अपनी खोजी पत्रकारिता के लिए देश में मशहूर Cobra Post लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बॉलीवुड की 36 हस्तियों का स्टिंग ऑपरेशन कर #OperationKaraoke में सभी का चेहरा बेनकाब कर दिया है। वेबसाइट के मुताबिक़, ये सभी बॉलीवुड हस्तियाँ पैसों के लिए सोशल मीडिया पर राजनीतिक दलों का प्रचार करने के लिए रजामंद थीं। खुफिया कैमरे में कोई कांग्रेस प्रेसीडेंड राहुल गांधी की खिल्ली उड़ाने की हामी भरते कैद हुआ तो कोई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ट्रोल करने की बात करते दिखा। ये सभी देश के नामी-गिरामी गायक, कॉमेडियन और अभिनेता-अभिनेत्री हैं।


[caption id="attachment_18816" align="alignnone" width="695"] साभार : Cobra Post[/caption]

YOGESH TRIPATHI


मान लीजिए, आप किसी बॉलीवुड स्टार के ज़बरदस्त फ़ैन हैं। facebook, Twitter और Instargram पर आप उसे फ़ॉलो करते हैं। निश्चित तौर पर आप ये जानना चाहेंगे कि देश के तमाम मुद्दों पर आपके चहेते स्टार की राय क्या है ? Cobra Post के मुताबिक, 'अगर आपको यह पता चले कि आपका वह चहेता स्टार पर्दे के पीछे किसी से “कागज के चंद टुकड़े” (मोटी रकम) लेकर किसी पार्टी के एजेंडे को आगे बढ़ा रहा है, तो फिर आप पर क्या होगा ? '



Cobra Post के स्टिंग ऑपरेशन के दौरान खुफिया कैमरों में जो बॉलीवुड की हस्तियां पैसे लेकर किसी भी राजनीतिक दल के नेताओं के लिए प्रचार-प्रसार, उसकी खिल्ली उड़ाने या फिर उसे ट्रोल करने की बात करते हुए कैद हुई हैं वो हैं

प्लेबैक सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य, कैलाश खेर, मीका सिंह, बाबा सहगल, अभिनेता जैकी श्रॉफ, शक्ति कपूर, विवेक ओबेरॉय, सोनू सूद, अमीषा पटेल, महिमा चौधरी, श्रेयस तलपड़े, पुनीत इस्सर, सुरेंद्र पाल, पंकज धीर और उनके पुत्र निकितिन धीर, टिस्का चोपड़ा, दीपशिखा नागपाल, अखिलेन्द्र मिश्रा, रोहित रॉय, राहुल भट, सलीम ज़ैदी, राखी सावंत, अमन वर्मा, हितेन तेजवानी और उनकी पत्नी गौरी प्रधान, एवलीन शर्मा, मिनिषा लाम्बा, कोयना मित्रा, पूनम पांडेय, सनी लियोनी, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, सुनील पाल, राजपाल यादव, उपासना सिंह, कृष्णा अभिषेक, विजय ईश्वरलाल पवार यानि वीआईपी, कोरियोग्राफ़र गणेश आचार्य और डांसर-एक्ट्रेस संभावना सेठ।




Cobra Post का दावा है कि...

Cobra Post का दावा है कि इसके लिए किसी ने एक महीने में एक मैसेज के लिए दो लाख तो किसी ने ढाई करोड़ रुपये माँगे, यानी आठ महीने के कांट्रैक्ट के लिए 20 करोड़ रुपये। एक-दो कलाकारों को छोड़ सभी सेलिब्रिटीज को अपनी फ़ीस का एक बड़ा हिस्सा कैश में लेने से कोई गुरेज नहीं था।



ब्लैक मनी लेने को पूरी तरह से तैयार

Cobra Post के मुताबिक, अगर यह कहा जाए कि इन बॉलीवुड हस्तियों को काले धन से कोई आपत्ति नहीं थी, तो ग़लत नहीं होगा। हैरत की बात यह है कि इनमें से कुछ कलाकारों ने नोटबन्दी की जमकर तारीफ़ भी की। बता दें कि नोटबंदी का उद्देश्य काले धन पर लगाम लगाना था। वेबसाइट का दावा है कि कुछ कलाकारों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कॉंग्रेस के नेता राहुल गाँधी की खिल्ली उड़ाने से भी कोई ऐतराज़ नहीं था।

अभिनेत्री अमीषा पटेल

मॉडल और बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल Cobra Post टीम से कहती हैं, ‘समझो आप 28 को आ रहे हो, ट्रांजेक्शन हो जाता है तो 28 की शाम को मैं कर दूंगी ताकि सितंबर के पहले हफ़्ते में जब आपका पहला आ जाए तो वो पांच दिन का गैप रहेगा...।’

https://twitter.com/cobrapost/status/1097796993051705344

मैं अपनी बात को डांस के जरिए पोस्ट करूंगा”

सोशल मीडिया पर कंटेंट किस तरह से अपने स्टाइल में डालना है इस पर कोरियोग्राफ़र गणेश आचार्य कहते हैं, ‘मुझे अगर कोई बात करनी है तो डांस के जरिये डालूँगा, इससे बात लाखों तक पहुँचती है, करोड़ों तक पहुँचती है।’

https://twitter.com/cobrapost/status/1097799224597663744

अभिनेता विवेक ओबरॉय भी खुफिया कैमरे में कैद

Cobra Post टीम का अगला टॉरगेट अभिनेता विवेक ओबरॉय बने। बातचीत में ओबेराय कहते हैं, 'आप ये फ़ार्मेलिटीज पूरी कर दो...फिर आप जैसा कहेंगे हम वैसा करेंगे। फिर हम पहली सितंबर से करेंगे क्योंकि इसके बाद हम जांएगे केरला, केरला से हम जाएंगे अजरबैजान। ट्वीट तो हम कहीं से भी करेंगे लेकिन अगर ये फ़ॉर्मेलिटीज क्लोज हो जाती हैं तो हमको भी एक अंडरस्टैंडिंग भी हो जाती है।'

https://twitter.com/cobrapost/status/1097794740945383426

नंबर-1 में डालो ही नहीं, ब्लैक मनी दो

Conra Post की टीम की मुलाक़ात अभिनेता शक्ति कपूर से होती है। शक्ति कपूर बातचीत में कहते हैं कि कोई कन्फ़्यूजन नहीं है, वैसे भी जब मोदी साहब इलेक्शन में खड़े हुए थे, तब मैं बीजेपी का स्टार प्रचारक था उत्तराखंड में। मैंने और मोदी जी ने एक ही मंच पर भाषण दिए थे। जब कोबरा पोस्ट के रिपोर्टर ने जब कहा कि पॉलिटकल फ़ंडिंग का मामला है तो उसमें नंबर वन में बहुत मुश्किल है तो इस पर शक्ति कहते हैं कि नंबर वन में डालो ही मत।

https://twitter.com/cobrapost/status/1097792471420100608

Cobra Post के लपेटे में सोनू सूद भी आए

ऑपरेशन कराओके में कोबरा पोस्ट की टीम मिलती है अभिनेता सोनू सूद से। टीम का रिपोर्टर सोनू से कहता है कि हमें इस काम को सीक्रेट ढंग से करना है, इस पर सोनू कहते हैं कि हाँ यह बहुत ज़रूरी है, वरना तो मामला एक्सपोज हो जाएगा। रिपोर्टर कहता है कि आपका कुल पैसा 20 करोड़ बैठता है, इसमें आप कितना पैसा कैश में एडजस्ट कर लेंगे। सोनू थोड़ी देर सोचने के बाद कहते हैं 10-12 करोड़।

https://twitter.com/cobrapost/status/1097795238322688000

न्यूड फोटो खिंचवाने के लिए मशहूर पूनम पांडेय भी शामिल

टीम आगे मिलती है मॉडल पूनम पांडे से। पूनम टीम की बातों से सहमत दिखती हैं। रिपोर्टर जब आगे कहता है कि 80 फ़ीसदी पैसा आपको कैश में मिलेगा तो पूनम इसके लिए भी तैयार हो जाती हैं।

https://twitter.com/cobrapost/status/1097842345675026432

अनीता भाभी ने साफ-साफ मना कर दिया

कोबरा पोस्ट ने यह भी दावा किया है कि इस सबके बीच चंद ऐसे लोग भी थे जिन्होंने इस अजेंडे पर काम करने से इनकार कर दिया। खोजी वेबसाइट के मुताबिक़, इनकार करने वाले कलाकार हैं। विद्या बालन, अरशद वारसी, रज़ा मुराद और सौम्या टंडन।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: