श्याम बहार गुटखा के तथाकथित मालिक राहुल मिश्रा के खिलाफ लखनऊ के अलग-अलग थानों में धोखाधड़ी के कुल सात मुकदमें पंजीकृत हैं। पुलिस के दबिश के दौरान वह हर बार गच्चा देकर भाग जाता था। मंगलवार देर शाम वजीरगंज पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 


[caption id="attachment_17737" align="aligncenter" width="695"] राजधानी लखनऊ की वजीरगंज पुलिस के हत्थे चढ़ा श्बयाम बहार गुटखा का तथाकथित मालिक राहुल मिश्रा[/caption]

लखनऊ। धोखाधड़ी कर फर्जी वसीयत बनवाने के बाद जालसाजी के जरिए प्रापर्टी बेंचने वाले श्याम बहार गुटखा के तथाकथित मालिक राहुल मिश्रा को आखिरकार लखनऊ की वजीरगंज पुलिस ने Arrest  कर लिया। राहुल मिश्रा पर करोड़ों रुपए की संपत्ति को फर्जी तरीके से बेंचने का आरोप है। पुलिस की मानें तो राहुल मिश्रा पर कई मुकदमें दर्ज हैं। उसकी लंबे समय से पुलिस को तलाश थी। हर बार दबिश के दौरान वह गच्चा देकर भागने में कामयाब रहता था।


Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institution


परिवार की विधवा बहू की संपत्ति हड़पने का है आरोप


लखनऊ पुलिस ने श्याम बहार गुटखा पान मसाला के तथाकथित मालिक राहुल मिश्रा के खिलाफ कई मुकदमें दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की तलाश में दबिशें दीं लेकिन वह हर बार बच निकला। पुलिस के मुताबिक राहुल पर अपनी विधवा बहू के बंद मकान का ताला तोड़कर उसने जमीदोंज कर बिक्री करने का आरोप है। अलीगंज पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर चुकी है।


फर्जी वसीयत बनवाने के बाद संपत्तियों की कर रहा था बिक्री


पीड़िता मीनाक्षी मिश्रा का आरोप है कि उसके पति संजीव मिश्रा ने श्याम बहार गुटखा पान मसाला की नींव रखी थी। बकौल मीनाक्षी पति संजीव मिश्रा के निधन के बाद उसके पति की संपत्तियों का फर्जी वसीयत बनाकर उसके ससुर सुबोध मिश्रा, सास, देवर और अन्य लोग कूटरचित दस्तावेजों के जरिए संपत्ति की बिक्री करने लगे।

ADM फाइनेंस लखनऊ ने की मामले की जांच


 शिकायत पर जब ADM फाइनेंस एवं राजस्व (लखनऊ) ने जब जांच की तो मामला पूरी तरह से फर्जी निकला। जांच में पता चला कि निबंधन कार्याल के कर्मचारियों से सांठगांठ कर राहुल और उसके परिवार के सदस्य अपनी बहू के संपत्तियों की फर्जी वसीयत और बैनामा तैयार कर उसकी प्रापर्टी न सिर्फ हड़प रहे थे बल्कि कई प्रापर्टी बेंच भी दी।

IG स्टाम्प की जांच में हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा


मीनाक्षी मिश्रा की शिकायत पर करोड़ों रुपए के इस फर्जीवाड़े की जांच IG स्टांप की तरफ से कराई गई तो श्याम बहार गुटखा के तथाकथित मालिक राहुल मिश्रा के काले कारनामों की परतें उधड़ने लगीं। अफसरों के आदेश पर राहुल मिश्रा के खिलाफ वजीरगंज थाने में धोखाधड़ी की FIR रजिस्टर्ड की गई।

राहुल मिश्रा और उसके सहयोगियों पर दर्ज हैं 7 FIR


वजीरगंज पुलिस के हत्थे चढ़े श्याम बहार गुटखा राहुल मिश्रा और उसके सहयोगियों के खिलाफ अब तक सात मामले दर्ज हो चुके हैं। इसमें तीन मामले वजीरगंज थाने के हैं। सभी धोखाधड़ी के हैं। अलीगंज थाने में दो मुकदमें पंजीकृत हैं। जबकि तालकटोरा और सरोजनी नगर थाने में एक-एक FIR रजिस्टर्ड है।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: