Many big leaders have left the BSPBSP Supremo has made his brother Anand Vice President


[caption id="attachment_16977" align="aligncenter" width="960"]BSP Mayawati BSP Mayawati[/caption]

लखनऊ। लोकसभा और बाद में विधान सभा के चुनाव में हार का मुंह देख चुकी BSP में सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती जल्द ही बड़ा परिवर्तन करने के मूड में हैं। सूत्रों की मानें तो BSP सुप्रीमों बेहद गोपनीय तौर पर इस काम को अंजाम देने में जुटी हुई हैं।


लोकसभा चुनाव से पहले BSP को धार दे रही हैं मायावती


वर्ष 2014 में हुए लोकसभा के चुनाव में बहुजन समाज पार्टी BSP खाता भी नहीं खोल पाई थी। उसके बाद मार्च 2017 में हुए यूपी असेंबली के चुनाव में चौंकाने वाले परिणाम सामने आए। इन चुनावों में एक बार फिर BSP को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस बार BSP यूपी में 30 सीट भी नहीं जीत सकी। इन सबके मद्देनजर BSP सुप्रीमों मायावती ने पार्टी को धार देने का काम बेहद गोपनीय तौर पर शुरु कर दिया है।

भाई के बाद भतीजे को बड़ी जिम्मेदारी देने के मूड में BSP सुप्रीमों


उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और BSP सुप्रीमों मायावती अपने भाई आनंद को पहले ही पार्टी का वाइस प्रेसीडेंट बनाकर बड़ी जिम्मेदारी सौंप चुकी हैं। सूत्रों की मानें तो आनंद के लड़के आकाश को BSP सुप्रीमो जल्द ही बड़ी जिम्मेदारी देने का विचार कर रही हैं। आकाश London से MBA की पढ़ाई कर हाल में ही इंडिया वापस लौटे हैं।

कई दिग्गज छोड़ चुके हैं BSP


यूपी विधान सभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी BSP के कई दिग्गज पार्टी को बॉय-बॉय बोल चुके हैं। इसमें उन्नाव के ब्रजेश पाठक, स्वामी प्रसाद मौर्य अब न सिर्फ बीजेपी में हैं बल्कि सभी के पास मंत्री पद भी है। नसीमुद्दीन भी तमाम आरोप-प्रत्यारोप के बाद पार्टी को छोड़ चुके हैं। इसके साथ ही तमाम पूर्व प्रतिनिधि भी BSP को छोड़ चुके हैं।

वहीं दूसरी तरफ BSP सुप्रीमों मायावती इन दिनों मंडल के पदाधिकारियों के साथ बारी-बारी से Meeting कर रही हैं। सूत्रों की मानें तो इसका साफ मतलब है कि पार्टी को बूथ लेवल पर बेहद मजबूत बनाना।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: