UP Police के DGP O.P Singh ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन Jaish-E-Mohammad के दो संदिग्ध आतंकियों को UP ATS ने Arrest किया है। पकड़े गए आतंकियों में शाहनवाज अहमद तेली कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है। शहनवाज नए आतंकियों को भर्ती करने के काम में जुटा था। आतंकियों के अन्य साथियों की तलाश में टीमें दबिश दे रही हैं।


[caption id="attachment_18858" align="aligncenter" width="618"] Pakistan समर्थित आतंकी संगठन Jaish-E-Mohammad के दोनों संदिग्ध आतंकियों को UP की ATS ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।[/caption]

YOGESH TRIPATHI


देवबंद से ATS ने Arrest किए दोनों संदिग्ध आतंकी


14 फरवरी को Pulwama में आत्मघाती आतंकी हमले में 40 CRPF के जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद से लगातार राज्य में हाई अलर्ट है। इतना ही नहीं देश की तमाम सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हैं। शुक्रवार को UP की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देवबंद से 2 आतंकियों को दबोच लिया। पकड़े गए आतंकियों का कनेक्शन जैश-ए-मोहम्मद है। इंट्रोगेशन में पता चला है कि दोनों ही आतंकी नए आतंकियों की भर्ती करने की मुहिम में लगे थे। दोनों के पास से तमाम आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं।

बगैर एडमिशन के देवबंद में कर रहे थे पढ़ाई


यूपी के पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह के मुताबिक छानबीन में पता चला है कि पकड़े गए आतंकी शाहनवाज अहमद तेली और आकिब अहमद हैं। ये दोनों ही बगैर एडमिशन के देवबंद में रह रहे थे। इनके पास से .32 बोर की पिस्टल और गोलियां मिली हैं। साथ ही दोनों के पास से जिहादी ऑडियो, वीडियो और लिखित सामग्री भी बरामद हुई है। दोनों संदिग्धों को ट्रांजिट रिमांड पर लिया जा रहा है। आतंकी आकिब अहमद पुलवामा का रहने वाला है।

संदिग्धों के टॉरगेट पर ATS कर रही है जांच


DGP ओमप्रकाश सिंह के मुताबिक शाहनवाज लंबे समय से जैश के नेटवर्क के लिए काम कर रहा था। देवबंद में भी नई भर्ती के लिए कई लड़कों के संपर्क में था। इस बात की जांच की जा रही है कि इन लोगों ने अब तक कितने लोगों की भर्ती कराई है और उनका टॉरगेट क्या था ?

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: