। परिवार के लोग गंभीर हालत में सुरेंद्र सिंह को ट्रामा लेकर गए लेकिन चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

भारी तनाव के बाद पुलिस फोर्स तैनात


स्मृति ईरानी के करीबी कार्यकर्ता के मर्डर की खबर सुबह जब आसपास के गांवों में फैली तो हजारों की भीड़ जमा हो गई। तनाव और बवाल की आशंका के मद्देनजर अफसरों ने बरौलिया गांव में फोर्स तैनात की है। हत्या किसने और क्यों की ? इसका जवाब परिवार के लोग भी नहीं दे सके। फिलहाल पुलिस कई बिन्दुओं पर छानबीन कर रही है।

2019 चुनाव के बाद यूपी में कई हत्याएं


लोकसभा चुनाव 2019 में यूपी की पहली घटना रायबरेली जनपद में हुई। यहां कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह पर प्राणघातक हमला हुआ। कुछ देर बाद उसी जगह पर एक बाहुबली के करीबी की हत्या कर दी गई। दो दिन पहले फतेहपुर में देर रात को कांग्रेस समर्थक की गोली मारकर हत्या की गई। शनिवार को गाजीपुर में वर्तमान सांसद अफजाल अंसारी के करीबी जिला पंचायत सदस्य की गोली मारकर हत्या की गई। कुछ घंटों बाद अमेठी में स्मृति ईरानी के खास पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की हत्या के बाद अब सूबे की कानून व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं।

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: