PM नरेंद्र मोदी ने फ्राइ-डे को Kanpur के South City स्थित निराला नगर (रेलवे ग्राउंड) में रैली कर Kanpur (Nagar) & Kanpur (Dehat) की जनता को हजारों करोड़ रुपए के योजनाओं की कई “सौगात” दी। टिकट के लिए दावेदारी कर रहे दावेदार भारी भीड़ और तामझाम के साथ रैली को सफल बनाने के लिए पहुंचे। लेकिन Modi की निगाहें “छोटे लंबरदार” पर रहीं। ये छोटे लंबर कोई और नहीं बल्कि बिठूर विधान सभा से BJP के MLA अभिजीत सिंह सांगा हैं। अभिजीत सांगा ने जब प्रधानमंत्री का अभिवादन किया तो उन्होंने कहा कि “क्या तैयारी है ? सर्वे रिपोर्ट तो काफी बढ़िया है।” श्रीमोदी कानपुर के अन्य जनप्रतिनिधियों से भी मिले लेकिन जो उत्साह “छोटे लंबरदार” से मिलने पर उन्होंने दिखाया वो सभी ने देखा।


YOGESH TRIPATHI


 

[caption id="attachment_19011" align="alignnone" width="720"] प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन करते Kanpur (IG) आलोक सिंह।[/caption]

CM ने 20 हजार की भीड़ जुटाने का दिया था निर्देश


Kanpur (Dehat) की अकबरपुर लोकसभा सीट से तगड़ी दावेदारी पेश कर रहे विधायक अभिजीत सिंह सांगा को खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 20 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटाने का जिम्मा सौंपा था। सीएम के इस निर्देश का पालन कर सांगा ने भारी भीड़ भी रैली में जुटाई।

https://twitter.com/BJP4India/status/1103953795019501568

अलग ही रंग में दिखे सांगा के समर्थक


यूं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली में आई भारी भीड़ को संबोधित कर रहे थे लेकिन उनकी निगाहें “छोटे लंबरदार” के उन कार्यकर्ताओं पर बार-बार जाकर ठहर रहीं थीं, जो मोदी और सांगा की फोटो वाली टी-शर्ट पहने थे। मोदी की जय-जयकार के साथ उत्साही कार्यकर्ता अभिजीत सांगा जिंदाबाद के नारे पूरे समय लगाते रहे।

 सर्वे रिपोर्ट में करीब 60 फीसदी लोगों ने किया है पसंद


बीजपी के अंदरखाने की मानें तो हाईकमान की तरफ से हर लोकसभा सीट पर जो सर्वे कराया गया है उसमें अभिजीत सांगा को करीब 60 फीसदी लोगों ने पसंद किया है। शायद यही वजह रही है कि मुख्यमंत्री ने जहां हर सांसद और विधायक को 10 हजार की भीड़ लाने का जिम्मा पिछले दिनों दिया था वहीं, सांगा को 20 हजार की भीड़ लाने का लक्ष्य सौंपा था।

मुरली मनोहर जोशी ने माइक पकड़ा तो होने लगी हूटिंग


कानपुर के सांसद मुरली मनोहर जोशी, अकबरपुर के सांसद देवेंद्र सिंह भोले के साथ-साथ सभी मोदी के मंच पर मौजूद रहे। लेकिन मुरली मनोहर जोशी जब बोलने के लिए माइक पर पहुंचे तो रैली में मौजूद भीड़ ने हूटिंग शुरु कर दी। बामुश्किल कानपुर के सांसद अपनी बात रख सके। मालुम हो कि मुरली मनोहर जोशी को लेकर न सिर्फ कार्यकर्ताओं में बल्कि शहर की जनता में भी काफी रोष है।

भीड़ को लेकर काफी तनाव में दिखे PM


कानपुर के निराला नगर (रेलवे ग्राउंड) में शुक्रवार को आयोजित रैली के लिए बीजेपी की प्रदेश इकाई के साथ-साथ जिला कमेटी ने पूरी ताकत झोंक रखी थी। जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी बराबर सोशल मीडिया के जरिए अधिक से अधिक लोगों के पहुंचने की अपील कर रहे थे लेकिन ये अपील कारगार साबित नहीं हुई। रैली में अपेक्षा से कम भीड़ को देख नरेंद्र मोदी काफी तनाव में भी दिखे। इस बात की चर्चा हर बीजेपी कार्यकर्ताओं की जुबान पर रही। गौरतलब है कि 2017 के विधान सभा चुनाव में भी नरेंद्र मोदी ने इसी ग्राउंड पर रैली की थी, लेकिन उस रैली के सापेक्ष इस बार की रैली में भीड़ काफी कम थी।

मीडिया प्रभारी विकास मिश्रा बेहोश


कड़ी धूप में मीडिया गैलरी के के अंदर की व्यवस्था संभाल रहे कानपुर देहात बीजेपी के मीडिया प्रभारी विकास मिश्रा बेहोश हो गए। उनके बेहोश होते ही हड़कंप मच गया। एमएलसी अरुण पाठक समेत कई नेता पहुंचे और विकास मिश्रा को गाड़ी में बैठाकर चिकित्सक के पास ले गए।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: