"बड़ाखाना" कार्यक्रम के दौरान अपने बीच यूपी पुलिस के महानिदेशक सुलखान सिंह को पाकर जवानों की खुशी दो गुना हो गई। खुद DGP ने अपने हाथों से कार्यक्रम में मौजूद जवानों को भोजन परोसकर सभी को खिलाया। इस दौरान ATS और STF के तमाम बड़े अफसर भी मौजूद रहे। डीजीपी ने कई जवानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। 


[caption id="attachment_18008" align="aligncenter" width="850"]dgp sulkhan singh, redeyestimes.com "बड़ाखाना" कार्यक्रम के दौरान ATS और STF के जवानों को भोजन खिलाते uppolice के DGP सुलखान सिंह[/caption]

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह अमौसी एयरपोर्ट के पास बने ATS के स्पॉट परिसर में आयोजित ‘ बड़ाखाना ’ कार्यक्रम में शामिल हुए। ATS और STF के जवानों संग DGP ने भोजन का लुत्फ उठाया। इस दौरान उन्होंने जवानों के साथ उनके सुख-दुःख को भी साझा किया। इस दौरान uppolice के कई अफसर मौजूद रहे।


बब्बर खालसा के उग्रवादियों को पकड़ने वाली टीम को किया सम्मानित

यूपी पुलिस के महानिदेशक सुलखान सिंह ने “बड़ाखाना” कार्यक्रम के दौरान कई बड़े सफल ऑपरेशन को अंजाम देने वाली ATS टीम के जवानों को सम्मानित किया। इसमें बब्बर खालसा के उग्रवादियों को पकड़ने वाली टीम के सदस्य भी शामिल रहे। DGP ने सभी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।



गौरतलब है कि सूबे में ख़तरनाक ऑपरेशन्स के लिए विश्व स्तरीय क्षमता की टीम विकसित करने के लिए मुख्यमंत्री की तरफ से 10  अक्तूबर को SPOT ( Special Police Operations Team) के गठन को स्वीकृति प्रदान की गई थी।  इसके साथ ही कमांडो इकाई के लिए 694 पदों को स्वीकृति प्रदान की गई। इस SPOT में 3 विंग होगी, आपरेशनल विंग, टे्निंग विंग तथा प्रशासनिक विंग। इसके सदस्यों को हाई-जैकिंग से निपटना, हेलीकाप्टर से उतरना, चढ़ना, रात्रि आपरेशन की बेहतर क्षमताओ को विकसित करना आदि सिखाया जाता है।



क्या होता है बड़ाखाना

विभागीय परंपरा के मुताबिक किसी भी आयोजित भोज जिसमें सभी पुलिस कर्मी एक साथ भोजन करते है, ‘बड़ाखाना’  कहलाता है। वरिष्ठ अफसरों की तरफ से पदेन भेदभाव को भुल कर एक साथ जवानों के संग मिलकर भोजन किया जाता है। DGP सुलखान सिंह ने कहा कि ATS और STF की तरफ से बहुत अच्छे कार्य किए गए हैं। दोनों इकाइयों की जनशक्ति और संसाधन बढ़ाया जा रहे हैं ताकि आतंकवादियों और अपराधियों से प्रदेश को सुरक्षित रखा जा सके।

कार्यक्रम में अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था (ADG L/O) आनन्द कुमार, SSP ATS  उमेश कुमार श्रीवास्तव, SSP STF  अभिषेक सिंह,  ASP ATS राजेश साहनी, ASP ATS दिनेश यादव, ASP STF त्रिवेणी सिंह, DSP ATS डी के पुरी, DSP  मनीष सोनकर तथा DSP WPL बबिता सिंह सहित समेत कई अफसर मौजूद रहे।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: