Kanpur बार एसोशिएसन के चुनाव में महामंत्री पद पर विजयी हुए अधिवक्ता भानु प्रताप सिंह पिछले वर्ष बार का चुनाव हार गए थे लेकिन इस साल उन्होंने जबर्रदस्त वापसी करते हुए चुनाव जीत लिया। महामंत्री पद का चुनाव शुरु से ही त्रिकोणीय बना था। चुनाव परिणाम के बाद बवाल की आशंका खुफिया इकाइयों की तरफ से जता दी गई थी। हालांकि हो-हल्ला से अधिक कुछ नहीं हुआ।


[caption id="attachment_17685" align="aligncenter" width="640"]bhanu pratap singh-, redeyestimes.com Kanpur बार महामंत्री का चुनाव जीतने के बाद समर्थकों ने भानुप्रताप सिंह को फूल-मालाओं से लाद दिया[/caption]

कानपुर। Kanpur बार एसोशिएसन के नवनिर्वाचित महामंत्री भानु प्रताप सिंह ने कहा कि उनका पहला लक्ष्य वकीलों के हितों के लिए पूरे वर्ष काम करना रहेगा। श्रीसिंह ने कहा कि अधिवक्ता निधि को बढ़वाने के साथ वह बार एसोशिएसन को और अधिक हाईटेक करवाने का हर संभव प्रयास करेंगे। बार सेकेट्री ने कहा कि अधिवक्ताओं के लिए नए चेंबर बनवाने के साथ युवा अधिवक्ताओं को बेहतर किस्म की ट्रेनिंग दिलाने के साथ उनको स्थापित करने में मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि युवा अधिवक्ता ऊंचाइयों तक पहुंचें।


Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institution

LIU रिपोर्ट के बाद बढ़ा दी गई थी फोर्स

लोकल खुफिया इकाई LIU की रिपोर्ट के बाद Kanpur के अफसरों ने महामंत्री चुनाव परिणाम के बाद बवाल होने की आशंका के मद्देनजर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी थी। शायद यही वजह रही कि एल्डर्स कमेटी ने बार एसोसिएशन महामंत्री पद के विजेता का नाम प्रेसीडेंट के बाद ही घोषित किया। बवाल की आशंका भांप चुके अफसरों ने काउंटिंग प्रक्रिया खत्म होने के बाद सबसे पहले रनर प्रत्याशी राकेश तिवारी को कड़ी सुरक्षा के बीच बाहर भेजा। इसके बाद ही नवनिर्वाचित महामंत्री भानु प्रताप और उनके समर्थक बाहर निकले। भानुप्रताप सिंह के बाद प्रेसीडेंट राधाकृष्ण पांडेय बाहर आए।



अफवाह के बाद दो प्रत्याशियों के समर्थक आमने-सामने

Kanpur बार एसोशिएसन के चुनाव में महामंत्री पद के लिए 7 प्रत्याशी होने के साथ ही चुनाव शुरु से ही त्रिकोणीय था। काउंटिंग के दौरान दौरान अंदर से सबसे पहले राकेश कुमार तिवारी के 21 वोट से जीतने की सूचना आ गई। इस पर राकेश तिवारी के समर्थकों ने नारेबाजी कर हंगामा शुरु कर दिया। इसके बाद दोबारा काउंटिंग की खबर आई तो भानु प्रताप और राकेश तिवारी के समर्थक गेट पर ही हंगामा करने लगे। समर्थकों ने डीएवी कॉलेज गेट को जबरन खुलवाने का प्रयास किया। सभी प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच काफी तनातनी रही। इसके बीच राकेश तिवारी ने बाहर आकर स्थिति साफ की तो समर्थक शांत हुए।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: