समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल करीब दो दशक से हरदोई की राजनीति में एकछत्र "साम्राज्य" स्थापित किए हुए हैं। पहले वह कांग्रेस से विधायक रहे बाद में कांग्रेस से टूटने के बाद वह लोकतांत्रिक कांग्रेस में शामिल हुए। इसके बाद नरेश अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन की। करीब एक दशक से ऊपर का समय हो चुका है वह सपा में ही बने हुए हैं। बीजेपी के हाईकमान ने नरेश अग्रवाल के भाई को पार्टी में शामिल होने के लिए राजी कर लिया है। जानकारों की मानें तो अब हरदोई में नरेश अग्रवाल का कुनबा दो जगहों पर बिखरा दिखाई देगा। जिसका सीधा लाभ बीजेपी उठाने के मूड में है। 


[caption id="attachment_18023" align="aligncenter" width="700"] नरेश अग्रवाल (राज्यसभा सांसद), समाजवादी पार्टी[/caption]

YOGESH TRIPATHI

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल के घर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय नेतृत्व ने “सेंधमारी” कर दी है। लोकसभा और यूपी विधान सभा के चुनाव के दौरान हरदोई जनपद में नरेश अग्रवाल के तिलिस्म को चकनाचूर करने वाली भाजपा के दिग्गज नगर निकाय चुनाव के लिए नए रणनीति के साथ मैदान में आएंगे। नरेश अग्रवाल के भाई उमेश अग्रवाल ने बीजेपी में जल्द शामिल होने की पुष्टि करते हुए कहा कि हाईकमान का न्यौता मिलते ही वह BJP ज्वाइन करेंगे।


पालिका और नगर पंचायत के चुनाव में BJP को मिलेगी बढ़त

सूत्रों की मानें तो भाजपा के दिग्गजों ने हरदोई में कमल खिलाने के लिए नरेश अग्रवाल को सीधा टारगेट कर उनके ही कुनबे में “सेंधमारी” कर दी। बीजेपी ने सीधे नरेश अग्रवाल के भाई पर निशाना साधते हुए उन पर डोरे डाले हैं। बताया जा रहा है कि हरदोई सदर सीट का ऑफर देकर भाजपा ने उमेश अग्रवाल को पार्टी में शामिल होने के लिए पूरी तरह से तैयार कर लिया है। जानकारों की मानें तो लंबे समय से हरदोई में “साम्राज्य” चला रहे नरेश अग्रवाल के लिए यह सीधी चुनौती होगी। माना जा रहा है कि उमेश अग्रवाल के भाजपा में शामिल होते ही नरेश अग्रवाल का कुनबा दो खेमों में पूरी तरह से बंट जाएगा। जिसका सीधे तौर पर लाभ बीजेपी नगर पालिका और नगर पंचायत की सीटों पर उठाने की कोशिश करेगी।

BJP टिकट देगी तो लड़ेंगे पालिका प्रेसीडेंट का चुनाव

लोकल मीडिया से बातचीत में नरेश अग्रवाल के भाई उमेश अग्रवाल ने कहा कि हरदोई शहर की जनता ने वर्ष 06 में चेयरमैन बनाया। इसके बाद उनकी पत्नी मीना अग्रवाल को विजयश्री दिलाई। उन्होंने कहा कि बीते 10 बरस में जनता की सिर्फ सेवा ही की है। उन्होंने कहा कि विकास वही करवा सकता है जिसकी सरकार हो। उन्होंने कहा कि उनको भाजपाई बनवाने में राष्ट्रीय नेतृत्व की अहम भूमिका है। बातचीत के दौरान उमेश अग्रवाल ने कहा कि यदि बीजेपी टिकट देगी तो वह पालिका प्रेसीडेंट का चुनाव निश्चित तौर पर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी में भले ही शामिल हो रहे हों लेकिन बड़े भाई नरेश अग्रवाल से रिश्ते वैसे ही रहेंगे जैसे हैं।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: